अब पति-पत्नी के बीच तनाव नहीं, सिर्फ होगा रोमांस, जानिए कैसे?

पति-पत्नी वैवाहिक जीवन के दो पहिए है जो अगर साथ मिलकर चले और खुश रहे तो जिंदगी की हर जंग हंसते-हंसते जीत जाते हैं, लेकिन आज बहुत कम ऐसे खुश कपल मिलते है तो वैवाहिक जीवन की गाड़ी चला पा रहे।

जयपुर: पति-पत्नी वैवाहिक जीवन के दो पहिए है जो अगर साथ मिलकर चले और खुश रहे तो जिंदगी की हर जंग हंसते-हंसते जीत जाते हैं, लेकिन आज बहुत कम ऐसे खुश कपल मिलते है तो वैवाहिक जीवन की गाड़ी चला पा रहे। शादी अभी होती नहीं कि लोग अगल होने लगते हैं। जो सही नहीं है। पति-पत्नी का रिश्ता उम्रभर का होता है। इसमें थोड़ी बहुत नोंक-झोंक तो संभव है। लेकिन कड़वाहट के लिए जगह ना हो तो अच्छा है। इसलिए कुछ उपाय बता रहे हैं जिससे जो कपल बाहर तो खुश दिखाई देते हैं लेकिन घर में आते ही लड़ाई करना शुरू कर देते हैं।  उनकी परेशानी का हल हो जाएगा।

यह पढ़ें….बाल बाल बचे जज: तेज रफ्तार ट्रक ने गाड़ी को मारी टक्कर गाड़ी बुरी तरह छती ग्रस्त

*घर में कभी भी टूटे-फूटे बर्तन नहीं रखना चाहिए। टूटे-फूटे बर्तन रखने से घर में दरिद्रता का वास होने लगया है।
*कई बार ऐसा होता है कि हम टूटे शीशे से ही काम चलाते रहते हैं, परन्तु ऐसा नहीं करना चाहिए। घर में किसी भी रूप में रखे टूटे शीशे से आमदनी कम करती है।

*यदि किसी पति-पत्नी के कमरे का बैड टूटा हुआ हो उनके रिश्ते में तनाव के साथ दरार और दूरियां बढ़ने लगती है।
*घर में घड़ी का लगातार चलते रहना विकास का प्रतीक है। अंडाकार, गोल, अष्टभुजाकार और षट्भुजाकार घड़ीयां बहुत ही शुभ मानी जाती हैं।
*यदि घर का मेनगेट टूटा हो या उसमें किसी भी तरह का विकार हो तो उसे तुरंत ठीक करना चाहिए, क्योंकि इससे नेगेटिव ऊर्जा को घर में आने का रास्ता मिलता है।

यह पढ़ें…अभी भी सूर्य ग्रहण का खतरा: गलती से न करें ये काम, ऐसे बचें…

*घर में पॉजिटिव एनर्जी बनाए रखने के लिए शीशम, महुआ, अर्जून, बबूल, खैर, नागकेशर के पेड़ की लकड़ी वाला फर्नीचर रखना चाहिए।
*अपने बेडरूम में दो सुंदर गमले रखें, इससे आपका वैवाहिक जीवन सुखमय होगा।

*अपने कमरे को हमेशा सजाकर रखें, यहां गंदगी ना होने दें। प्यार बढ़ाने के लिए सिरेमिक की बनी विंड चाइम्स का प्रयोग करें।
*बेडरूम में प्रकाश व्यवस्था ऐसी होना चाहिए जिससे कि पलंग पर सीधा प्रकाश न पड़े। प्रकाश पीछे या बांई ओर से आना चाहिए।