×

Kal Ka Love Rashifal 11 September 2023: सोमवार के दिन 12 राशियों में किसे मिलेगा प्यार, किसे इनकार,जानिए अपना कल का राशिफल

Kal Ka Love Rashifal 11 September 2023 : मेष से मीन राशि के जातक का कल का अपना राशिफल प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें  कल का लव राशिफल... कल का दैनिक प्रेम राशिफल, कल  का राशिफल - NewsTrack

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 9 Sep 2023 12:30 PM GMT (Updated on: 9 Sep 2023 12:31 PM GMT)
Kal Ka Love Rashifal 11 September 2023: सोमवार के दिन 12 राशियों में  किसे मिलेगा प्यार, किसे इनकार,जानिए अपना कल का राशिफल
X
Kal Ka Love Rashifal 3 September 2023 सांकेतिक तस्वीर, सोशल मीडिया

Kal Ka Love Rashifal 11 September 2023: 12 राशियों के लिए कल यानि 11 सितंबर 2023 सोमवार का दिन कैसा रहेगा। इनके ग्रह नक्षत्र और सितारों की चाल राशियों के प्यार, करियर, विवाह के लिए क्या लेकर आ रहा है। आने वाले कल का राशिफल ( Tomorrow's Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है। इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है।कल के राशिफल जीवन को अच्छे के लिए बदलना और आपको आने वाले संकटों से सावधान करता है। जानते हैं मेष से मीन राशि का कल का अपना राशिफल।

आनेवाला कल 11 सिंतबर 2023 का राशिफल व् भविष्यवाणी

आनेवाला कल 11 सितंबर 2023 सोमवार कृष्ण पक्ष द्वादशी चंद्र कर्क सिंह राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 11 सितंबर 2023 सोमवार कल की भविष्यवाणी...

कल का मेष राशिफल 11 सितंबर 2023 ( Aries Horoscope Tomorrow) कल का मेष राशिफल इस राशि के जातक कल का दिन जातक बिजनेस आपके लिये लाभकारी रहेगा। आपने जो लक्ष्य निर्धारित कर रखें हैं आज उनके काफी करीब पहुंच जायेंगे। इस राशि के छात्रों को आज काफी मेहनत करनी पड़ेगी। स्वास्थ्य आज सामान्य रहेगा। घरवालों के साथ किसी गंभीर विषय में बात होगी, जिसमें आप अपनी राय देंगें।

कल का वृष राशिफल 11 सितंबर 2023 (Taurus Horoscope Tomorrow) कल का वृष राशिफल के अनुसार कल के दिन जातक आसामान्य रहने वाला है। कामकाज में सावधानी बरतने की जरुरत हैं। विरोधी आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे। जरुरी कार्यो को आज दूसरों के भरोसे न छोड़े। छोटे स्तर पर शुरु किया गया। आपका आकर्षक स्वाभाव दूसरों का ध्यान आपकी ओर खीचेगा। अगर आप कोई नयी जमीन खरीदना चाह रहे हैं तो घर के स्दस्यों से राय जरूर लें।

कल का मिथुन राशिफल 11 सितंबर 2023 (Gemini Horoscope Tomorrow) मिथुन राशिफल की कल इस राशि के जातक कल के दिन जातक ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। बिजनेस में आपको सकारारत्म परिणाम मिलने वाला है । किसी भी कार्य में आपकी कोशिशें अपनी छाप छोड़ जाएंगी। जिसका आपको फायदा जरुर मिलेगा। इससे आर्थिक स्थिति काफी मजबूत बनेगी। आपको वाणी पर संयम रखना होगा ।

कल का कर्क राशिफल 11 सितंबर 2023 (Cancer Horoscope Tomorrow) कर्क राशिफल की 11 सितंबर 2023 की गणना के अनुसार कल का दिन इस राशि के जो लोग डॉक्टर हैं उनका समाज में नाम उचा होगा । इसमें सहयोगियों का पूरा-पूरा साथ आपको मिलेगा। इस राशि के छात्र आज किसी एकान्त जगह पर जाकर पढ़ाई करें, पढ़ाई में मन लगेगा।मिला-जुली प्रतिक्रिया देने वाला है। पिछले किये गये प्रयासों का फल मिलने वाला है। आज आपकी भूमिका नेतृत्वकारी रहेगी। आज कुछ नए मौके भी मिलेंगे जो आपको आर्थिक लाभ देने वाले है।

कल का सिंह राशिफल 11 सितंबर 2023 (Leo Horoscope Tomorrow) सिंह राशिफल की 11 सितंबर 2023 की गणना के अनुसार इस राशि के जातक कल के दिन पुरानी चिंताओं को भूलकर आगे की ओर बढ़ने की सोचें। किसी भी समस्या पर घबराने की बजाय अपनों की सलाह लें। लेकिन दाम्पत्य जीवन में थोड़ा नोक-झोक होने की उम्मीद है। जिससे आपका मन थोडा सा परेशान हो सकता है।

कल का कन्या राशिफल 11 सितंबर 2023 ( Virgo Horoscope Tomorrow) 11 सितंबर 2023 की भविष्यवाणी के अनुसार कन्या राशिफल इस राशि के जातक कल बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। परिवार के सभी सदस्यों में प्रेम बढ़ेगा।एक-दूसरों की भावनाओं को समझने की कोशिश करें तो रिश्तों में मधुरता आयेगी।

