Aaj Ka Rashifal: आप क्या कहते हैं - आपके ग्रह

Aaj Ka Rashifal| साप्ताहिक राशिफल में पहले इस सप्ताह ग्रहों का गोचर

Dr. A K Pandey
Published on: 7 Jun 2024 6:28 AM GMT (Updated on: 7 Jun 2024 6:29 AM GMT)
Aaj Ka Rashifal ( Social Media Photo)
X

Aaj Ka Rashifal ( Social Media Photo)

10 से 16 जून 2024

साप्ताहिक राशिफल में पहले इस सप्ताह ग्रहों का गोचर ।

वृष राशि में सूर्य , 15 को आधीरात 00.37 बजे से मिथुन राशि में ।

चंद्रमा कर्क राशि में ।

11 को रात्रि 11.39 बजे से

सिंह राशि में ।

14 को दोपहर 11.55 बजे से कन्या राशि में ।

मंगल मेष राशि में ।

बुध वृष में , 14 को रात्रि 11.09 से मिथुन राशि में ।

बृहस्पति वृष में ।

शुक्र वृष में , 12 को सायं 06.37 से मिथुन राशि में ।

शनि कुंभ राशि में ।

राहु मीन और कन्या राशि में केतु।

जानते हैं आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह ।

1- मेष राशि


मेष राशि वालों को जरूरी कामों के लिए धैर्य रखना होगा , क्योंकि सप्ताह का अधिकतम समय अच्छा नहीं रह पाएगा ।
बहुत मेहनत करेंगे तो परिणाम अच्छा मिलेगा।पहले दिन से शुक्रवार दोपहर तक कार्यों में लापरवाही से नुकसान हो सकता है। इसलिए व्यापार और कार्यक्षेत्र में विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होगी।यात्रा करते समय सावधान रहें।और अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें। सिरदर्द बढ़ सकता है।मंगल ग्रह गोचर में राशि पर हैं अतः क्रोध से बचें और जीवन साथी के स्वास्थ्य पर ध्यान दें ।अच्छे लोगों की संगति में रहें । धैर्य रखें अनुकूल समय शुक्रवार दोपहर बाद से प्रारम्भ हो रहा है । रूके हुए काम बनने से प्रसन्नता बढ़ेगी । कार्य व्यापार में उन्नति होने से प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।मंगल कवच का पाठ और हनुमान जी की आराधना करें।

2- वृषभ राशि


सप्ताह का पहला दो दिन यानि मंगलवार तक का समय कई मामलों में अच्छा बीतेगा । प्रतिष्ठा बढ़ेगी । रूके हुए काम पूरे होंगे । साथ ही आपका समय पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करने में व्यतीत होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। समय का सदुपयोग करें ।नए कारोबार और शेयर आदि के लिहाज से यह समय अच्छा रहेगा।बुधवार सेयात्रा के दौरान खर्च अधिक हो सकता ह। गर्दन और पेट का ख्याल रखें । दर्द बढ़ सकता है ।आपकी यात्रा व्यस्तता भरी रहेगी ।रविवार तक खान-पान और सेहत पर ध्यान देने की जरूरत होगी। जरूरी कामों को थोड़ा रोक कर रखें समय प्रतिकूल रहेगा।अतः धैर्य आवश्यक रहेगा ।लाभ के लिए मां दुर्गा की आराधना करें।

3- मिथुन राशि


इस राशि के लोगों को चाहिए कि मंगलवार तक भारी भोजन से दूर रहें। योग आदि करके स्वस्थ रहें। प्रकृति के बीच रहें। तनाव न होने दें।लोगों से व्यावहारिक मेलजोल बना कर रखें ।अगर आप एक बेहतर नौकरी की तलाश में हैं तो बुधवार से शुक्रवार दोपहर तक का समय सबसे अच्छा रहेगा। आपकी मनोकामना पूर्ण हो सकती है। निवेश करना चाहते हैं तो लाभ होगा ।शुक्रवार दोपहर बाद से ध्यान रखें अधिक चतुराई से किए गए कार्यों में नुकसान भी हो सकता है। सेहत को लेकर भी सावधान रहें। मन में अज्ञात भय उत्पन्न हो सकता है। ऐसी स्थिति आगे रविवार तक रहेगी । अनुकूल काम नहीं होने से मन दुःखी रहेगा ।गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें।

