TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Dhanu Ka Love Rashifal 17 December 2023 धनु राशि आज शॉपिंग का मजा ले सकते हैं, जानिए कल का राशिफल क्या कहता है

Dhanu Ka Love Rashifal 17 December 2023 धनु राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 16 Dec 2023 11:00 AM GMT
Dhanu Ka Love Rashifal 17 December 2023 धनु राशि आज शॉपिंग का मजा ले सकते हैं, जानिए कल का राशिफल क्या कहता है
X

Dhanu Rashi 17 December 2023 :आनेवाला कल 17 दिसंबर 2023 रविवार मार्गशीर्ष माह शुक्ल पक्ष पंचमी कुंभ राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 17 दिसंबर 2023 रविवार कल की भविष्यवाणी...

17 December 2023 Ka Dhanu Rashifal आज का धनु राशिफल

आज का धनु राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन अचानक कहीं से धन लाभ होगा । आपके आर्थिक पक्ष में मजबूती आयेगी। आज आप किसी जरूरतमंद की मदद करेंगे । आपको पारिवारिक सुख की प्राप्ति होगी । आज किसी नये व्यक्ति से दोस्ती के योग बन रहे हैं, जो आगे चलकर फायदेमंद रहेगा। नौकरी के क्षेत्र में वृद्धि के साथ धन लाभ होगा । प्रेम के लिए आज का दिन बढ़िया है ।आज आपका दिन उत्तम रहेगा। आज अपना मत बिना झिझक के सबके सामने रखें जो आपके लिए कारगर साबित होगा। इस राशि के इंजीनियर के लिये दिन आर्थिक रुप से बेहतर रहेगा।

धनु राशि धन-संपत्ति ( money ) धनु राशि वाले आज कपड़े के व्यवसाय से जुडे लोगों को लाभ मिलेगा।

धनु राशि सेहत ( Health ) धनु राशि वाले सेहत का ध्यान रखें, नहीं तो परेशान रहेंगे।

धनु राशि करियर ( Career) धनु राशि के जातक नौकरी में बार बार स्थानांतर से परेशान रहेंगे।

धनु राशि प्यार ( Love) आज धनु राशि वाले प्यार की वजह से आर्थिक स्तर पर असर पडेगा।

धनु राशि परिवार ( Family) धनु राशि के जातक आज दांपत्य जीवन में परेशान हो सकते हैं।

धनु राशि का उपाय ( Remedy)आज जातक वृद्धा आश्रम में समय बितायें और सेवा करें।

धनु राशि पूर्वाभास (Forecast ) धनु राशि वाले जातक शाॉपिंग का मजा लेंगे।

वृश्चिक राशि शुभ अंक (Lucky Number) 9

आनेवाला कल 18 दिसंबर 2023 का राशिफल व् भविष्यवाणी

आनेवाला कल 18 दिसंबर 2023 सोमवार मार्गशीर्ष माह शुक्ल पक्ष षष्ठी तिथि कुंभ राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 18 दिसंबर2023 सोमवार कल की भविष्यवाणी...

कल का धनु राशिफल 18 दिसंबर 2023 (Sagittarius Horoscope Tomorrow)

इस राशि के जातक कल का दिन धर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी। जातक को परेशानियों में दोस्तों और परिवार के लोगों का सहयोग मिलेगा। गुरुजनों का स्नेह और आशीर्वाद बढ़ेगा। आर्थिक स्थिति के ऊपर आपका ध्यान केंद्रित रहेगा।..

राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story