×

मेडिटेशन, दवा से नहीं छूट रही शराब की लत तो ज्योतिषीय आस्था से करें इलाज

suman
Published on: 1 April 2019 1:32 AM GMT
मेडिटेशन, दवा से नहीं छूट रही शराब की लत तो ज्योतिषीय आस्था से करें इलाज
X

जयपुर: शराब आज फैशन बनती जा रही है। जिसके चलते हर व्यक्ति को इसकी लत पड़ने लग जाती है और धीरे-धीरे यह उनके शरीर और स्वास्थ्य को खराब कर मौत के समीप ले जाती हैं। ऐसे में अपनी जान को बचाने के लिए शराब की लत छुड़वाना बहुत जरूरी हैं। इसलिए कुछ ऐसे ज्योतिषीय उपाय लेकर आए है जिनकी मदद से आप अपनी शराब की लत को आसानी से छुडवा सकते हैं। जानते है इन उपायों के बारे में।

ऐसा व्यक्ति जो हर समय शराब के नशे में रहता है उसकी पत्नी को अपने पैरों के बिछुए को पहले पानी से धोकर, शराब की बोतल से थोड़ी सी शराब लेकर उसमें डाल देने चाहिए। त्रयोदशी या पूर्णमासी के दिन वह शराब निकालकर दूसरी बोतल में डाल दें। पांच मंगलवार और शनिवार ऐसा करने से शराब की लत छूट जाती है।जातक अगर बहुत ज्यादा शराब का सेवन करता है तो उसके घरवालों को उसके लिए सात पताशे लेकर उसमें सरसों का तेल डालकर पताशे को हाथ से मसलकर घर से कहीं दूर फेंक देने चाहिए। लगातार 11 दिनों तक ऐसा करने से शराब की लत छूट जाती है।

इंडिया में मजाक-चीन में बंटती है मिठाई, जानिए 8 और देशों का APRIL FOOL2019

शनिवार के दिन शाम के समय शराब की एक पूरी बोतल या आधी बोतल लेकर उस शराब में 800 ग्राम सरसों के तेल मिलाकर उसे किसी बड़ी बोतल मे भर कर उसे अच्छी तरह से बंद कर दें फिर उसे शराबी व्यक्ति के उपर से 21 बार उतारकर चुपचाप बिना किसी से बोले किसी बहती हुई नदी, या नहर के किनारे उस बोतल को उलटी करके गाड़ दे कुछ ही दिनों मे उस व्यक्ति की शराब छुट जायेगी जब आपका कार्य पूरा हो जाये तब आप किसी भी हनुमान मंदिर में प्रसाद अवश्य ही चढ़ा दें।

किसी भी रविवार को एक शराब की बोतल लाए, यह उसी ब्रांड की होनी चाहिए जिसका आपके पति (या अन्य परिजन) प्रयोग करते हैं। इस बोतल को रविवार के ही दिन अपने निकट के किसी भी भैरव बाबा के मंदिर में चढ़ा दें और पुजारी को कुछ रूपए देकर उससे वह बोतल वापिस खरीद लें। पति के सोते समय अथवा जब वह नशे में हो, उस पूरी बोतल को उनके ऊपर 21 बार उसारते हुए "ॐ नमः भैरवाय" मंत्र का जाप करें। इसके बाद बोतल को शाम को किसी भी पीपल के पेड़ के नीचे छोड़ आएं। इस उपाय से कुछ ही दिनों में शराबी की शराब पूरी तरह से छूट जाएगी।

suman

suman

Next Story