×

Career Me Saflta Ke Mantra: करियर में सफलता के लिए मंत्र, जानिए क्या करें सफलता आपके कदम चूमेगी

Career Me Saflta Ke Mantra: करियर में सफलता के लिए मंत्र- हर क्षेत्र में सफलता पाने के लिए हर दिन करें ये सारे काम करियर में छुएंगे आसमान

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 2 Nov 2023 1:45 AM GMT (Updated on: 2 Nov 2023 1:46 AM GMT)
Career Me Saflta Ke Mantra: करियर में सफलता के लिए मंत्र, जानिए क्या करें सफलता आपके कदम चूमेगी
X

Career Me Saflta Ke Mantra: करियर में सफलता के लिए मंत्र - हर व्यक्ति ऊंचाई को छूना चाहता है। करियर में आगे बढना चाहता है, लेकिन सबकुछ होने के बाद भी सफलता नहीं मिलती है। हम इसको लेकर बहुत परेशान रहते हैं। करियर की परेशानियों और असफलता के पीछे कई कारण होते हैं। उदाहरण के लिए आपके करियर की समस्याएं आपकी कुंडली में ग्रहों की खराब स्थिति के कारण हो सकती हैं। कई अन्य ज्योतिषीय तत्व आपके करियर में रुकावटें पैदा कर सकते हैं।

ज्योतिष के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि न केवल आपके करियर में परेशानी पैदा करने वाले कारकों की पहचान करता है बल्कि ज्योतिषीय उपाय भी प्रदान करता है जो आपको सफलता की राह पर ले जाने में मदद करता है। ज्योतिषीय उपाय आपको अपने पेशेवर जीवन में सफलता, भाग्य और विकास प्रदान कर सकते हैं।ज्योतिषीय करियर टिप्स या उपाय दिए गए हैं जो आपको अपने करियर में आगे बढ़ने में मदद कर सकते हैं।

ज्योतिष मंत्रा करियर में सफलता के लिए

महामृत्युंजय मंत्र का जाप हर दिन कम से कम 21 बार पूरी श्रद्धा के साथ करें। यह आपको भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त करने में मदद करेगा जो आपको आपके सभी प्रयासों में सफलता दिलाएगा।

शनि को प्रसन्न करने के लिए विशेष रूप से शनिवार के दिन शनि मंत्र का जाप करें। ऐसा करने से शनि के अशुभ प्रभावों को दूर करने में मदद मिलेगी। शनि आपके संचार को बेहतर बनाने में आपकी मदद करते हैं और आपको नौकरी या पदोन्नति दिलाने में सहायता देगा।

भगवान गणेश के बीज मंत्र का जाप करें क्योंकि यह आपकी नौकरी की स्थिरता के लिए काफी प्रभावी रहता है। मंत्र है- "ॐ गं गणपतये नमः"। इस मंत्र का जाप करने से आपको अपनी पेशेवर चिंताओं से राहत मिल सकती है। भगवान गणेश बाधाओं को दूर करने वाले देव हैं। ये अपने भक्तों के जीवन से सभी बाधाओं को दूर करने के लिए जाने जाते हैं। इसलिए मंत्र का जाप करने से चमत्कार होता है।

सूर्योदय के समय सूर्य को जल अर्पित कर सकते हैं और सूर्य को प्रसन्न करने के लिए गायत्री मंत्र का जाप कर सकते हैं। ऐसा करने से आपके घर और जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा और आपके कार्यस्थल पर आपके बॉस, सहकर्मियों आदि के साथ आपके संबंधों में सुधार होगा। गायत्री मंत्र का जाप आपके रास्ते में आने वाली बाधाओं को दूर करने और करियर बनाने में मदद करता है।

हर शनिवार के दिन कौवों को उबले चावल दें।कौवे शनि का प्रतिनिधित्व करते हैं, शनि ग्रह इस उपाय को करने से प्रसन्न होते हैं और कई गुना अधिक शनि की कृपा प्राप्त होती हैं, आपको अपने करियर में उन्नति भी मिलेगी।

भगवान हनुमान की नियमित रूप से पूजा करें। आपको प्रतिदिन हनुमान मंदिर जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। जो किसी भी तरह के नकारात्मकता को दूर करेगा, और भगवान हनुमान का आशीर्वाद आपके सामने आने वाली सभी समस्याओं, कठिनाइयों और चुनौतियों का समाधान करेगा।

सुबह उठते ही अपनी दोनों हथेलियों को देखने की कोशिश करें। इससे देवी लक्ष्मी आपके हाथों की उंगलियों के ऊपरी भाग में वास करती हैं। इसके अलावा, माना जाता है कि देवी सरस्वती आपकी हथेली के बीच में निवास करती हैं, और भगवान गोविंद आपकी हथेली के आधार पर रहते हैं। सुबह जब आप अपनी हथेली पर नज़र डालते हैं, तो आप ईश्वर की आराधना करते हैं। यह आपको आशीर्वाद अर्जित करने में मदद करेगा जो आपको एक समृद्ध और सफल करियर की ओर ले जाता है। आप अपनी हथेलियों को देखते हुए इस मंत्र का जाप करें -

"कराग्रे वसते लक्ष्मी करमाध्ये सरस्वती"

करमुले तू गोविंदा प्रभाते कारा दर्शनम्"

ज्योतिष के टिप्स जो जीवन में आने वाली कठिनाइयों और जटिलताओं से निपटने में मदद करते हैं।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story