×

Team India: टीम इंडिया में रोहित-विराट की वापसी पर फैंस ने लूटी महफ़िल, एक्स पर लिखा ‘बाप वापस आ गए हैं...’

Rohit Sharma Virat Kohli Team India: रोहित शर्मा बतौर कप्तान इस टीम का नेतृत्व भी करने वाले हैं इसके साथ ही सोशल मीडिया पर फैंस का हुजूम उमड़ पड़ा है और इस सिलेक्शन के बाद उनकी...

Sachin Hari Legha
Published on: 7 Jan 2024 5:35 PM GMT
Rohit Sharma Virat Kohli Team India
X

Rohit Sharma Virat Kohli Team India (photo. Social Media)

Rohit Sharma Virat Kohli Team India: रविवार 7 जनवरी 2024 के दिन अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली T20 सीरीज के लिए बीसीसीआई की ओर से भारतीय टीम (Team India) का ऐलान कर दिया गया है। इस दौरान रोहित शर्मा और विराट कोहली की T20 फॉर्मेट में लगभग 28 महीनों के बाद वापसी संभव की गई है। जबकि रोहित शर्मा बतौर कप्तान इस टीम का नेतृत्व भी करने वाले हैं। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर फैंस का हुजूम उमड़ पड़ा है और इस सिलेक्शन के बाद उनकी प्रतिक्रिया भी सामने आ रही है।

रोहित और विराट की हुई वापसी

बीसीसीआई ने रविवार (7 जनवरी) को घोषणा की कि रोहित शर्मा अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं। यह विराट कोहली के साथ सबसे छोटे प्रारूप में रोहित की वापसी का प्रतीक है - दोनों ने आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया में 2022 टी20 विश्व कप सेमीफाइनल के दौरान एडिलेड ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।

दिलचस्प बात यह है कि 2024 विश्व कप से पहले भारत की आखिरी टी20 सीरीज में जितेश शर्मा और संजू सैमसन को दो विकेटकीपिंग विकल्पों के रूप में चुना गया है। हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव के अलावा, जो दोनों चोटों से उबर रहे हैं, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, जसप्रित बुमराह और मोहम्मद सिराज सहित कई फ्रंटलाइन खिलाड़ियों को श्रृंखला के लिए नहीं चुना गया है। अर्शदीप सिंह, अवेश खान और मुकेश कुमार टीम में तीन तेज गेंदबाज हैं, साथ ही चार स्पिन विकल्प हैं - रवि बिश्नोई, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव।

तीन मैचों की श्रृंखला 11 जनवरी को मोहाली में शुरू होने वाली है, इसके लिए भारतीय टीम:-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार।

कोहली-रोहित की वापसी पर फैंस के रिएक्शन वायरल







Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story