×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Vrish Rashi 24 May 2024: वृष राशि वाले उन्नति कर सकते हैं, जानिए आज का शुभ रंग और उपाय

Vrish Rashi 24 May 2024: वृष राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल - NewsTrack

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 23 May 2024 4:35 PM GMT
Vrish  Rashi 24 May 2024: वृष राशि वाले उन्नति कर सकते हैं, जानिए आज का शुभ रंग और उपाय
X

24 May2024 Ka Vrish Rashifal आज का वृष राशिफल

आज का वृष राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन उन्नति दिलाने वाला रहेगा। आपको किसी नई संपत्ति की प्राप्ति होती दिख रही है, लेकिन आपको उसके चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांचना होगा। कार्यक्षेत्र में अधिकारी आपके ऊपर काम का बोझ बढ़ा सकते हैं, जिससे आप व्यस्त रहेंगे। अपने परिवार के सदस्यों के लिए भी समय नहीं निकाल पाएंगे। आपको आज अपने किसी मित्र के घर दावत पर जाने का मौका मिल सकता है।वाहनों के प्रयोग से आप सावधानी बरतें, नहीं तो समस्या हो सकती है।

वृष राशि धन-संपत्ति ( Money) वृष राशि वाले आज जातक व्यवसायिक क्षेत्र में कुछ बदलाव आने की संभावना है।

वृष राशि सेहत ( Health )वृष राशि के जातक सेहतमंद रहने के लिए आपको नियमित व्यायाम करना चाहिए।

वृष राशि करियर (Career) वृष राशि वाले आज जातक ऑफिस का काम रोज की तुलना में अधिक हो सकता है।

वृष राशि प्यार (Love) वृष राशि वाले आज जातक जातक के प्रेम की चर्चा घर बाहर सोशल मीडिया पर खूब होगी।

वृष राशि परिवार ( Family) वृष राशि वाले जातक दिन मिला-जुला रहेगा।

वृष राशि का उपाय ( Remedy) वृष राशि के जातक आज गाय को रोटी खिलाएं, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी।

वृष राशि पूर्वाभास (Forecast)वृष राशि वाले आज जातक आपके काम सरलता से पूरे होने में थोड़ी परेशानी आ सकती है।

वृष राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 4, सफेद।

राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?

हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।

क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।


दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story