×

BJP Astrology: ...तो भाजपा के लिए सफलता वाला नहीं है साल 2023! चंद्रमा की महादशा दे रही बुरे संकेत

BJP Astrology: मध्य प्रदेश और राजस्थान चुनाव के पहले एक फिर भाजपा के समय की चर्चा हुई। ज्योतिषाचार्य का दावा है कि ये साल बीजेपी के लिए भारी है।

Snigdha Singh
Published on: 11 Jun 2023 6:54 AM GMT
BJP Astrology: ...तो भाजपा के लिए सफलता वाला नहीं है साल 2023! चंद्रमा की महादशा दे रही बुरे संकेत
X
Symbolic Photo: Social Media

BJP Astrology 2023: हमारे समाज में ज्योतिष भी वेदों जितना ही पुराना है। ग्रह, नक्षत्र आदि का अध्ययन ज्योतिष विद्या कहलाता है। किसी सामान्य व्यक्ति से लेकर राजनीति में भी बड़े-बड़े काम भी ज्योतिषियों से पूछकर अच्छी ग्रह दशाओं में किए जाते हैं। आज इसी कड़ी में हम बात कर रहे है भारतीय जनता पार्टी के ग्रह दशाओं की। दरअसल, ज्योतिषाचार्य राजीव नारायण शर्मा ने अपनी भविष्य़वाणी की है। मालूम हो कि इनके द्वारा पहले भी की गई भविष्यवाणी ऐतिहासिक हो गई।

ज्योतिषाचार्य राजीव नारायण ने फेसबुक पर दावा कि ये साल यानि 2023 भारतीय जनता पार्टी के लिए बेहतर नहीं है। उनका कहना है कि भाजपा की मिथुन लग्न की कुंडली है। इस समय चंद्रमा की महादशा चल रही है जो अच्छे संकेत नहीं दे रही है। ऐसे में कई विफलता और ऊंच-नीच का पार्टी को सामना करना पड़ेगा। राजीव नारायण ने एक फेसबुक पोस्ट पर दावा करते हुए लिखा कि चंद्रमा की महादशा चल रही, जो कुंडली में नीच का होकर छठवें भाव (अपमान, झगड़े, विवाद ) में बैठा है। केमद्रुम योग बना रहा है। वर्तमान दशा चंद्र, शनि (फरवरी 2024 तक) की चल रही है। शनि इनकी कुंडली में वक्री मंगल, राहु पाप ग्रहों से बुरी तरह पीड़ित है, और सत्ता (चतुर्थ भाव) से 12वें भाव (अपमान, नुकसान) में स्थित है। गोचर में शनि जन्म के शनि और लग्नेश बुध को प्रभावित कर रहा है।

भाजपा को इन संकटों का करना पड़ सकता है सामना

5.5.23 का चंद्र ग्रहण, तुला राशि और स्वाति नक्षत्र में पड़ रहा है। यह ग्रहण वृश्चिक लग्न में रात्रि 8.44 मिनट पर शुरू होकर 10.52 मिनट तक चलेगा। ग्रहण भाजपा की कुण्डली में लग्न से, लाभ और विस्तार के भाव में और चंद्र कुंडली से 6/12 की axis (चुनाव, बीमारी, संघर्ष, मुकदमेबाजी, अपमान) में पड़ने के कारण, इस पार्टी के विस्तार (expansion, Allies) और चुनावी रणनीति को विफल करके अनेक संकट पैदा करेगा। इस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व और
महत्वपूर्ण नेताओं को Judiciary, बीमारी, जेल, चुनावी विफलता, जनता का आंदोलन, पड़ोसी देशों से छद्म युद्ध, आतंकवादी घटनाओं जैसे अशुभ संकटों का सामना करना पड़ सकता है।

कर्नाटक चुनाव की सच साबित हुई भविष्यवाणी

वहीं, ज्योतिषगुरु राजीव नारायण द्वारा कर्नाटक चुनाव को लेकर की गई भविष्यवाणी भी सच साबित हुआ। मालूम हो कि ये ऐसा पहला मौके नहीं था इनके द्वारा पूर्व में की गई भविष्यवाणी ऐतिहासिक हो गई। ज्योतिष गुरु ने 29 मार्च को अपने ट्वीट में लिखा था कि महदशा के कारणा भाजपा को जनता के द्वारा बड़े दंड यानि पराजय का सामना करना पड़ेगा। चुनावी नतीजों में भाजपा की हार हुई और कांग्रेस ने बहुमत से कर्नाटक में अपनी सरकार बनाई।

ज्योतिषगुरु द्वारा 29 मार्च को कर्नाटक चुनाव में जीत को लेकर की गई भविष्यवाणी।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Next Story