×

4 माह के लिए गुरु हुए वक्री,क्या आपकी राशि में बन रहा है शुभ योग

suman
Published on: 10 March 2018 1:36 AM GMT
4 माह के लिए गुरु हुए वक्री,क्या आपकी राशि में बन रहा है शुभ योग
X

जयपुर:ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु वक्री हो रहे हैं। गुरु अभी तुला राशि में है और वक्री होकर इसी राशि में रहेगा। ज्योतिष के अनुसार गुरु चार महीने के लिए वक्री हो रहे हैं। गुरु 9 मार्च 2018 (शुक्रवार) से लेकर 11 जुलाई 2018 (बुधवार) तक के लिए वक्री रहेंगे। कुछ पंचांगों के अनुसार गुरु मार्गी होकर वृश्चिक राशि में जाएगा और फिर वक्री होकर तुला में आएगा। ज्योतिष के अनुसार गुरु के वक्री होने से कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ फलदायक साबित होगा। वहीं कुछ राशियां ऐसी भी हैं जिससे संबंध रखने वाले जातकों की किस्मत बदलेगी।

यह पढ़ें...10 मार्च किसकी शादीशुदा जिंदगी में आएगा भूचाल, जानने के लिए पढ़ें अपना राशिफल

मेष गुरु के वक्री होने से मेष राशि के जातकों में आत्मविश्वास की कमी आ सकती है। इस राशि के संबंधित व्यक्तियों को कुछ बाधाओं का भी सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान परिवार का पूरा साथ मिलेगा।

वृष वृष राशि के जातकों पर गुरु के इस वक्री का कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ेगा। कार्यों में किसी भी प्रकार का कोई व्यवधान उत्पन्न नहीं होगा। परिवार में सबका सहयोग प्राप्त होगा।

मिथुन मिथुन राशि के जातकों को गुरु के इस वक्री के दौरान मान-सम्मान में वृद्धि होगी। विदेश यात्रा के भी योग बन सकते हैं। धन लाभ में अत्यधिक वृद्धि होगी। इतना ही नहीं किसी भी कार्यों में कोई रूकावट नहीं होगी।

कर्क गुरु के वक्री होने से कर्क राशि के जातकों को कुछ परेशानी आ सकती है। इस वक्री के दौरान आपको किसी बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इसके अलावा इस राशि के जातकों को धन लाभ में भी वृद्धि होगी। अचानक किसी फायदे की संभावना है।

सिंह सिंह राशि में गुरु अभी तृतीय भाव में हैं। जिसे अनुकूल माना जाता है। गुरु के वक्री होने से सिंह राशि के जातकों को कोई परेशानी नहीं होगी। पहले से चली आ रही परेशानी खत्म होगी। रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। नए स्थान पर जाने के अवसर भी प्राप्त होंगे।

कन्या कन्या राशि में गुरु अभी तृतीय भाव में है। गुरु की ऐसी स्थिति से आपके लिए शुभ समय आने वाला है। अविवाहितों को विवाह के प्रस्ताव मिलेंगे। रुके हुए धन प्राप्त होंगे।

तुला गुरु तुला राशि में वक्री है। गुरु के वक्री के दौरान आपको कार्य में मन लगेगा। सभी कर्यों में अभूतपूर्व सफलता मिलेगी। प्रोपर्टी या नए मकान खरीदने के योग योग बनेंगे।

वृश्चिक गुरु का यह वक्री वृश्चिक राशि के लिए बेहद शुभ साबित होगा। पिछले काफी समय से चली आ रही नुकसान की भरपाई होगी। नौकरी में आपका बर्चस्व बना रहेगा। सरकारी क्षेत्र से धन लाभ के प्रबल योग हैं। व्यवसाय में काफी उन्नति होगी। मन सदैव प्रसन्न रहेगा।

धनु धनु राशि के लिए गुरु 11 वें भाव में रहेगा। आगे आने वाले समय में तरक्की के प्रबल योग हैं। कारोबार में चुनौतियां मिलेंगी, जिसका सामना करने में सक्षम रहेंगे।

मकर मकर राशि के लिए गुरु का वक्री खुशियों का सौगात लेकर आएगा। वाद-विवाद के मसलों का समाधान आसानी से हो जाएगा। पूर्व की बनाई योजना साकार होगी।

कुंभ कुंभ राशि के लिए गुरु का वक्री कुछ मामले में अच्छा साबित नहीं होगा। गुरु के वक्री होने से आपके प्रभाव में कमी आ सकती है। काम की अधिकता हो सकती है। जिस कारण आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। कारोबार में सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। वाहन चलाने में सावधानी बरतें।

मीन गुरु के वक्री का प्रभाव आपकी राशि पर कम होगा। गुरु का वक्री होना आपके लिए शुभ साबित होगा।आय के नए स्रोत बनेंगे। किसी नई योजना में सफलता मिलेगी। धन लाभ के भी प्रबल योग हैं। व्यवसाय में धन लाभ के स्रोत और भी मजबूत होंगे।

suman

suman

Next Story