शादी की उम्र हो गई पार, नहीं मिला मनचाहा साथी तो करें ये सरल ज्योतिषीय उपाय

ऐसे में जरूरत हैं कुछ ज्योतिषीय उपायों को करने की, ताकि कुंडली में शुभ संयोग बन सकें। जानते है कुछ उपाय जो इस परेशानी को दूर करेंगे और मनचाहा जीवनसाथी दिलाने में मदद करेंगे।

shadi

जल्द शादी के लिए सरल उपाय, सोशल मीडिया से फोटो

जयपुर : सबकुछ समय पर ही अच्छा लगता है।  चाहे वो नौकरी, बिजनेस या शादी हो। जब  बच्चों की उम्र हो जाती है तो माता-पिता को अपने बच्चों की शादी की फिक्र होने लगती हैं और वे इसके लिए तैयारी करने लगते हैं।लेकिन लाख कोशिशों के बाद भी कई लोगों के जीवन में शादी के योग ही नहीं बनते हैं।

शजिसके चलते या तो बात नहीं बनती हैं और बनती हैं तो भी रिश्ता पहले टूट जाता हैं। ऐसे में जरूरत हैं कुछ ज्योतिषीय उपायों को करने की, ताकि कुंडली में शुभ संयोग बन सकें। जानते है कुछ उपाय जो इस परेशानी को दूर करेंगे और मनचाहा जीवनसाथी दिलाने में मदद करेंगे।

 

लोहे से दूर रहें

 

अगर विवाह के लिए योग लड़का व लड़की न मिल पा रहे हों तो कभी भी लोहे के बने बिस्तर पर न सोएं। ध्यान दें कि विवाह योग्य युवक-युवतियों को कभी भी अपने बिस्तर के नीचे लोहे की चीजें नहीं रखनी चाहिए और साफ-सफाई का भी ध्‍यान रखना चाहिए।

यह पढें…चारधाम यात्रा 2020: आए अच्छे परिणाम, इन गाइडलाइन के साथ हुई थी शुरुआत

vat
फाइल फोटो


108 बार परिक्रमा करें

 

हर बृहस्पतिवार को और हर पूर्णिमा के दिन वट वृक्ष की परिक्रमा जरूर करें। कम से कम 108 बार परिक्रमा करना चाहिए। साथ ही वट वृक्ष, पीपल और केले के पेड़ में भी जल देना चाहिए। ऐसा करने से विवाह के योग्य जल्दी बनते हैं। इसके अलावा बृहस्पतिवार को देवगुरु बृहस्पति की पूजा करें और दो आटे के पेड़े पर थोड़ी सी हल्दी लगाकर उसे गाय को खिला दें। चाहे तो आप चने की दाल के साथ गुड़ भी खिला सकते हैं।

 

इस मंत्र का जाप


अगर लड़की की शादी का रिश्‍ता बार-बार तय होते-होते टूट जाता है तो शिवजी की पूजा करनी चाहिए। इसके लिए 5 नारियल शिवलिंग के आगे रख कर ‘ऊं श्रीं वर प्रदाय श्री नमः मंत्र का पांच माला जप कराना चाहिए। इसके बाद नारियल शिवलिंग पर चढ़ा दें। अतिशीघ्र विवाह के लिए लड़के या लड़की को शिवलिंग पर कच्चा दूध, बिल्व पत्र, अक्षत और कुमकुम चढ़ाकर पूजा करनी चाहिए। मान्‍यता है कि इससे शादी जल्‍दी तय हो जाती है।

 

यह पढ़ें…4 अक्टूबर राशिफल: अपनी राशि के अनुसार, जानें आज क्या कहता है आपका भाग्य

 

shaadi
सोशल मीडिया से फोटो

एक समय में एक उपाय

गुरुवार के दिन अपने नहाने के पानी में थोड़ी सी हल्दी डाल कर नहाएं। साथ ही पीला भोजन ग्रहण करें। मान्‍यता है इससे विवाह के योग्य बलवान होते हैं। लड़कियों को बृहस्पतिवार के दिन सूर्य उगने से पहले कुश के पौधे में जल चढ़ाना चाहिए और याद रखें ये करते हुए किसी की नजर न पड़े। ऐसा करने से विवाह योग बनने लगते हैं। बता दें कि ये अचूक उपाय लड़का- लड़की दोनों ही कर सकते हैं, लेकिन एक बार में एक ही उपाय आजमाएं। वरना उपाय पूरी तरह फलीभूत नहीं होते।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App