×

हस्तरेखा: गौर से देखिए हाथ के ये संकेत, जानिए आपकी किस्मत में सरकारी नौकरी है या नहीं?

हाथ की रेखाओं और पर्वतों की स्थिति और इन पर स्थिति शुभ निशान बताते है कि आपकी सरकारी नौकरी लगेगी या नहीं, जानते हैं...

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 22 May 2021 10:36 AM GMT (Updated on: 26 March 2024 9:11 AM GMT)
आपकी सरकारी नौकरी लगेगी या नहीं,
X

कांसेप्ट फोटो( सौ. से सोशल मीडिया)

हस्तरेखा से जानें मिलेगी सरकारी नौकरी या नहीं?

हाथ की रेखाओं से व्यक्ति के भूत, भविष्य और वर्तमान का पता लगाते हैं। साथ ही हाथ के पर्वतों से आर्थिक स्थिति का पता लगाते हैं। इसी के अनुसार जानते हैं कि हाथ की किस रेखा और पर्वत के अशुभ निशान से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति कमजोर और सरकारी नौकरी असफलता मिलती है। तो कौन-सा शुभ निशान सरकारी नौकरी और तरक्की में शुभ संकेत देते हैं।

बता दें कि हाथ की रेखाएं और पर्वत हर 15 दिन पर बनते बिगड़ते रहते हैं। ये क्रम और ग्रहों की गति का फल होता है। गुरु और सूर्य की हाथों में अच्छी स्थिति से सरकारी नौकरी संभावना अधिक रहती है।

ये शुभ निशान

  • यदि किसी जातक के तर्जनी के नीचे गुरु पर्वत का हिस्सा उभरा होने के साथ उस पर त्रिशूल या शंख या त्रिभुज के निशान हो तो व्यक्ति को निश्चित ही नौकरी मिलती है।

भाग्य रेखा साफ और स्पष्ट

  • यदि किसी व्यक्ति की भाग्य रेखा जीवन रेखा को काटकर गुरु-शनि पर्वत पर जाएं तो किस्मत में सरकारी नौकरी होती है। इस क्रम में जातक की रेखा साफ और स्पष्ट होनी चाहिए।

टेढ़ी-मेढ़ी और तिरछी रेखा

  • सूर्य रेखा अगर किसी व्यक्ति की जीवन रेखा से होकर सूर्य पर्वत पर जाए तो निश्चित ही सरकारी नौकरी मिलती है। लेकिन यहा रेखा टेढ़ी-मेढ़ी और तिरछी होगी तो नौकरी के लिए संघर्ष करना पड़ेगा।


कांसेप्ट फोटो( सौ. से सोशल मीडिया)

ऐसी स्थिति में नहीं मिलती नौकरी

  • जिन लोगों की हाथों में सूर्य पर्वत और गुरु पर्वत दबे और रेखाएं कटी-फटी हो तो ऐसे लोगों को ना तो नौकरी मिलती है और न ही पैसा। जीवन पर गरीबी और तंगहाली का जीवन जीते है।

दो तरफा लाभ

  • यदि किसी के हाथ में बुध पर्वत स्पष्ट उभरा हो और भाग्य रेखा भी मिले तो ऐसे लोगों को सरकारी नौकरी जरूर मिलती है और समाज में अलग रूतबा रहता है। इस पर्वत में एक या एक से अधिक रेखाओं का होना बहुत अच्छे भाग्य का संकेत हैं। ऐसे लोगों सरकारी नौकरी तो मिलती है। साथ ही इनका बिजनेस भी खूब चलता है।

उच्च पद ,नाम और शोहरत

  • हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, यदि जीवन रेखा से चंद्र पर्वत की ओर जाए तो नौकरी में उच्च पद मिलता है।साथ ही लंबी भाग्य रेखा कम उम्र में नाम और शोहरत देती है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story