×

Astro Tips: अच्छी-खासी कमाई होने के बाद भी नहीं बच रहा पैसा, करें ये अचूक उपाय, मिलेगी राहत

Astro Tips for Saving Money: अगर आपकी परेशानी भी रूपयों के न बचने, कर्ज लेने-देने से संबंधित है, जिसकी वजह से पूरे महीने आप परेशान रहते हैं तो आइए आज आपको हम ज्योतिष के कुछ बेहद लाभकारी और प्रभावशाली उपायों के बारे में बताते हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 28 July 2022 12:12 PM GMT
Save your earning money with these measures
X
इन उपायों से बचाएं अपनी कमाई का पैसा (फोटो- सोशल मीडिया)

Astro Tips for Saving Money: जॉब में अच्छी-खासी कमाई होने के बावजूद भी बैंक बैलेंस नहीं बच पाता है। बैंक बैलेंस क्या इतनी तंगी हो जाती है कि कर्ज तक लेना पड़ता है। आजकल क्रेडिट कार्ड का सिस्टम कुछ ऐसा चल गया है कि जरूरत के समय तो आराम से पूरा का पूरा खर्च क्रेडिट कार्ड से कर लो, लेकिन बाद में जब लंबा-चौड़ा बिल आता है तो सैलरी का 80 प्रतिशत हिस्सा बिल भरने में ही निकल जाता है। जिसकी वजह से पूरे महीने मेहनत से काम करने के बाद भी ड्रिप्रेशन जैसी स्थिति हो जाती है। सुख जैसा कभी महसूस ही नहीं होता है। क्योंकि मन तो सारा पूरे महीने बिल भरने में लगा रहता है। क्या ऐसी ही परेशानियां आपकी भी हैं?

अगर आपकी परेशानी भी इन्ही रूपयों के न बचने, कर्ज लेने-देने से संबंधित है, जिसकी वजह से पूरे महीने आप परेशान रहते हैं तो आइए आज आपको हम ज्योतिष के कुछ बेहद लाभकारी और प्रभावशाली उपायों के बारे में बताते हैं। जिसकी वजह से आप फिजूलखर्च करने से बचेंगे और कर्ज से जल्दी उभर भी पाएंगें।

अपनाएं ये कारगर उपाय

लगातार कई कोशिशों के बाद भी पैसा नहीं रूक रहा हो तो इसके लिए हर रोज शाम को घर की चौखट पर दीपक जलाएं। ये बहुत ही अचूक उपाय है। ये उपाय लगातार करने से ही मां लक्ष्मी की कृपा से आपके सारे फालतू के खर्चों में कमी आएगी और पैसा रूकने भी लगेगा।

अच्छी-खासी कमाई होने के बाद भी कर्ज से मुक्ति नहीं मिल रही है तो हर मंगलवार या शनिवार को हनुमान जी के मंदिर जाकर उन्हें तेल अर्पित करें। इसके बाद मंगलवार और शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ करें। ऐसा करने से आपकी कर्ज से जुड़ी सारी परेशानियां धीरे-धीरे दूर होने लगेंगी।

पैसों की वजह से घर में लगातार आर्थिक समस्‍याएं बढ़ती जा रही हों तो इन समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए हर मंगलवार को शिवलिंग का दूध और जल से अभिषेक करें। इसके बाद शिवलिंग पर मसूर की दाल चढ़ाएं। भक्ति भाव से भगवान शिव की पूजा अर्चना के बाद ऋणमुक्तेश्वर मंत्र 'ओम ऋणमुक्तेश्वर महादेवाय नमः' का 108 बार जाप करें। ये उपाय करने से आपको कुछ ही दिनों में प्रभावकारी असर दिखने लगेगा।

ठीक-ठाक कमाई होने के बाद भी पैसे न बचते हो और कर्ज से मुक्ति नहीं मिल पा रही हो तो हर महीने में शुक्ल पक्ष के बुधवार को 'ऋणहर्ता गणेश स्रोत' का पाठ करें और विघ्नहर्ता गणेश जी को पीला सिंदूर चढ़ाए। इसके साथ ही गाय को उबली मूंग में घी-चीनी मिलाकर खिलाएं। जल्द ही लाभकारी असर पता चलेगा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story