कल का तुला राशिफल 11 सितंबर 2023 ( Libra Horoscope Tomorrow) तुला राशिफल की 11 सितंबर 2023 की गणना के अनुसार कल का दिन सामाजिक तौर पर आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सोशल मिडिया के जरिए आज आप समाजिक संगठन से जुड़ेगें जो कि आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा।उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। भविष्य की योजनाएं बनाने के लिये आज का दिन अच्छा रहेगा। आज आपके सामने कुछ ऐसी परिस्थितियां आयेंगी, जिससे आप थोड़ा परेशान हो सकते हैं।

कल का वृश्चिक राशिफल 11 सितंबर 2023 (Scorpio Horoscope Tomorrow )11 सितंबर 2023 का वृश्चिक राशिफल की गणना के अनुसार इस राशि के जातक कल महिलाओं के लिये दिन राहतपूर्ण रहने वाला है। आपकी सैलरी में बढ़ोत्तरी भी होगी, साथ ही पदोन्नति भी मिलेगी। जिससे आपकी परेशानी कम हो जायेगी। जो लोग मार्केटिंग के क्षेत्र से जुड़े हैं उनके काम की गति तेज होगी।आपका मन आध्यात्म में अधिक लगा रहेगा। आज आप घर पर ही परिवार वालो के साथ मांगलिक कार्य का आयोजन करेंगें।

कल का धनु राशिफल 11 सितंबर 2023 (Sagittarius Horoscope Tomorrow) कल का धनु राशिफल की गणना के अनुसार आने वाले कल का दिन किसी पुराने दोस्त से बात आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। अपने चारों ओर होने वाली गतिविधियों का ध्यान रखें, क्योंकि आपके काम का श्रेय कोई दूसरा ले सकता है। आज आप मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। कोई नया काम शुरु करने का विचार आपके मन में आयेगा। लवमेट के लिये भी आज का दिन खुशियां लेकर आयेगा। कहीं रुके हुए पैसे आज वापस मिलेगा।

कल का मकर राशिफल 11 सितंबर 2023 ( Capricorn Horoscope Tomorrow) कल का मकर राशिफल की गणना बताती है कि कल पूरा दिन कल शानदार रहने वाला है। रचनात्मक शौक़ करने से आपको सुक़ून का एहसास होगा। आपकी रचनाओं की लोग तारीफ करेंगे। व्यर्थ की बातों पर तनाव लेने की जरुरत नहीं है। इससे आपको मानसिक तौर पर दिक्कतों पर सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ चला आ रहा पुराना तनाव आज दूर हो जायेगा। रुके हुए कार्यो में आपको किसी सरकारी अधिकारी की राय मिलेगी।

कल का कुंभ राशिफल 11 सितंबर 2023 ( Aquarius Horoscope Tomorrow) कुंभ राशिफल की कल जातक का दिन किस्मत आपके साथ रहेगी। आप कुछ ऐसे कार्यों को करने के लिये तैयार रहेंगे, जिन्हें करके आप ख़ुद के बारे में अच्छा महसूस करेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। आप घर में ताजा फूल की तरह अपने स्वाभाव में ताजगी बनायें रखें। ऑफिस का जो काम आपने किया है, उसका श्रेय किसी और को न जाने दें। हो सकता है बॉस आपको किसी जरुरी काम की जिम्मेदारी भी दें।

कल का मीन राशिफल 11 सितंबर 2023 (Pisces Horoscope Tomorrow) मीन राशिफल की 11 सितंबर 2023 की गणना के अनुसार कल का दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है। आप में सफलता और उच्च पद पाने की इच्छा बनेगी, आपकी कोशिश रंग लायेगी। लंबे समय से चल रही रुकावटें खत्म हो जायेंगी। आपकी किसी दूर के रिश्तेदार से फोन पर बात होगी। घर वालों के साथ किसी धार्मिक कार्य में मन लगायेंगे। इस राशि के जो लोग एक्टिंग के क्षेत्र से जुड़े हैं उनका समाज में नाम ऊंचा हो सकता है।


राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Kal Ka Love Rashifal 11 September 2023, 11 September 2023 Ka Love Rashifal,ok google Kal ka rashifal 11 September 2023 Kal Ka Rashifal 11 सितंबर 2023 का राशिफल,Kal Ka Rashifal, Daily Rashifal, Today's Rashifal, Aaj Ka horoscope and Daily Zodiac, Daily Horoscope Astrology Remedies,11 सितंबर 2023 का व्यवसायिक राशिफल, कुंभ राशि के जीवनसाथी का हाल,मेष राशिफल, वृष राशिफल, मिथुन राशिफल, कर्क राशिफल, सिंह राशिफल, कन्या राशिफल, तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल, धनु राशिफल, मकर राशिफल, कुंभ राशिफल, मीन राशिफल 11 September 2023 aaj ka makar rashi ki kismat, meen ka business Mesh Rashi, Vrish Rashi, Mithun Rashi ,Kark Rashi , Singh Rashi , Kanya Rashi, Tula Rashi, Vrishchik Rashi, Dhanu Rashi, Makar Rashi, Kumbh Rashi, Meen Rashi 11 September 2023 Today Horoscope Rashifal,कल का मीन राशिफल 11 सितंबर 2023 ,Pisces Horoscope Tomorrow,11 सितंबर 2023 कल का राशिफल

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story