×

होली पर भरना चाहते हैं झोली तो करें वास्तु से संबंधित ये सरल उपाय

होली के पर्व को अब एक ही दिन शेष रह गए है। इस पर्व को मनाने के लिए आपने अपने स्तर से तैयारी भी पूरी कर ली होगी। आज हम आपको होली से जुडे़ दो ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिनके करने से न केवल आपके घर का वास्तु दोष दूर होगा

suman
Published on: 9 March 2020 1:41 AM GMT
होली पर भरना चाहते हैं झोली तो करें वास्तु से संबंधित ये सरल उपाय
X

जयपुर: होली के पर्व को अब एक ही दिन शेष रह गए है। इस पर्व को मनाने के लिए आपने अपने स्तर से तैयारी भी पूरी कर ली होगी। आज हम आपको होली से जुडे़ दो ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिनके करने से न केवल आपके घर का वास्तु दोष दूर होगा, बल्कि यह होली आपके लिए झोली भरने वाली भी साबित होगी।ज्योतिष के अनुसार इस साल 9 मार्च को होलिका दहन होगा और 10 मार्च को रंगों वाली होली खेली जाएगी।

होली के दिन से ही चैत्र माह का शुभारंभ भी होने जा रहा है। इस बार होली मंगलवार को दिन है। जो धार्मिक दृष्टि से महत्वपूर्ण है। इस होली पर यदि आप अपनी झोली भरना चाहते हैं और अपने घर के वास्तु दोष को दूर करना चाहते हैं तो सबसे पहले आप होली वाले दिन भगवान श्री हनुमान जी आराधना अवश्य करें और वास्तु दोष को दूर करने के लिए दिए गए उपाय को करें।

यह पढ़ें....ज्योतिष: होलिका दहन के दिन करें ये सारे उपाय, जड़ से खत्म होगी समस्याएं

*इस बार होली के दिन हनुमान जी को अगर आप चोला चढ़ाते हैं तो ऐसा करने से आपके सारे बिगड़े काम बन जाएंगे, क्योंकि यह दिन हनुमान जी को चोला चढ़ाने के लिए उपयुक्त है इसके अलावा आपके जीवन से काफी सारी परेशानियां का भी अंत हो जाएगा।

*इसके बाद शाम के समय हनुमान जी को केवड़े का इत्र एवं गुलाब की माला अर्पित करें। होलिका की राख को घर के चारों ओर और दरवाजे पर छिड़कने से घर में नकारात्मक शक्तियों का प्रवेश नहीं होता है। होलिका की अग्नि से दुकान या प्रतिष्ठान के आग्नेय कोण में सरसों के तेल का दीपक जलाएं। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है।

यह पढ़ें....भगवान कृष्ण का यह प्रिय भोजन, जो है कई बिमारियों का रामबाण

*होली के दिन अपने घर के मुख्य द्वार पर गुलाल अवश्य छिड़कें। मुख्य द्वार पर द्विमुखी दीपक जलाएं। ऐसा करने से धन हानि से बचाव होता है। होली के दिन किसी विरोधी द्वारा दी गई लौंग या इलायची का सेवन नहीं करना चाहिए। होली पर रंग खेलते समय सिर पर साफा, टोपी अवश्य धारण करें।

suman

suman

Next Story