Hastrekha shastra: हाथ में मौजूद ये रेखाएं बताती हैं कि कब और कैसा होगा आपके सपनों का घर

Hastrekha shastra: आपके हथेली पर बने हुए कुछ चिन्ह यह संकेत देते हैं कि आपका भविष्य कैसा होगा।

Preeti Mishra
Published on: 25 May 2022 7:26 AM GMT
Hastrekha shastra
X

हाथ में मौजूद ये रेखाएं बताती हैं कि कब और कैसा होगा आपके सपनों का घर (Social media)

Hastrekha shastra and own house: इस धरती पर जन्म लेने वाले प्रत्येक व्यक्ति की तीन मुख्य जरूरतें होती हैं जिसमें भोजन, वस्त्र और घर शामिल हैं । कहते हैं कि वस्त्र और भोजन की पूर्ति करना हर इंसान के वश में होता है लेकिन अपना मकान लेना या बनवाना दोनों ही व्यक्ति के सामर्थ्य पर निर्भर करता है। कई बार खुद का मकान बनवाना व्यक्ति के जीवन की सबसे टेढ़ी खीर साबित हो जाती है। लेकिन बावजूद इसके हर इंसान की यह ख्वाहिश होती है कि उसका स्वयं का एक अच्छा मकान हो जिसमें वह अपने परिवार के साथ आनंद पूर्वक जीवन व्यतीत कर सके।

कई बार कुछ लोग बहुत ज्यादा मेहनत और प्रयास करने के बावजूद भी अपना मकान खरीदने में सक्षम नहीं हो पाते हैं। और मजबूरन उन्हें अपना जीवन किसी किराए के घर में ही व्यतीत करना पड़ता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन सभी बातों का सीधा संबंध आपके हाथों में बनी रेखाओं से जुड़ा होता है। बता दें कि व्यक्ति के कर्मफल के साथ उसके हाथों में बनी भाग्य की लकीरों का भी अच्छा होना बहुत आवश्यक माना जाता है।


गौरतलब है कि हस्तरेखा शास्त्र में हाथों की रेखाओं को देखकर ही व्यक्ति के सम्पूर्ण व्यक्तित्व के बारे में जाना जा सकता है। उल्लेखनीय है कि आपके हथेली पर बने हुए कुछ चिन्ह यह संकेत देते हैं कि भविष्य में आपके पास कब और कैसा मकान होगा।

तो आइए जानते हैं कि हथेली में मौजूद वे कौन से चिन्ह हैं जिन्हें देखकर उसके भविष्य के मकान के बारे में जाना जा सकता है।:

  • - हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति के हाथ का अंगूठा बेहद छोटा हो या कम खुलता है यानी अंगूठे और तर्जनी के बीच की दूरी कम हो या फिर अंगूठा अपेक्षाकृत छोटा होता है। तो ऐसे लोगों को बड़ा मकान अपने जीवन में प्राप्त होने की संभावना बेहद कम होती है। इस तरह के व्यक्तियों को ज्यादातर अपना जीवन छोटे मकान में ही व्यतीत करना पड़ सकता है।
  • - हस्तरेखा शास्त्र की माने तो जिस जातक की हथेली में मंगल पर्वत का स्थान ऊंचा होता है तो ऐसे जातकों को उनके जीवन में स्वयं के मकान का सुख जरूर प्राप्त होता है। इतना ही नहीं व्यक्ति के हाथ में मौजूद मंगल पर्वत पर मछली, शंख जैसे शुभ चिन्ह बनने का अर्थ व्यक्ति की अच्छी आय के साथ ही स्वयं का मकान का होना भी लगाया जाता है। इसके अलावा जातक की हथेली में चंद्र पर्वत या शनि पर्वत से रेखाएं निकलकर भाग्य रेखा और जीवन रेखा तक जाते हुए दिखे तो ऐसे लोगों को मकान की प्राप्ति जल्द ही हो जाती है। उल्लेखनीय है कि ऐसे जातक भूमि न खरीदकर बना हुआ घर खरीदना पसंद करते हैं। साथ ही ऐसे जातकों को जीवन में अपने ससुराल पक्ष से भी मकान प्राप्ति होने के भी योग होते हैं।
  • - हस्तरेखा शास्त्र में यदि किसी जातक की हथेली में एक से अधिक भाग्य रेखाएं मौजूद हो या फिर जीवन रेखा पर त्रिकोण का चिन्ह बना हो तो ऐसे जातक अपनी मेहनत औऱ लगन से एक अच्छा मुकाम तो हासिल करने के साथ ही कम आयु में ही अपना मकान भी बनवा लेते है। बता दें कि ऐसे जातक अपना मकान खुले हुए स्थान पर बनावाना ज्यादा पसंद करते हैं।
  • - हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जब किसी जातक की हथेली में अंगूठे के पास से ऊपर की ओर को जाती हुई रेखा मौजूद होती है तो ऐसे व्यक्ति के जीवन में स्वयं के मकान का सुख 34 से 48 वर्ष की आयु में ही मिल जाता है।
Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story