×

Astro Tips for 2024 : नया साल शुरू होने से पहले करें ये उपाय, खुल जाएगा किस्मत का ताला

Astro Tips for 2024: हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख समृद्धि चाहता है जिसके लिए वह काफी मेहनत भी करता है। नया साल आने वाला है और ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपका यह साल अच्छा गुजरे तो आपको कुछ ज्योतिष उपाय करने चाहिए।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 15 Dec 2023 2:30 AM GMT (Updated on: 15 Dec 2023 2:30 AM GMT)
Astro Tips
X

Astro Tips

Astro Tips for 2024: साल 2023 का आखिरी महीना या दिसंबर चल रहा है। जो अब आधा बीत चुका है। जल्दी यह साल खत्म हो जाएगा और नए साल 2024 की शुरुआत हो जाएगी। हर व्यक्ति नए साल का स्वागत बहुत ही उल्लास और हर्ष के साथ करता है। सभी की यह कामना होती है कि नया साल उनकी जिंदगी में नहीं और अच्छी चीजों को लेकर आए और सब कुछ खुशियों से भरा हुआ रहे। अभी यही चाहते हैं तो ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से आपको अपने घर में कुछ उपाय कर लेने चाहिए जो आपके आने वाले साल को बेहतर बनाने में मददगार साबित होंगे। चलिए आपको बताते हैं कि आपको क्या उपाय अपनाना चाहिए।

घर की सफाई

नए साल की शुरुआत से पहले आपको अपने घर की साफ सफाई का ख्याल रखना चाहिए। मुख्य द्वार को हमेशा साफ रखें क्योंकि यह सकारात्मक ऊर्जा के प्रवेश का द्वारा माना जाता है। यहां पर स्वास्तिक का चिह्न जरूर बनाएं ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा घर पर बनी रहती है।

बाहर निकालें ये चीजें

नए साल की शुरुआत से पहले आपको अपने घर या फिर दुकान में जो भी टूटी-फूटी मूर्ति, बंद घड़ी, कबाड़, टूटा शीशा, इलेक्ट्रॉनिक के खराब हो चुके सामान यह सब कुछ बाहर कर देना चाहिए। इस तरह की चीज घर में या फिर दुकान में रखने से तरक्की में बाधा उत्पन्न होती है। तुमसे घर में नकारात्मकता फैलती है जो हमारे जीवन को बर्बाद कर सकती है।

करें ये उपाय

अगर आप अपने नए साल को बेहतरीन बनाना चाहते हैं तो आपको विघ्नहर्ता के नाम से पहचाने जाने वाले श्री गणेश को मनाना चाहिए। अगर नए साल की शुरुआत में घर के मुख्य द्वार पर श्री गणेश की मूर्तियां तस्वीर लगा दी जाए तो शुभ फल की प्राप्ति होती है। जो व्यक्ति इस उपाय को अपनाता है उसका आने वाला साल खुशियों से भर जाता है इतना ही नहीं उसकी पूरी जिंदगी ही सुखमय हो जाती है। कार्यालय या फिर दुकान के मुख्य द्वार पर यमकिलक यंत्र लगाना भी काफी शुभ माना गया है। इस यंत्र को लगाने से नकारात्मक ऊर्जा अंदर प्रवेश नहीं करती है और हर जगह सकारात्मक छाई रहती है जो व्यापार में वृद्धि करती है और घर में शांति बनाए रखती है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story