×

मां चंद्रघंटा के जयकारों से गूंजे मंदिर, लोगों ने की सुख-समृद्धि की कामना

By
Published on: 23 Sep 2017 6:28 AM GMT
मां चंद्रघंटा के जयकारों से गूंजे मंदिर, लोगों ने की सुख-समृद्धि की कामना
X

बहराइच: शारदीय नवरात्रि के तीसरे दिन शनिवार को मां आदिशक्ति के स्वरुप मां चंद्रघंटा के स्वरूप की आराधना देवी मंदिरों में विधि विधान से हुई। जय माता दी के जयकारों से देवी मंदिर व पंडाल गूंजते रहे। ग्रामीण अंचलों में भी मां दुर्गा के तृतीय स्वरूप की पूजा अर्चना करते हुए श्रद्धालुओं ने व्रत रखकर सुख-समृद्धि की कामना की।

यह भी पढ़ें: नवरात्रि: भूत प्रेत बाधा से चाहिए मुक्ति तो जरूर करें देवी का यह उपाय

नवरात्रि महोत्सव के तीसरे दिन शनिवार को सुबह से ही देवी मंदिरों और पंडालों में आदि शक्ति के नौ स्वरुपों में तीसरे स्वरुप मां चंद्रघंटा की आराधना भक्तों ने विधि विधान से की। पूजन अर्चन के लिए देवी मंदिरों में भक्तों का तांता लगा रहा। आरती कर श्रद्धालुओं ने कष्टों को हरने की कामना की।

यह भी पढ़ें: नवरात्रि में इस तरह पूजन से मिलती है रोगों से मुक्ति, समाज में बढ़ता है मान सम्मान

मरीमाता मंदिर, नगर के संहारणी मंदिर, गुल्लाबीर मंदिर, रामजानकी मंदिर, काली देवी मंदिर समेत सभी देवी मंदिरों में सुबह से ही भक्तों की लंबी कतार लगी रही। पूजा अर्चना के लिए देवी मंदिरों में पूरे दिन रह-रह कर भीड़ उमड़ती रही।

यह भी पढ़ें: शारदीय नवरात्रि: माता की भक्ति व इच्छाओं की पूर्ति पाने के लिए है 13वां अध्याय

पूजा पंडालों में मां दुर्गा की प्रतिमा के पूजन के साथ ही सुबह और शाम में होने वाली आरती में श्रद्धालु काफी संख्या में शामिल हो रहे हैं। नानपारा, कैसरगंज, पयागपुर, मिहीपुरवा, उर्रा, रिसिया, विशेश्वरगंज, हुजूरपुर आदि स्थानों पर भी मां दुर्गा के पूजन अर्चन का सिलसिला चल रहा है।

Next Story