×

Rashifal Dussehra 2022: इस दशहरा अपनी राशि के अनुसार चुनिए अपने लिए नए अवसर, जो होगा बेहद फलदायी

Rashifal Dussehra 2022: 5 अक्टूबर, 2022 को दशहरा के दिन, राशि चक्र में ग्रहों का योग शुभ रूप से होता है और हम सभी के लिए नई शुरुआत के प्रतीक कई योग बनते हैं।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 4 Oct 2022 2:17 PM GMT
Dussehra 2022
X

Dussehra 2022 (Image: Social Media)

Rashifal Dussehra 2022: दशहरा का त्योहार भारत में बहुत धूमधाम से मनाया जाता है क्योंकि यह बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। यह नवरात्रों के आनंदमय त्योहार की परिणति का भी प्रतीक है। 5 अक्टूबर, 2022 को दशहरा के दिन, राशि चक्र में ग्रहों का योग शुभ रूप से होता है और हम सभी के लिए नई शुरुआत के प्रतीक कई योग बनते हैं।

आइए जानें कि आपकी राशि के आधार पर इस दशहरा में किन नए अवसरों की उम्मीद की जा सकती है।

मेष:

अब उस व्यवसाय को लॉन्च करने के लिए उतना ही अच्छा क्षण है जितना आपने हमेशा सपना देखा है। यदि आप अपने खोल से बाहर निकलते हैं और अपने नेटवर्किंग कौशल को निखारते हैं, तो दुनिया आपके लिए संभावनाओं के साथ खुल जाएगी। जोखिम लेने से डरो मत; अब उन लोगों के साथ टीम बनाने का समय है जो आपके मूल्यों को साझा करते हैं। अपने करियर में आगे का रास्ता तय करें और पीछे मुड़कर न देखें। जो बीत गया सो बीत गया।

वृष:

इस दशहरे पर, आपको कुछ स्वागत योग्य समाचार प्राप्त हो सकते हैं यदि आप अपने पेशेवर विकल्पों से नाखुश हैं और अपने वास्तविक उद्देश्य की पहचान करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। किसी प्रकार का प्रकाश होगा, और यह आपको आपकी सच्ची बुलाहट का अनुसरण करने का मार्ग दिखाएगा। यदि आपको कोई नया क्षेत्र दिलचस्प लगता है, तो उस तथ्य को आपको स्विच करने से न रोकें। नीचे से शुरू करना ठीक है क्योंकि आपको शीर्ष पर पहुंचने के लिए इतनी दूर नहीं जाना पड़ेगा।

मिथुन:

आप अपने जीवन में एक चक्र पूरा कर चुके हैं, और अब समय आ गया है कि आप अपने प्रयासों का प्रतिफल प्राप्त करना शुरू करें। हवा में सावधानी फेंकने और अपने सपनों के करियर या व्यवसाय के विचार को देने के लिए अब से बेहतर कोई क्षण नहीं है जो अभी दूर नहीं हुआ है। अब जबकि सबसे बुरा हिस्सा पीछे छूट गया है, भविष्य आशाजनक लगता है। जो अच्छा हो रहा है उसे समझो।

कर्क:

आने वाली कई पारियां हैं जो आपको बढ़ने और विकसित होने में मदद करेंगी। नए अनुभवों और ज्ञान के लिए खुले रहकर जीवन के उतार-चढ़ाव के माध्यम से एक स्तर का सिर बनाए रखें। यहां तक ​​​​कि अगर आप जहां जा रहे हैं, वहां पहुंचने के लिए आपको एक ऊबड़-खाबड़ यात्रा का सामना करना पड़ता है, यह अंत में इसके लायक होगा। पाठों को एक नई रोशनी में देखने का प्रयास करें। आपको निस्संदेह एक नया दृष्टिकोण मिलेगा।

सिंह (Leo) :

अगर आपके बारे में लोगों की धारणाएं आपकी आदत से हट जाएं तो चौंकिए मत। प्रतिष्ठा बनने में सालों लग जाते हैं, लेकिन आपके पास अपने दोस्तों के समूह में सुधार करने के लिए एक नई शुरुआत है। आपका गृहस्थ जीवन और व्यक्तिगत संबंध भी एक नई शुरुआत की मांग कर रहे हैं, इसलिए यदि आपको लगता है कि कुछ बड़े सुधार करना चाहते हैं, तो अपने आप को दूसरा अनुमान न लगाएं।

कन्या:

आप जिस पूर्णतावादी हैं, उसे देखते हुए, अपनी ऊर्जा को अपने भौतिक क्षेत्र में लगाना सार्थक होगा। यह आपके लिए स्वास्थ्य-सनकी बनने और अपने शरीर को उसकी सीमा तक धकेलने का समय है ताकि वह मजबूत और स्वस्थ बन सके। यदि आपको लगता है कि आपको इसकी आवश्यकता है, तो अपने आहार में विभिन्न प्रकार के भोजन को शामिल करने का प्रयास करें। अपने शरीर को बेहतर ढंग से सूट करने के लिए अपने काम करने के तरीकों को अपनाएं।

तुला:

हवा में एक रोमांटिक खिंचाव है, और यह आपके चरित्र में पैनकेक का एक पानी का छींटा जोड़ देगा। अपने आस-पास के अन्य लोगों के साथ अपने संबंधों को बढ़ाने में अपना नया जोश डालें। गलती स्वीकार करने से न डरें और दूसरों को आपको वैसे ही देखने दें जैसे आप वास्तव में हैं। आप अपने छात्र दिनों में भी लौट सकते हैं और इस अवसर का उपयोग कुछ नया अध्ययन करने के लिए कर सकते हैं। यह कोई भी शौक हो सकता है जिसने आपको अतीत में हमेशा रोमांचित किया हो।

वृश्चिक:

यदि आप अपनी रुचियों को आगे बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं, तो बस इसे करें। आगे बढ़ो और एक नया वाहन प्राप्त करें यदि आप वास्तव में एक चाहते हैं। अभी पैसे बचाने का एक अच्छा समय है इसलिए आप अपने घर का नवीनीकरण या किसी संपत्ति में निवेश करने जैसे काम कर सकते हैं। सबसे अच्छा सौदा खोजें जो आप कर सकते हैं और इसका लाभ उठा सकते हैं। अपनी खुशी को प्राथमिकता दें; तभी यह दूसरों के साथ आपकी बातचीत में फ़िल्टर करेगा।

धनु:

कुछ जोखिम उठाएं और कुछ कठिन चुनाव करें। इसमें आप या आपके बच्चे शामिल हो सकते हैं। दूसरे लोगों की अपेक्षाओं के भार से कुचले जाने से इनकार करें और इसके बजाय अपना रास्ता खुद बनाएं। दुनिया को देखने के कई अवसर होंगे, इसलिए वहां से बाहर निकलें और विभिन्न संस्कृतियों और जीने के तरीकों के बारे में जानें। यह एक नई गतिविधि की कोशिश करना या नए लोगों को जानना हो सकता है। अपने विचारों को नियमित रूप से लिखने के लिए समय निकालें।

मकर:

यदि आप अपने प्रियजनों को हल्के में ले रहे हैं, तो अब समय सुधार करना शुरू करने का है। आपके परिवार के सदस्य हमेशा आपके लिए रहे हैं, लेकिन अब उन्हें आपकी चट्टान बनने की आवश्यकता हो सकती है। आपको घर के आसपास और अधिक पिच करने और अपने परिवार के सदस्यों के कुछ मानसिक और शारीरिक बोझ उठाने की जरूरत है। आपको अपने आप को ठंडा रखने और साथ में प्लगिंग रखने की आवश्यकता है।

कुंभ :

आपका दृष्टिकोण और रूप-रंग एक ताज़ा परिवर्तन से गुजरेगा। आप पा सकते हैं कि आप नई प्राथमिकताएँ और दिनचर्या विकसित करते हैं, और यह कि आपके बारे में आपका दृष्टिकोण बदल जाता है। यदि आप आत्म-संदेह से जूझ रहे हैं, तो आपको अभी से आत्मविश्वास और निडरता का अनुभव करना चाहिए। अपने फैसले पर भरोसा रखें और अपनी पसंद पर कायम रहें। आप जानते हैं कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है।

मीन (Pisces) :

आप जिस सफलता की तलाश कर रहे हैं, उसे पाने के लिए आपको अपने से दूर के स्थानों की यात्रा करनी होगी। दुनिया में कहीं भी उखाड़ने और स्थानांतरित करने की क्षमता बनाए रखें। यह न केवल आपके क्षितिज को शैक्षिक रूप से विस्तृत करेगा, बल्कि यह उन संभावनाओं के द्वार भी खोलेगा जिनके बारे में आपने पहले सोचा भी नहीं था। रहस्य बॉक्स से परे सोचने की आपकी क्षमता में है। अप्रत्याशित पारियों के कीचड़ में न फंसें और अपने सुरक्षा जाल को विदा करें।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story