Hath Me Shubh Yog in Hindi :किस्मत वालों के हाथ में बनते हैं ये शुभ योग,जानिए कौन-कौन से होते है

Hath Me Shubh Yog in Hindi :हाथ में बनने वाले शुभ योग कौन कौन से होते हैं और कब कब बनते है जानते हैं...

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 3 Sep 2024 6:57 AM GMT
Hath Me Shubh Yog in Hindi :किस्मत वालों के हाथ में बनते हैं ये शुभ योग,जानिए कौन-कौन से होते है
X

Hath Me Shubh Yog in Hindi : हाथ की रेखाओ से व्यक्ति के भूत भविष्य और वर्तमान की स्थिति को जानते है। कुंडली की तरह ही हाथ में भी कई शुभ और अशुभ योग होते है। इनमें से शुभ योग है।हस्त रेखा के अनुसार हाथ में कई शुभ योग बनते हैं , जो जीवन ऐश्वर्य देते है। ऐसे योग वाले लोगों को आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता। वह राजाओं की तरह अपना जीवन जीते हैं। जानते हैं हाथ में कौन कौन से योग कब बनते है-

हाथ में लक्ष्मी योग

हाथ में बुध, गुरु, शुक्र और चंद्रमा पर्वत अच्छी तरह से लालिमा लिए हैं, तो ये लक्ष्मी योग कहलाता है, जिस व्यक्ति की हस्त रेखाओं में ये योग बनता है, वह जो भी काम करता है, उसमें उसे जरूर सफलता मिलती है। ऐसे लोग खुशहाल जीवन बिताते हैं और मां लक्ष्मी की कृपा से खूब धन कमाते हैं।

हाथ में गजलक्ष्मी योग

हाथ की भाग्य रेखा मणिबंध से शुरू होकर शनि पर्वत तक जाती है। सूर्य रेखा बिना किसी बाधा के एकदम स्पष्ट दिखती हो और सूर्य पर्वत लालिमा युक्त है तो इस योग को गजलक्ष्मी योग कहा जाता है। ऐसा योग जिस व्यक्ति के हाथों में होता है उसे दिन दोगुनी और रात चौगुनी तरक्की मिलती है। ऐसे लोग सफल बिजनेसमैन होते है।

हाथ में शुभ कर्तरी योग

किसी की हथेली के बीच का हिस्सा दबा हुआ है और सूर्य और गुरु पर्वत अच्छी तरह से विकसित हो गए हैं। भाग्य रेखा शनि पर्वत तक जाए तो ऐसे में शुभ कर्तरी योग बनता है। यह योग जिस व्यक्ति के हाथ में होता है वह जीवन में खूब धन अर्जित करता है। ऐसे लोगों पर मां लक्ष्मी की कृपा सदा बनी रहती है।

हाथ में भाग्य योग

दोनों हाथों में भाग्य रेखा लंबी और स्पष्ट है और चंद्र पर्वत या फिर गुरु पर्वत से शुरू होती है तो ऐसे में भाग्य योग बनता है। यह योग जीवन में आपार सफलता , कारोबार क्षेत्र में लाभ और दांपत्य जीवन भी खुशियां दिलाता है।

हाथ में शंख योग

अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर शंख योग बनता है तो उसे बहुत ही शुभ माना जाता है। जब किसी व्यक्ति की हथेली में शुक्र पर्वत अच्छा हो और वहां से कोई रेखा निकलते हुए शनि पर्वत और दूसरी रेखा सूर्य पर्वत पर जाकर मिलती हो तो इससे शंख योग बनता है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story