Aaj Ka Rashifal 15 July 2024: आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 15 July 2024: आज के दिन व्यापार में सफलता के लिए आपको कम बजट में काम करना होगा। कला क्षेत्र से जुड़े हुए व्यक्ति किसी अच्छी कंपनी के साथ अनुबंध साइन करेंगे।

Network
Newstrack Network
Published on: 15 July 2024 2:10 PM GMT
Aaj Ka Rashifal
X

Aaj Ka Rashifal 

मेष राशि

आज के दिन नए संपर्क स्थापित करने और व्यापार वृद्धि के लिए की गई यात्रा बहुत फलदायी रहेगी। जीवनसाथी का सहयोग और मदद आपको समझदारी भरा निर्णय लेने में सक्षम बनाएगी। छात्र अपनी रेगुलर क्लास करेंगे। कुछ परियोजनाओं के द्वारा आपको लाभ मिलना प्रारंभ हो जाएगा। लव पार्टनर के साथ जीवन बिताने का जो प्रयास कर रहे हैं, उसमें अभूतपूर्व सफलता मिलेगी। आपको कुछ पौष्टिक और स्वादिष्ट भोजन खाने को मिलेगा। आपके आस-पास कई अच्छी चीजें घटित होगी। शुभ अंक - 4 और शुभ रंग - इलेक्ट्रिक ग्रे है।


वृष राशि

आज के दिन व्यावसायिक उलझनें समाप्त होंगी। कार्यक्षेत्र में भी सब धीरे-धीरे चलेगा। परिवार में सुख शांति समृद्धि रहेगी। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्र अपने पुराने विषयों को रिपीट करेंगे। दोस्तों की मदद से आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी। आपका नया प्रेम मजबूत होगा। आप एक दूसरे के साथ प्यार भरी कसमें खाएंगे। योग को जीवन में अपनाने से आपको बहुत लाभ होगा। यात्रा तत्काल परिणाम देने में विफल रहेगी लेकिन भविष्य के लाभों के लिए अच्छी नींव रखेगी। शुभ अंक - 2 और शुभ रंग - फिरोजी है।



मिथुन राशि

आज के दिन आपकी कड़ी मेहनत और समर्पण आपको कार्यस्थल पर सीनियर्स और मैनेजर का विश्वास जीतने में मददगार साबित होगा। घर में रिश्तेदारों द्वारा पिछली गलतियों के लिए माफी मांगने की संभावना है। पढ़ने वाले छात्रों को किसी मंच पर बोलने का मौका मिलेगा। लंबी अवधि का कोई निवेश आपको पर्याप्त धन लाभ देगा। प्यार में सफलता पाने के लिए आपको समय के साथ खुद को बदलने की जरूरत है। खान-पान की अच्छी आदतें विकसित करने से आप हल्का और अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे। स्व-निर्मित समस्याओं के लिए अपने सितारों को दोष न दें। शुभ अंक - 3 और शुभ रंग - हल्का पीला है।


कर्क राशि

आज के दिन वरिष्ठ सहकर्मियों से मदद मिलने की संभावना है। देर रात की पार्टियों और कीमती समय को बर्बाद करने से बचें, अन्यथा यह परिवार के सदस्यों को परेशान करेगा। छात्रों को पढ़ने में अपनी रुचि बनाकर रखनी चाहिए तभी सफलता मिलेगी। वित्तीय स्थिति में सुधार से आपके लिए आवश्यक वस्तुएं खरीदना सुविधाजनक हो जाएगा। प्यार का इजहार करते समय अपने लव पार्टनर की आंखों में देखना न भूलें ताकि आप बराबरी का दर्जा पा सकें। आंखों की समस्याओं से राहत मिलेगी। व्यक्तिगत निर्णय बड़ी सावधानी से लें। शुभ अंक - 6 और शुभ रंग - पीच है।


सिंह राशि

आज के दिन यदि आपको लगता है कि आप दूसरों की सहायता के बिना महत्वपूर्ण कार्य संभाल सकते हैं तो आप बहुत गलत हैं। पारिवारिक माहौल थोड़ा परेशान करने वाला हो सकता है, क्योंकि बच्चे आपकी पसंद के मुताबिक काम करने में नाकाम रहेंगे। पढ़ने वाले छात्रों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। रियल एस्टेट और वित्तीय लेन-देन में मुनाफा कमाने के लिए दिन फलदायी है। प्रेम जीवन में आपका उदासीन व्यवहार लवमेट के साथ समस्याएं पैदा करेगा। आप त्वचा संबंधी समस्याओं से छुटकारा पाने में सफल हो सकते हैं। शुभ अंक - 5 और शुभ रंग - डार्क ग्रे है।


कन्या राशि

आज के दिन आप कार्यस्थल पर बाधाओं में न फंसें। घर में बदलाव करने से पहले आपको सबकी मंजूरी लेनी होगी। छात्र अपनी प्रवेश प्रक्रिया पूरी करेंगे। धन प्राप्ति का योग है। शेयर मार्केट में निवेश से आपके शेयर की कीमत में बढ़ोतरी होगी। आप अपने लव पार्टनर को कभी हल्के में न लें। आध्यात्मिक मार्ग पर चलने से आप मानसिक सुख का आनंद ले सकेंगे। कमर दर्द के कारण कई जातक परेशान रहेंगे। आपके द्वारा किया गया कोई कार्य आपके ख्याति में वृद्धि करेगा। शुभ अंक - 6 और शुभ रंग - लेमन है।


