×

Kal Ka Love Rashifal 20 September 2023 : ऋषि पंचमी 20 सितंबर के दिन कैसा रहेगा, जानिए आने वाला कल का राशिफल

Kal Ka Love Rashifal 20 September 2023 : मेष से मीन राशि के जातक का कल का अपना राशिफल प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें कल का लव राशिफल... कल का दैनिक प्रेम राशिफल, कल का राशिफल - NewsTrack

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 18 Sep 2023 10:24 AM GMT
Kal Ka Love Rashifal 20 September 2023 : ऋषि पंचमी 20 सितंबर के दिन कैसा रहेगा, जानिए आने वाला कल का राशिफल
X
Kal Ka Love Rashifal 3 September 2023 सांकेतिक तस्वीर, सोशल मीडिया

Kal Ka Love Rashifal 20 September 2023: 12 राशियों के लिए कल यानि 20 सितंबर 2023 बुधवार का दिन कैसा रहेगा। इनके ग्रह नक्षत्र और सितारों की चाल राशियों के प्यार, करियर, विवाह के लिए क्या लेकर आ रहा है। आने वाले कल का राशिफल ( Tomorrow's Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है। इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है।कल के राशिफल जीवन को अच्छे के लिए बदलना और आपको आने वाले संकटों से सावधान करता है। जानते हैं मेष से मीन राशि का कल का अपना राशिफल।

आनेवाला कल 20 सिंतबर 2023 का राशिफल व् भविष्यवाणी

आनेवाला कल 20 सितंबर 2023 बुधवार शुक्ल पक्ष पंचमी चंद्र वृश्चिक राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 20 सितंबर 2023 बुधवार कल की भविष्यवाणी...

कल का मेष राशिफल 20 सितंबर 2023 ( Aries Horoscope Tomorrow) कल का मेष राशिफल इस राशि के जातक कल का दिन जातक सेहत से जुड़ी समस्याएं आपको परेशानी दे सकती हैं। आप अपनी क्षमता जताने में कोई कसर न छोड़ें। प्रेमी के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं। यदि आपका मन भारी हो गया तो आप परिवार के साथ समय बिताएं। इससे आपको मानसिक खुशी मिलेगी।

कल का वृष राशिफल 20 सितंबर 2023 (Taurus Horoscope Tomorrow) कल का वृष राशिफल के अनुसार कल के दिन जातक आर्थिक दृष्टिकोण से दिन मध्यम फलदायी है। परिवारजनों के साथ समय सुखपूर्वक बीतेगा। अपने बड़े बुजुर्गो की बात न मानने का असर यह हुआ है कि उन्होनें आपसे कुछ कहना छोड़ दिया है जबकि होना यह चाहिए कि आपको वो मार्गदर्शन देते रहें ताकि आप अपनी जिंदगी की दिशा सही बना सकें।

कल का मिथुन राशिफल 20 सितंबर 2023 (Gemini Horoscope Tomorrow) मिथुन राशिफल की कल इस राशि के जातक कल के दिन जातक मानसिक शांति रहेगी। समाज में तेजी से आपकी पदोन्नति होने वाली है। हर कार्य करने में आप सक्षम रह सकते हैं। जीवनसाथी के साथ समय बिताने के लिए यह दिन बहुत खास करने वाला है। छात्र के पढ़ाई को लेकर मां-बाप बहुत ज्यादा चिंतित नजर आ सकते हैं।

कल का कर्क राशिफल 20 सितंबर 2023 (Cancer Horoscope Tomorrow) कर्क राशिफल की 20 सितंबर 2023 की गणना के अनुसार कल का दिन सुख सुविधा पर खर्च होगा। कई दिनों से चली आ रही परेशानी का हल मिल सकता है।कार्यों में सफलता मिलेगी। आपसी मतभेदों को दूर करने का प्रयास करें। आपके आसपास के लोगों के बनते बिगड़ते विचार भी आपको कमजोर कर सकते हैं। आज आपके दिमाग में कुछ नया करने का विचार आएगा, उस पर अमल करें।

