×

Chhath Puja 2022: छठ महापर्व पर किस राशि के लोगों को रहना चाहिए सावधान, जानें यहां

Chhath Puja 2022: राशि के हिसाब से उपायों को अपना कर आप कैसे अपने परिवार का भविष्य संवार सकते हैं। सबके जीवन में खुशहाली ला सकते हैं।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 28 Oct 2022 9:38 AM GMT
Chhath Puja 2022
X

छठ महापर्व पर किस राशि के लोगों को रहना चाहिए सावधान (photo; social media )

Chhath Puja 2022: नहाय खाय के साथ छठ महापर्व शुरू हो गया है। व्रतियों ने व्रत की तैयारियां शुरू कर दी हैं। सभी की अपनी अपनी मनोकामनाएं हैं अपनी अपनी इच्छाएं हैं संतान के भविष्य की उज्जवलता के लिए सूर्य भगवान और छठ माई से एक अर्जी है। किसी को संतान की नौकरी चाहिए किसी को विवाह की चिंता है। कोई बीमारी से मुक्ति चाहता है तो आर्थिक संकट दूर करना चाहता है। आज हम आपको बता रहे हैं कि अपनी राशि के हिसाब से उपायों को अपना कर आप कैसे अपने परिवार का भविष्य संवार सकते हैं। सबके जीवन में खुशहाली ला सकते हैं

मेष राशि: चूंकि मेष राशि वालों पर सूर्य ग्रहण का असर रहने की बात कही जा रही है ऐसे में इस राशि के लोगों को संतान और जीवन में खुशहाली लाने पर ध्यान देना होगा। अटके हुए कामों को बनाने के लिए इस छठ पूजा पर आप विशेष उपाय करके अशुभ प्रभावों से बच सकते हैं। ऐसे जातकों को इस दौरान ग्रहों के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए गुड़ का दान करना चाहिए।

वृष राशि: वृष राशि के व्रत वालों को इस पूरे व्रत के दौरान लड़ाई-झगड़ों से दूर रहना चाहिए और लेन-देन से बचते हुए भगवान में ध्यान लगाना चाहिए। इसके अलावा इस राशि वालों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा। उपाय किसी निर्धन व्यक्ति को दो किलो आटे का दान करें ताकि संकटों से मुक्ति मिले।

मिथुन राशि: मिथुन राशि के व्रती इस दौरान गरीबों को हरे फल का दान कर सकते हैं। ताकि संतान के बारे में अच्छी खबर जल्दी मिले।

कन्या राशि: कन्या राशि के व्रतियों को गरीबों को भोजन की सामग्री दान करनी चाहिए। इससे आपकी संतान का भविष्य उज्जवल होगा। घर में खुशहाली आएगी।

तुला राशि: तुला राशि के व्रतियों को बहुत संभलकर रहना होगा। बहुत सोच-समझकर कोई भी निर्णय लें। संभव हो तो लंबी दूरी की यात्रा से बचें। अपने ईष्ट देव के मंत्रों का जाप करते रहें।

मकर राशि: मकर राशि वाले अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। जल्दबाजी से बचें। अपने घर के मंदिर में पूजा करें और किसी गरीब को एक किलो आटे का दान करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story