×

Diwali 2022 Decoration: इस दिवाली इन छोटी छोटी चीजों से अपने घर को दे क्लासिक और रॉयल लुक

Diwali 2022 Decoration: बस कुछ ही दिनों में दिवाली का त्योहार मनाया जाएगा। जिसको लेकर अभी से सभी के घरों में साफ सफाई और खरीदारी के लिए बाजारों में भिड़ लगने शुरू हो गए हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 7 Oct 2022 8:36 AM GMT
Diwali Decoration
X

2022 Diwali Decoration (Image: Social Media)

Diwali 2022 Decoration: बस कुछ ही दिनों में दिवाली का त्योहार मनाया जाएगा। जिसको लेकर अभी से सभी के घरों में साफ सफाई और खरीदारी के लिए बाजारों में भिड़ लगने शुरू हो गए हैं। ऐसे में अगर आप अपने घर को दिवाली पर क्लासिक और रॉयल लुक देना चाहते हैं तो छोटी छोटी चीजों के इस्तेमाल से ही आसानी से सजाया जा सकता है।तो आइए जानते हैं दिवाली पर छोटी छोटी चीजों से कैसे अपने घर को सुंदर दिखाए:

मिरर को करें डेकोरेट

दरअसल आजकल मिरर सेल्फी युवाओं को बेहद पसंद है तो क्यों न आप घर के शीशे को लाइटिंग से सजाया जाए और दिवाली को और खूबसूरत बना सकते हैं। फिर आप चाहें तो मिरर डेकोरेशन में लाइटिंग के साथ फूलों की लड़ियों का भी इस्तेमाल कर सकती हैं जो बहुत ही खूबसूरत लगेंगी और आपको सेल्फी भी बेहद सुंदर आएगी।

डेकोरेटिव कैंडल्स

आप चाहे तो घर के बाहर भी डेकोरेटिव कैंडल्स को लगा सकते हैं। इसके लिए आप चाहे तो मार्केट से खरीद लें या खुद ही घर पर बना लें। दरअसल दिवाली के दिन सभी अपने घर में रंगोली बनाते है और दिए जलाते हैं। इस दीवाली आप फ्रेगनेंस वाली कैंडल से अपने घर को सजाएं। आप रंगोली के लिए एक बड़ा और नए डिजाइन की कैंडल भी खरीद सकती हैं जो आपकी रंगोली को और भी ज्यादा सुंदर बना देगा।

कांच के बाउल

दरअसल घर की सजावट के लिए आप कांच की बाउल को सजा सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं है बस आप कांच के बाउल में पानी लें। अब इसमें गुलाब और गेंदे के फूलों की पत्तियां डालकर फ्लोटिंग कैंडल जला सकते हैं। अब आप इस क्राफ्ट को सेंटर टेबल या घर के किसी कोने में रख सकते हैं। इससे आपके घर की खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे।

फूल

दरअसल दिवाली के दौरान पारंपरिक सजावट की वस्तुओं में से एक, फूलों को उनकी पवित्रता और शानदार सुंदरता के कारण शुभ और पवित्र माना जाता है। बता दे फूलों की माला के अलावा, आप घर के चारों ओर रणनीतिक स्थानों जैसे प्रवेश द्वार, कॉफी टेबल, डिनर टेबल, पूजा कक्ष और बहुत कुछ में विभिन्न फूलों की सजावट कर सकते हैं।



Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story