घर की ये चीजें चमकाएगी आपकी किस्मत, खोजिए उसमें छिपे ताले की चाबी

जिंदगी में कई परेशानियां आती है। कभी आर्थिक समस्या तो कभी काम की समस्या को लेकर । कभी बनते-बनते काम बिगड जाते है तो कभी मेहनत के बावजूद भी तरक्की नहीं मिलती है। ऐसी एक नहीं, दो नहीं बल्कि ना जाने कितनी ही परेशानियां हमारे जीवन में आती रहती है।

Published by suman Published: October 14, 2019 | 9:58 am

जयपुर: जिंदगी में कई परेशानियां आती है। कभी आर्थिक समस्या तो कभी काम की समस्या को लेकर । कभी बनते-बनते काम बिगड जाते है तो कभी मेहनत के बावजूद भी तरक्की नहीं मिलती है। ऐसी एक नहीं, दो नहीं बल्कि ना जाने कितनी ही परेशानियां हमारे जीवन में आती रहती है। और जिसके पीछे का कारण हम नहीं जान पाते है।यदि कई कोशिशों के बाद भी महत्वपूर्ण काम पूरे नही हो पा रहे हैं और लाख मेहनत करने के बाद भी पैसा नही मिल पा रहा है तो इसका कारण आपके घर में ही छुपी बाते हो सकती है।

किसी ना किसी समस्या से घिरे रहते है कभी आर्थिक समस्या तो कभी काम बनते-बनते रुक जाना। काम में तरक्की ना पाना और भी ना जाने कितनी परेशानी हमारे जीवन मे आती है। जिनके पीछे का कारण हम जान ही नहीं पाते। रुके हुए कामों को सफलता के साथ पूरा करने के लिए घर से जुड़ी इन 6 बातों को विशेष रूप से ध्यान रखें।

कश्मीर में आज दोपहर से मोबाइल सेवा शुरू होगी, 5 अगस्त से बंद थी पोस्टपेड सेवा

पोंछे या डस्टबिन को खुले मे रखना सफलता में रुकावट का कारण बनता है।डस्टबिन को कभी भी खुलें में नहीं रखना चाहिए। खुला डस्टबिन आपकी सफलता में आने वाला एक रूकावट बनता है। तो इसलिए हमेशा डस्टबिन को बन्द करके एक कोने में रखना चाहिए। डस्टबिन को बन्द रखने से किटाणुओं से समबन्धित बिमारियों से बचा जा सकता है।

झाड़ू को कभी भी रसोई घर में न रखें, क्योंकि ये आय और अन्न दोनों के लिये अच्छा नहीं माना जाता।घर को साफ सुथरा बनाने वाली झाडू को कभी भी किसी के भी सामने नही रखना चाहिए। विशेष कर इसे अपने रसोईघर से बिल्कुल दूर रखना चाहिए। जब भी झाडू का आप उपयोग कर चुके हो तो उसके बाद झाडू को छुपाकर रखना चाहिए। कहते है इससे घर की लक्ष्मी कभी भी रूठती नहीं है। झाडू का सम्मान करना यानि मां लक्ष्मी का सम्मान करना । तो इसलिए घर में झाडू को हमेशा आदर के साथ छुपा कर रखना चाहिए

खुली अलमारी नेगटिव एनर्जी को पैदा करती है जिसके कारण धन संबधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए खासतौर पर ध्यान रखें कि काम न होने पर घर की कोई भी अलमारी खुली न रखें।

रायबरेली में युवक की मौत का मामला: आरोपी ढाबा संचालक सुरेश यादव गिरफ्तार

बीम के नीचे रखे पलंग पर सोने वाले वयक्ति को अपने कामों मे कई तरह की रुकावटें और  परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इससे छुटकारा पाने के लिये पंलग को बीम के नीचे ना रखे।

ध्यान रखे कि आपकी तिजोरी कभी भी खाली ना हो यहां तक कि आप जिस जगह या जिस भी वस्तु मे अपने पैसे रखतॆ है वो जगह कभी खाली ना करे।खाली तिजोरी एक बहुत बड़ा अपशगुन होती है इससे बचने के लिये तिजोरी मे एक चांदी का सिकका हमेशा रखे।

बेडरुम मे आईना नही होना चाहिये लेकिन आज के समय मे हर घर मे बेडरुम मे आईना होता है जो कि बुरा प्रभाव डालता है। इस से बचने के लियेआईने को इस तरह लगाये कि उसमे पंलग दिखाई ना दे।

अलमारी की तरह बाथरुम का खुला दरवाजा भी आपकी सफलता को रोकता है इसीलिये उपयोग के बाद बाथरुम का दरवाजा हमेशा बंद रखे।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App