×

क्या आप भी जेब से गिरते हुए पैसे को नजरअंदाज करते हैं तो अब दें ध्यान

suman
Published on: 19 July 2017 5:13 AM GMT
क्या आप भी जेब से गिरते हुए पैसे को नजरअंदाज करते हैं तो अब दें ध्यान
X

लखनऊ: अक्सर होता है कि जब हम तैयार होते है कही जाते है तो अपने पर्स और बैग को सही से मेंटेन करते हैं, ऐसे कभी कभी जेब से रूमाल या पर्स निकालते वक्त नोट या सिक्के गिर जाते हैं। ऐसे ही जब आप कमीज की जेब में रखे हुए कोई कागज या पेन निकालते हैं तो भी आपकी जेब में रखे सिक्के या नोट गिर जाते हैं। ये आपको एक आम से बात लगेगी , लेकिन इसके पीछे कई शुभ संकेत छुपे हैं। अगर आपके साथ ऐसा होता है तो उसके पीछे क्या अच्छी खबर आने वाली है जानिए।

अगर आपके साथ ऐसा होता है तो इसका मतलब है कि अपको धन मिलने वाला है, इतना ही नहीं अगर किसी को पैसे देते समय हाथ से नोट या सिक्का छूट कर ​गिर जाता है तो भी ये एक शुभ संकेत है। ये सब कुछ अचानक होना चाहिए। जान-बूझकर आप यदि सिक्के गिराते हैं तो इसका फायदा आपको नहीं मिलने वाला है। कुछ परंपराएं है जो प्राचीन काल से चली आ रही हैं और उन परंपराओं को समाज मानता हैं और उनके बारे में कई बार हमें भी बताया जाता हैं। इन सभी छोटी-छोटी प्रथाओं में कई शुभ और अशुभ शकुन छिपे रहते हैं।

विद्वानों के अनुसार, अगर कपड़े पहनते समय आपकी जेब से सिक्के या 10 का नोट गिर पड़े तो समझिए बहुत जल्द आपको कहीं से धन प्राप्त होने वाला है। इस संकेत के अनुसार, आपके भविष्य में कुछ होने जा रहा है लेकिन इस बात का असर कब तक होता है इसकी कोई निश्चित समय नहीं है।

suman

suman

Next Story