4- कर्क राशि


कर्क राशि वालों के लिए पहला दो दिन यानि मंगलवार तक का समय बेहतर रहेगा । आप तनावमुक्त रहेंगे। अच्छे लोगों से मुलाकात होगी। कुल मिलाकर मन प्रसन्न रहेगा। व्यापार में वृद्धि होगी।आपकी जिम्मेदारियां और व्यावसायिक गतिविधियां बढ़ेंगी।बुधवार से शुक्रवार दोपहर के बीच आप कुछ नया करना चाहेंगे ।लेकिन यात्रा के दौरान सावधानी बरतें।लोगों के साथ तालमेल जरूरी होगा । क्रोध पर नियंत्रण रखें।इसके बावजूद शुक्रवार को दोपहर बाद से सफलता मिलेगी । समय आपके मन के अनुकूल हो रहा है । प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी । ऐसा रविवार तक रहेगा । इस दौरान आवश्यक कार्योँ को पूरा कर लें । लम्बी यात्रा के कार्यक्रम बनेंगे । शानोशौकत में खर्च बढ़ेगा ।अनुकूलता के लिए भगवान शिव की आराधना करें।

5- सिंह राशि


सिंह राशि के जातकों के लिए सप्ताह का समय मिलाजुला रहेगा।पहले दो दिन यानि मंगलवार तक का समय परेशानियों का रह सकता है। यात्रा होगी किंतु विशेष लाभ नहीं होगा । क्रोध और तनाव से बचें ।बुधवार से शुक्रवार दोपहर तक का समय नौकरीपेशा और व्यवसायी लोगों के लिए उन्नति का है। परिस्थितियाँ आपके पक्ष में हैं। समय का सदुपयोग करें । पारिवारिक वातावरण अनुकूल रहेगा ।इसके बाद यानि शुक्रवार दोपहर बाद से रविवार तक आप बहुत अच्छा महसूस नहीं करेंगे, बेचैनी बढ़ेगी। खान-पान पर नियंत्रण रखें। क्रोध से दूर रहें। व्यवहार में अच्छा सम्बंध बना कर रखें ।
वात रोग या गैस संबंधी रोग बढ़ सकता है।गले की समस्या से सावधान रहें।सूर्य देव और भगवान विष्णु की आराधना करें।

6- कन्या राशि


कन्या राशि वालों के लिए पहले दो दिन यानि मंगलवार तक का समय उत्तम रहेगा। इस दौरान आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। काम में रुचि रहेगी और नए लोगों से दोस्ती भी बढ़ेगी। राजनीति से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा। दैवी कृपा के कारण भाग्य आपका साथ देगा, इसलिए समय का सदुपयोग करें और लंबित कार्यों को पूरा करें।बुधवार से शुक्रवार को दोपहर तक के समय में थोड़ा खर्च बढ़ेगा, मन उदास रहेगा। यात्रा में सावधानी बरतें । कीमती सामान के प्रति सतर्क रहें।शुक्रवार दोपहर से आगे रविवार तक का समय अनुकूल रहेगा। परिवार में अधिकांश समय बीतेगा । लम्बी दूरी की यात्रा एवं मांगलिक कार्य की योजना बनेगी। बच्च्चों से सम्बन्धित दायित्व की पूर्ति होगी ।भगवान गणेश को दूर्वा चढ़ाएं और गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें।

7- तुला राशि


सप्ताह का अधिकतम समय आपके मन के अनुसार जाएगा ।पहले दिन से शुक्रवार को दोपहर तक का समय अनुकूल है । इस बीच पुरानी समस्याएं दूर होंगी और कामों में लाभ होना शुरू हो जाएगा । छोटे निवेश लाभदायक हो सकते हैं। आप जहां काम करते हैं वहां लोगों का भरपूर सहयोग मिलेगा।शुक्रवार दोपहर बाद से धन खर्च सोच समझ कर करें और स्वास्थ्य पर ध्यान दें । पैरों में दर्द हो सकता है । यात्रा में विशेष लाभ नहीं होगा । विपरीत परिस्थितियों में धैर्य बनाए रखें । ऐसा रविवार तक रहेगा।शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की आराधना करें और खीर का प्रसाद चढ़ाएं।

