×

हाथ में विदेश यात्रा योग (Haath Mein Videsh Yaatra Yog ): ये रेखा बताती हैं आप कब जायेंगे विदेश, जानें क्या बन रह भाग्य में ये योग?

Haath Mein Videsh Yaatra Yog: आज के समय ज्यादातर लोग विदेश में रहना और जाना पसंद करते हैं। अधिकतर लोगों की चाहत होती है कि हम विदेश जायें। इसके लिए हमारी हाथ पर बनी रेखा साफतौर पर इंगित करती है। हस्तरेखा के अनुसार,हाथ पर बनी रेखा से जान सकते कि विदेश जाएंगे या नहीं

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 18 Dec 2021 7:30 AM GMT (Updated on: 18 Dec 2021 7:55 AM GMT)
Haath Mein Videsh Yaatra Ka Yog
X

सांकेतिक तस्वीर ( सौ. से सोशल मीडिया)

हाथ में विदेश यात्रा का योग (Haath Mein Videsh Yaatra Ka Yog)

हम जो कर्म करते हैं उसका ही फल हमलोगों मिलता है। लेकिन इसके साथ ही हमारे हाथ की चंद लाइने भी हमारा भविष्य इंगित करती है। हाथ की रेखा के अनुसार व्यक्ति के हाथ पर बनी रेखाएं भी भविष्य बताती है। जैसे विवाह रेखा से विवाह की जानकारी तो जीवन, ह्रदय, भाग्य रेखा से भविष्य की जानकारी मिलती है। आज के समय ज्यादातर लोग विदेश में रहना और जाना पसंद करते हैं। अधिकतर लोगों की चाहत होती है कि हम विदेश जायें। इसके लिए हमारी हाथ पर बनी रेखा साफतौर पर इंगित करती है। हस्तरेखा के अनुसार,हाथ पर बनी रेखा से जान सकते कि विदेश जाएंगे या नहीं । इसके लिए विदेश यात्रा का योग हाथ के जीवन और भाग्य रेखा से जानने की कोशिश करेंगे।

विदेश यात्रा को लेकर हर कोई एक्साइटेड रहता है। लेकिन सब के भाग्य में विदेश यात्रा हो ये जरूरी नहीं है। ज्यादातर लोग ये जानने के लिए ज्योतिष का सहारा लेते है। हथेली की रेखाएं बताती है कि आपके हाथ में विदेश जाने का योग है कि नहीं।

विदेश यात्रा की रेखा कहां से कहां तक होती है

यदि हथेली में जीवन रेखा और भाग्य रेखा को पार करती हुई को रेखा हो तो इससे जातक विदेश यात्रा करता है। इसके अलावा चंद्र पर्वत के पास उभरने वाली आड़ी-तिरछी रेखाओं से भी विदेश यात्रा के योग बनते हैं। माना जाता है कि यात्रा रेखा जितनी स्पष्ट और गहरी होती है जातक को यात्रा करने का उतना ही शौक होता है। हस्तरेखा ज्योतिष में चन्द्रमा को मन का कारक मानते हैं। कहा जाता है कि अगर हथेली में चन्द्रमा सही नहीं है तो व्यक्ति का मन किसी भी काम में नहीं लगता है और जल्दी ऊब जाता है।

धर्मानुसार हथेली में विदेश यात्रा का योग देखने के लिए चन्द्र पर्वत देखा जाता हैं। चन्द्र पर्वत पर त्रिभुज होना इस बात का संकेत है कि आप विदेश यात्रा करेंगे।

कहा जाता है कि अगर कोई रेखा जीवन रेखा से निकलकर भाग्य रेखा को काटते हुए चन्द्र पर्वत पर जाए तो ऐसा व्यक्ति विदेश यात्रा करता है। ये जितनी स्पष्ट और गहरी होती है उतना ही व्यक्ति को विदेश में रहने का मौका मिलता है।


सांकेतिक तस्वीर ( सौ. से सोशल मीडिया)

विदेश यात्रा कब

  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार छोटी उंगली के नीचे से बुध पर्वत के पास से कोई रेखा निकलकर अनामिका उंगली के नीचे तक आए तो ऐसा व्यक्ति भी विदेश यात्रा करता है।
  • अगर जातक की हथेली पर चंद्र पर्वत उभरा हुआ है तो उसे विदेश जाने का पूरा मौका मिलेगा।
  • अंगूठे के नीचे शुक्र पर्वत होता है अगर उसके विपरीत हथेली के अंतिम भाग पर चंद्र पर्वत है तो विदेश यात्रा का शुभ अवसर मिलता है।

विदेश यात्रा और नौकरी का योग

  • हस्तरेखा के अनुसार यदि किसी व्यक्ति के हाथ में मणिबंध को पार करती हुई कोई रेखा मंगल पर्वत की ओर जाती है इससे जातक के लिए समुद्री विदेश यात्रा के योग बनते हैं।
  • अगर हथेली में कोई रेखा चंद्र पर्वत से निकलकर शनि पर्वत तक जाती हो तो ऐसा व्यक्ति विदेश में जाकर पैसे कमाता है।
  • यदि किसी के हाथ में यात्रा रेखा जीवन रेखा से भी अधिक मोटी और गहरी हो तो ऐसा व्यक्ति किसी दूसरे देश में जाकर बस सकता है। उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाता है। बाहर के देशों में जातक को सम्मान मिलता है।

चंद्र पर्वत से विदेश यात्रा के संकेत

  • यदि कोई रेखा शुक्र क्षेत्र से कोई रेखा धनुष का चिह्न चंद्र पर्वत पर जाये और मध्यमा उंगली के नाख़ून पर अर्ध चंद्र बना हो तो जातक पानी के जहाज से विदेश यात्रा करता है ।
  • यदि कोई दो या ज्यादा रेखाये चंद्र पर्वत से ऊपर जा रही हो तो जातक निश्चित ही विदेश यात्रा करता है । यदि मणिबंद से कोई रेखा निकल कर चंद्र पर्वत पर चढ़ जाये तो जातक विदेश यात्रा करता है ।
  • यदि कोई रेखा निकल कर चंद्र पर्वत से गुरु पर्वत यानि तर्जनी ऊँगली पर जाकर रुक जाए तो जातक विदेश यात्रा करता है । यदि चंद्र पर्वत पर मछली का चिन्ह हो तो जातक विदेश यात्रा करता है ।


सांकेतिक तस्वीर ( सौ. से सोशल मीडिया)


विदेश यात्रा कब होती है बाधक

  • यदि जातक के हाथ में यात्रा रेखा पर क्रॉस का निशान हो तो जातक को यात्रा के समय कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है ।
  • यदि विदेश यात्रा रेखा पर काला धब्बा हो तो जातक को यात्रा में समस्या का सामना करना पड़ता है ।
  • अगर चन्द्र पर्वत पर क्रॉस का निशान हो तो जातक को पानी की यात्रा से परहेज़ करना चाहिए और जातक का विदेश यात्रा का सपना अधूरा रह सकता है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।


Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story