नौ लाल मोमबत्तियों से होगा आपके जीवन में बदलाव, आप भी करें ये उपाय

जयपुर: फेंगशुई दो शब्दों से मिलकर बना है। फेंग यानि वायु और शुई यानि जल। फेंगशुई शास्त्र जल व वायु पर आधारित है। फेंगशुई के उपाय करने पर घर से वास्तु दोष संबंधी तमाम तरह की परेशानियों का अंत हो जाता है। घर पर सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए बाजार में इस समय कई तरह के फेंगशुई की वस्तुएं मिलती हैं जिसको घर पर लाने से शुभ फल की प्राप्ति होता फेंगशुई के उपाय भी ख्‍याति, पहचान और सम्‍मान में कारगर साबित होते हैं। छोटे-छोटे उपायों को करते हुए ना केवल व्‍यापार में सफलता पाई जा सकती है बल्‍कि प्रसिद्धि एवं सम्‍मान भी बढ़ जाता है। जानिए, वे उपाय जो दिलाते हैं ख्‍याति और सम्‍मान।

जो लोग होते हैं लालची व चरित्रहीन, उनकी हाथों में ये पर्वत होता है दूषित

दक्षिण दिशा में प्रतिदिन संध्या के समय लाल प्रकाश देने वाला बल्ब जलाएं। यदि यह बल्ब लकड़ी के टेबल लैंप में लगा हो तो और भी उत्तम है। प्रसिद्धि प्राप्त करने के लिए यह प्रभावी उपाय है।

घर अथवा कार्यालय की दक्षिण दिशा वाले भाग में नौ लाल मोमबत्तियां आयत के आकार में लगाने से ख्याति बढ़ती है।

घर या दफ्तर की दक्षिण दिशा में लाल रंग का फर्नीचर, पर्दे और तस्वीरों का प्रयोग उत्तम फल देता है।

इस दिन से शुरू हो रहा है चैत्र नवरात्र, शुभ मुहूर्त में करें कलश स्थापना

घर या कार्यालय की दक्षिण दिशा में नौ रॉड वाला लकड़ी का बना विंड चाइम लटकाना शुभ रहता है।

दक्षिण दिशा में जल स्रोत्र, जल या इससे सम्बंधित चित्र नहीं होने चाहिए। ये ख्याति में बाधा डालते हैं।

कार्यालय की मेज पर उसके दक्षिणी भाग में एक क्रिस्टल ग्लोब रखने से व्यापार की ख्याति एवं प्रसार की संभावना बढ़ती हैं।

कार्यालय की मेज पर एक ड्रैगन की मूर्ति रखें जिसकी कमर पर बैठे हुए कछुए की मूर्ति हो। इससे आपको लोगों से मदद भी मिलेगी और विरोधियों पर विजय भी प्राप्त होगी।

संस्था अथवा फर्म की ख्याति बढ़ाने के लिए कार्यालय के दक्षिण दिशा वाले भाग में अपनी संस्था अथवा फर्म आदि का नाम हल्के हरे रंग की पृष्ठभूमि पर लाल अक्षरों से लिखवाकर टांगें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App