तुला राशि

आज के दिन व्यापार में सफलता के लिए आपको कम बजट में काम करना होगा। कला क्षेत्र से जुड़े हुए व्यक्ति किसी अच्छी कंपनी के साथ अनुबंध साइन करेंगे। आप घर में तनावपूर्ण स्थितियों पर अति प्रतिक्रिया करने से बचें। पढ़ने वाले छात्र अपने शिक्षक से कुछ विषयों को स्पष्ट करेंगे। शेयर मार्केट में आप इंट्राडे में निवेश करके भी धन लाभ कमा पायेंगे। अपने लव पार्टनर की भावनाओं को समझने से रिश्ता आगे बढ़ेगा। कोई बहुत भावनात्मक निर्णय लेते समय बहुत सावधानी बरतें। खास रिश्तेदार या मित्र बीमारी से परेशान होगा जिसकी आप मदद करेंगे। शुभ अंक - 2 और शुभ रंग - क्रीम है।


वृश्चिक राशि

आज के दिन आप विवेकशीलता और बुद्धिमता का उपयोग करके टीम के सदस्यों के साथ संबंध मजबूत करेंगे। आप घरेलू मामलों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करेंगे। कुछ छात्रों का परिणाम बहुत अच्छा आएगा। जिससे मन बहुत प्रसन्न रहेगा। किसी सरकारी परियोजना का काम आपको मिलेगा। जिससे भविष्य में आपको अच्छा धन लाभ होगा। एक नया अफेयर एक नया रोमांटिक उत्साह लेकर आयेगा। मानसिक तनाव से बचें क्योंकि हर प्रकार की झल्लाहट और चिंता शरीर पर प्रतिकूल प्रभाव डालती है। शुभ अंक - 8 और शुभ रंग - ऑरेंज है।


धनु राशि

आज के दिन कार्यस्थल पर आपको पुराने कर्मचारियों से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। आपको किसी अप्रत्याशित मुलाकात की उम्मीद है जो घरेलू मोर्चे पर आनंददायक साबित होगी। विद्यार्थियों को अपने करियर चुनाव के लिए किसी विशेषज्ञ से सलाह लेनी चाहिए। आर्थिक ज्ञान आपको धन लाभ कराने में मददगार साबित होगा। लवमेट से आपकी प्यार भरी बातें बहुत उत्साहित करेंगी। आप अपनी पत्नी के लिए सोने के आभूषण खरीदेंगे। शत्रु और रोग दोनों पर विजय प्राप्त करेंगे। व्यक्तिगत मोर्चे पर आप कड़ी मेहनत से समृद्ध उपलब्धियाँ हासिल करेंगे। शुभ अंक - 2 और शुभ रंग - सिल्वर है।


मकर राशि

आज के दिन कार्यस्थल पर निर्णय लेने में आपको बेहद कठिनाई होगी। मैनेजर आपकी मदद करेंगे। घरेलू तनाव आपको कुछ परेशान कर सकता है। बच्चों की आगे की पढ़ाई के लिए आप विदेश भेजेंगे। खर्च करते समय आपको अपनी जेब का विशेष तौर पर ध्यान होना चाहिए। साझेदारी वाले व्यापार में धन लाभ होगा। आपका प्रेम बहुत ज्यादा नहीं चलने वाला है क्योंकि विवाद बढ़ता जाएगा। स्वास्थ्य के प्रति ध्यान रखें, कई जातक सर्दी, जुकाम और बुखार से पीड़ित रहेंगे। बाहर यात्रा करने वालों को अपने सामान और महत्वपूर्ण दस्तावेजों को लेकर सावधान रहने की जरूरत है। शुभ अंक - 8 और शुभ रंग - नेवी ब्लू है।


कुम्भ राशि

आज के दिन नया उद्यम शुरू करने के लिए शुभ है। घर पर प्रियजनों के साथ अधिक घनिष्ठता और बेहतर समझ विकसित करने का अनुकूल समय है। पढ़ने वाले छात्र अपने मित्रों के साथ किसी बात पर ना उलझें। आय का नया स्रोत उत्पन्न करने में सफलता मिलने के योग हैं। खोया हुआ प्यार आपको पुनः प्राप्त होगा। लिवर और अपच के रोगियों को समस्याओं से बचने के लिए वसायुक्त और मसालेदार आहार से बचना चाहिए। समस्याग्रस्त स्थितियों की समझ की गहराई आपको उन्हें आसानी से हल करने में मदद करेगी। शुभ अंक - 7 और शुभ रंग - गुलाबी है।


मीन राशि

आज के दिन आपकी यात्रा विदेशी व्यापार के नए अवसर दिलायेगी। कार्यस्थल पर बॉस की कोई बात आपको लग जाएगी। परिवार के अन्य सदस्यों के साथ आपके अच्छे संबंध रहने की संभावना है। छात्रों को बहुत भौतिकतावादी नहीं होना चाहिए। रुपए का लेन-देन बहुत ही सावधानी से करें। आपकी कोई चेक बाउंस हो सकता है। ऐसा न हो इसके लिए पहले से बैंक एकाउंट चेक कर लें। लंबे समय से चली आ रही दोस्ती आखिरकार प्रेम रिश्ते में बदलने वाली है। आपकी डांस की आदत स्वास्थ्य समस्याओं को दूर रखने में मदद करेगी। सामाजिक जीवन को प्राथमिकता देने से व्यक्तिगत मोर्चे पर काफी मदद मिलेगी। शुभ अंक - 8 और शुभ रंग - सुनहरा है।


( पं वेद प्रकाश तिवारी ज्योतिष एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ )

Shalini singh

Shalini singh

Next Story