×

Guruwar Ke Upay: गुरुवार को करते हैं केले की पेड़ की पूजा तो जरूर चढ़ाएं ये 4 चीज, धन में होगी वृद्धि, मिलेगी समृद्धि

Guruwar Ke Upay: गुरुवार के दिन भगवान विष्णु जी (Lord Vishnu) के साथ मां लक्ष्मी जी (Goddess Maa Lakshmi Ji) और भगवान बृहस्पतिदेव (Lord BrihaspatiDev) की पूजा की जाती है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 25 Jan 2023 1:34 PM GMT
Lord Lakshminarayan
X

Guruwar Ke Upay (Image: Social Media)

Guruwar Ke Upay: गुरुवार के दिन भगवान विष्णु जी (Lord Vishnu) के साथ मां लक्ष्मी जी (Goddess Maa Lakshmi Ji) और भगवान बृहस्पतिदेव (Lord BrihaspatiDev) की पूजा की जाती है। गुरुवार के दिन मां गायत्री जी (Goddess Maa Gayatri Devi) की पूजा होती है। इस दिन केले की पेड़ की भी पूजा की जाती है। अगर गुरुवार के दिन केले की पेड़ की पूजा में कुछ चीजों को चढ़ाया जाए तो यह भक्त के लिए काफी लाभदायक साबित होता है। तो आइए जानते हैं कौन सी वे 4 चीज जो गुरुवार के दिन केले की पेड़ की पूजा में जरूर चढ़ाना चाहिए:

गुरुवार को करते हैं केले की पेड़ की पूजा तो जरूर चढ़ाएं ये 4 चीज (Offer these 4 Things to Banana tree on Thursday Puja)

केले की जड़ की परिक्रमा करने के साथ-साथ केले के पेड़ को हल्दी की गांठ, चने की दाल और गुड़ या कोई भी पिला मिठाई जरूर अर्पित करें। गुरुवार के दिन केले के पेड़ के विधिवत पूजन करने से घर में सुख समृद्धि और संपन्नता का तेजी से इजाफा होता है।

Lord Lakshminarayan

इसलिए इन 4 चीज़ों को जरूर अर्पित करें। दरअसल केले का पत्ता भगवान लक्ष्मी नारायण को अति प्रिय है। ऐसा कहते हैं कि केले के पेड़ में श्री हरि साक्षात वास करते हैं।

गुरुवार को इन उपायों को भी जरूर करें (Do These Remedies on Thursday)

अगर आप किसी नए काम की शुरूआत करने वाले हैं तो गुरूवार के दिन केले के पेड़ की जड़ में चीनी मिश्रित जल अर्पित करें। इससे आपका रूका हुआ काम आसानी से तुरंत पूरा हो जाएगा।

जो व्यक्ति धन की वृद्धि चाहते हैं उन्हें गुरूवार के दिन केले के पेड़ की जड़ में एक रुपए का सिक्का गाड़ देना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और भक्त पर अपनी कृपा बनाती हैं।

गुरूवार के दिन नहाने के बाद केले के पेड़ पर जल चढ़ाना बहुत शुभ माना जाता है। इससे आपको सभी कार्यों में जल्द ही और आसानी से सफलता मिलेगी।

गुरूवार के दिन केले के पेड़ पर चंदन की माला चढ़ाने और थोड़ी हल्दी अर्पण करने से आपके जीवन की सभी परेशानियां बहुत जल्द दूर होंगी। जिससे व्यक्ति को सुख-समृद्घि भी मिल सकेगी।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story