×

Virgin Galactic Spaceflight: सिरिशा बांदला ने भरी अंतरिक्ष में उड़ान

भारतवंशी बेटी सिरिशा बांदला ने वर्जिन गैलेक्टिक की यूनिटी-22 से रविवार को अंतरिक्ष की सफल उड़ान भरी...

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 11 July 2021 4:26 PM GMT
sirisha bandla go on a space journey
X

सिरिशा बांदला ने भरी अंतरिक्ष में उड़ान (social media)

Virgin Galactic: अरबपति बिजनसमैन Richard Branson और उनकी टीम ने आखिरकार इतिहास रच दिया है। भारतवंशी बेटी सिरिशा बांदला ने वर्जिन गैलेक्टिक ( Virgin Galactic) की यूनिटी-22 से रविवार की रात 8 बजे अंतरिक्ष की सफल उड़ान भरी। सिरिशा बांदला चौथी भारतवंशी और तीसरी भारतीय मूल की महिला हैं, जिन्होंने अंतरिक्ष में उड़ान भरी है। आपको बता दें कि इससे पहले स्क्वाड्रन लीडर राकेश शर्मा, कल्पना चावला और सुनीता विलियम्स अंतरिक्ष और स्पेस स्टेशन की यात्रा कर चुके हैं।

यूट्यूब और फेसबुक पर हो रहा लाइव टेलिकास्ट

इसे भारतीय समयानुसार 6:30 बजे लॉन्च होना था, लेकिन मौसम को देखते हुए 8 बजे के बाद लॉन्च किया गया। इसका लाइव टेलिकास्ट कंपनी के यूट्यूब और फेसबुक पर भी किया जा रहा है। आप virgingalactic.com पर भी इसे देख सकते हैं। इसे फेमस कमीडियन स्टीफन कोबेर (Stephen Colbert) ने होस्ट किया और उन्होंने मजाकिया अंदाज में शिकायत की कि उन्हें ट्रिप पर जाने का न्योता नहीं मिला।

सिरिशा अंतरिक्ष के सफर को लेकर खुश हैं

अंतरिक्ष के सफर को लेकर सिरिशा काफी खुश हैं। उन्होंने ट्विटर पर अपनी खुशी साझा भी की। सिरिशा बांदला ने ट्विटर पर लिखा, 'मैं यूनिटी 2022 के दल और ऐसी कंपनी का हिस्सा बनने के लिए अविश्वसनीय रूप से सम्मानित महसूस कर रही हूं, जिसका मिशन सभी के लिए जगह उपलब्ध कराना है.'अंतरिक्ष के सफर हो लेकर सिरिशा काफी खुश हैं. उन्होंने ट्विटर पर अपनी खुशी साझा भी की. सिरिशा बांदला ने ट्विटर पर लिखा, 'मैं यूनिटी 2022 के दल और ऐसी कंपनी का हिस्सा बनने के लिए अविश्वसनीय रूप से सम्मानित महसूस कर रही हूं, जिसका मिशन सभी के लिए जगह उपलब्ध कराना है.'

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story