×

Hast Rekha Shastra: आपके हाथ में मौजूद ये निशान बताते हैं कि लव मैरिज होगी या अरेंज

Hast Rekha Shastra: हथेली में मौजूद रेखाएं बताती हैं कि उस इंसान की लव मैरिज होगी या फिर अरेंज मैरिज। अगर आपको भी जानना है कि आपकी लव मैरिज होगी या अरेंज तो इस खबर को पूरा पढ़ें।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 5 Jun 2022 4:24 AM GMT (Updated on: 5 Jun 2022 4:25 AM GMT)
Hast Rekha Shastra: आपके हाथ में मौजूद ये निशान बताती है कि होगी लव मैरिज
X

लव मैरिज की रेखा (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Hast Rekha Shastra: हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार हाथ की रेखाओं के आधार पर किसी भी व्यक्ति के स्वभाव और उसके भविष्य के बारे में पूर्वानुमान लगाया जा सकता है। इतना ही नहीं हथेली में मौजूद ये रेखाएं बताती हैं कि उस इंसान की लव मैरिज (Love Marriage) होगी या फिर अरेंज मैरिज (Arrange Marriage), अगर लव मैरिज होगी तो कब होगी और उनका लव पार्टनर (Love Partner) कैसा होगा। तो आइए जानते हैं कि हथेली की वे कौन सी रेखायें या चिह्न हैं जो आपके होने वाली शादी का राज़ खोलती है।

तो आइये सबसे पहले जाने कि विवाह रेखा कहां होती है?

आपके हथेली में विवाह रेखा हाथ की छोटी उंगली के नीचे वाले भाग में मौजूद होती है। जो आकार में बाकी रेखाओं से छोटी होती है। मान्यताओं के अनुसार हाथ में विवाह रेखा जितनी अधिक मात्रा में होती है जातक के उतने ही ज्यादा प्रेम प्रसंग होने के चान्सेस रहते हैं। लेकिन इन्हीं रेखाओं के बीच सबसे गहरी और लंबी रेखा होती है जो आपके वैवाहिक जीवन के सभी रहस्यों को खोलती हैं।

अगर विवाह के रेखा पर बना हो त्रिशूल का निशान

अगर आपके विवाह रेखा के पास त्रिशूल या इसके जैसा कोई अन्य चिह्न मौजूद हो तो ऐसा इंसान प्रेम विवाह करने के साथ ही वह इंसान अपने लाइफ पार्टनर को बहुत अधिक प्यार करता है। ऐसे चिन्ह वाले जातकों को ईमानदार और वफादार पार्टनर मिलता है।

वर्ग की आकृति जैसा चिह्न

विवाह रेखा पर किसी तरह का अगर वर्ग का चिह्न बना हो तो ऐसे में लव मैरिज होने की की प्रबल संभावना हो जाती है। लेकिन ऐसे जातकों के लाइफ पार्टनर की सेहत कभी-कभी खराब रह सकती है। मगर वे उनके प्रति बेहद वफादार मिलता है।

एक से अधिक विवाह रेखाएं होने पर

यदि हथेली में मौजूद विवाह रेखा ह्रदय रेखा के समीप मौजूद है तो ऐसे लोगों की 20 साल की उम्र में लव मैरिज होने के आसार रहते हैं। इतना ही नहीं अगर हाथ में एक से अधिक विवाह रेखाएं मौजूद हों तो ये प्रेम विवाह होने के भी संकेत देते है। बता दें कि अगर हथेली में गुरु पर्वत पर क्रॉस का निशान बना हो तो यह प्रेम विवाह होने का महत्वपूर्ण संकेत हो सकते है।

अगर शुक्र पर्वत हो उठा

बता दें कि अगर चंद्र पर्वत से कोई अन्य रेखा निकलकर भाग्य रेखा से मिल जाए तो भी प्रेम विवाह होने के भरपूर आसार माने जाते हैं। इतना ही नहीं शुक्र पर्वत अगर ज्यादा उठा हुआ है तो व्यक्ति के लव मैरिज होने के ज्यादा चांस बढ़ जाते हैं। उल्लेखनीय है कि अगर विवाह रेखा छोटी उंगली और ह्रदय रेखा के बीच में मौजूद हो तो ऐसे लोगों की 22 वर्ष में लव मैरिज होने के आसार होते हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story