8- वृश्चिक राशि


वृश्चिक राशि के जातकों को कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए समयपहले से ही प्रतिकूल है । जो मंगलवार तक रहेगा । कुछ बाहरी कारणों से आपकी परेशानी बढ़ सकती है। स्वयं के स्वास्थ्य का ध्यान रखें अन्यथा पुराने रोग बढ़ सकते हैं। मौसम के अनुसार अपनी दिनचर्या और खान-पान को व्यवस्थित रखें। क्रोध से बचें और नये परिचितों पर विश्वास सोच-समझकर करें।आगे बुधवार से रविवार तक आपके लिए समय उत्तम है, नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं, समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। बाहर के लोगों से सम्पर्क बढ़ेगा । व्यवसायी वर्ग और नौकरी पेशा लोगों के लिए कार्य स्थल का वातावरण अनुकूल रहेगा तथा प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी ।हनुमान जी की आराधना करें।

9- धनु राशि


पहले दिन से शुक्रवार दोपहर तक आपकी व्यस्तता बढ़ेगी इसलिए स्वयं पर भी ध्यान दें। आवश्यक कामों को सोच समझ कर पूरा करें ।जरूरी काम जल्दबाजी में नहीं बल्कि धैर्य से करें। पैसा सोच-समझकर खर्च करें। इस दौरान निवेश से दूर रहें। अचानक मन अशांत हो सकता है ।आगे शुक्रवार दोपहर बाद से रविवार तक का पूरा समय आपके लिए अच्छा रहेगा । कार्य व्यवसाय में प्रतिष्ठा मिलेगी । मित्रों से भी लाभ होगा । किसी नये कार्य की योजना बन सकती है। बाहरी सम्बन्धों के माध्यम से मन के अनुकूल समाचार मिलेंगे ।भगवान विष्णु की आराधना से लाभ होगा।

10 - मकर राशि


इस राशि वालों के लिए पहला दिन से मंगलवार तक अपने व्यवसाय को बढ़ाने का समय है।नौकरीपेशा लोगों की कार्यस्थल पर सराहना होगी। धन में वृद्धि से मन प्रसन्न रहेगा।कानून और राजनीति से जुड़े लोगों को मान-सम्मान मिलेगा। अच्छे समय का सदुपयोग करें।लेकिन बुधवार से रविवार के बीच परिस्थितियाँ आपके लिए बहुत अनुकूल नहीं हैं। नए काम में जल्दबाजी न करें। यात्रा मे सावधान रहें ।स्वास्थ्य पर ध्यान दीजिए ।अधिक निवेश करने से बचें । इस बीच थोड़ा धैर्य आवश्यक रहेगा ।भगवान शिव की आराधना से लाभ होगा।

11- कुम्भ राशि


पहले दिन से शुक्रवार दोपहर तक दिनचर्या को संतुलित रखें । थोड़ी मेहनत से ही परिस्थितियां आपके अनुकूल बन रही हैं।कारोबारियों के लिए नए रास्ते खुलने का अवसर और निवेश आदि में लाभ का समय आ रहा है। कार्य स्थल पर आपका मान सम्मान बढ़ेगा । लाभ होगा ।लेकिन शुक्रवार दोपहर बाद से आगे, रविवार तक समय प्रतिकूल प्रभाव दिखाएगा । स्वास्थ्य पर ध्यान दें । आवश्यकता पड़ने पर योग और आध्यात्म का सहारा लें । यात्रा करते समय खर्चों में सावधानी बरतें।भगवान शिव की आराधना करें।

12- मीन राशि


मीन राशि के लोगों को मंगलवार तक थोड़ा धैर्य रखना चाहिए । इस बीच आपको कुछ परेशानी होगी। संतुलित आहार लें और खुद को स्वस्थ रखने की कोशिश करें। नियमित व्यायाम और प्रकृति के बीच कुछ समय दें।व्यापार या नौकरीपेशा लोगों को काम करने वालों पर भरोसा बनाए रखना चाहिए। आप अपनी मेहनत से सफल भी होंगे। भावुकता से बचें।बुधवार से आगे रविवार के बीच बाहरी संपर्क लाभकारी और अनुकूल रहेंगे।किसी पर भी ज्यादा भरोसा करने से पहले थोड़ा धैर्य रखें। स्थान परिवर्तन भी हो सकता है । कार्य स्थल पर आपका प्रभाव बढ़ेगा । लाभ के नये अवसर मिलेंगे ।जीवनसाथी के साथ बाहरी यात्रा के कार्यक्रम बनेंगे ।पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति होगी।भगवान विष्णु की आराधना से लाभ होगा।ये था साप्ताहिक राशिफल17 जून को फिर मिलेंगे।तब तक स्वस्थ रहें - सुरक्षित रहें ।


Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story