कल का सिंह राशिफल 20 सितंबर 2023 (Leo Horoscope Tomorrow) सिंह राशिफल की 20 सितंबर 2023 की गणना के अनुसार इस राशि के जातक कल के दिन आप जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमें आपकी एकाग्रता नजर आ रही है। किसी भी नए ऑफर के लिए तैयार रहें।कोर्ट-कचहरी के चक्कर लग सकते हैं। संतुलित आहार और पर्याप्त नींद आपको अपनी सेहत के गुलाबी बनाये रख सकती है।

कल का कन्या राशिफल 20 सितंबर 2023 ( Virgo Horoscope Tomorrow) 20 सितंबर 2023 की भविष्यवाणी के अनुसार कन्या राशिफल इस राशि के जातक कल मनोरंजन के लिए सभी सामग्री आज आपको उपलब्ध होगी। मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएँ और आइडिया सुझाएगा। दिक़्क़तों का तेजी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी।

कल का तुला राशिफल 20 सितंबर 2023 ( Libra Horoscope Tomorrow) तुला राशिफल की 20 सितंबर 2023 की गणना के अनुसार कल का दिन आपकी सकारात्मक सोच और लगन आपको बड़ी आर्थिक सफलता दिलायेगी, जिसके आप हकदार भी हैं। नई नौकरी या नया अनुबंध की दिशा में सफलता मिल सकती है।कार्य क्षेत्र में प्रभाव बढ़ सकता है। किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हो सकता है।

कल का वृश्चिक राशिफल 20 सितंबर 2023 (Scorpio Horoscope Tomorrow ) 20 सितंबर 2023 का वृश्चिक राशिफल की गणना के अनुसार इस राशि के जातक कल झगड़ालू स्वभाव आपके शत्रुओं की लिस्ट लंबी कर सकता है। मानसिक दबाव के बावजूद आपकी सेहत अच्छी रहेगी। प्रोपर्टी से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे और लाभ पहुँचाएंगे। प्यार, मेलजोल और आपसी जुड़ाव में इज़ाफा होगा।

कल का धनु राशिफल 20 सितंबर 2023 (Sagittarius Horoscope Tomorrow) कल का धनु राशिफल की गणना के अनुसार आने वाले कल का दिन अपने ऑफिस से जल्दी निकलने की कोशिश करें एवं वे कार्य करें जिन्हें आप बहुत पसंद करते हैं। काफी दिनों से जो चिंता सता रही थी, उससे आपको मुक्ति मिल जाएगी। आपको आगे बढऩे के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

कल का मकर राशिफल 20 सितंबर 2023 ( Capricorn Horoscope Tomorrow) कल का मकर राशिफल की गणना बताती है कि कल पूरा दिन जिम्मेदारियों का बोझ उठाना पडेगा। कठिन परिश्रम से लाभ होगा। आपका दिन मिश्र फलदायी रहेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। स्वास्थ्य में भी कुछ उतार-चढाव आएगा। आप मधुर व्यवहार से सबका दिल जीत लेंगे।

कल का कुंभ राशिफल 20 सितंबर 2023 ( Aquarius Horoscope Tomorrow) कुंभ राशिफल की कल जातक का दिन नौकरी में अफसरों का सहयोग तो मिलेगा, लेकिन स्थान परिवर्तन की संभावना बन रही हैं। अपने व्यक्तिगत जीवन से थोड़ा समय निकालकर दान-पुण्य के कामों में कुछ समय लगाएँ। इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी।

कल का मीन राशिफल 20 सितंबर 2023 (Pisces Horoscope Tomorrow) मीन राशिफल की 20 सितंबर 2023 की गणना के अनुसार कल का दिन मन प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। आप जो कुछ करना चाहते हैं उस ओर हिम्मत से कदम बढ़ाने में घबराएँ बिल्कुल नहीं। कुछ व्यक्तियों को आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी एवं तनावपूर्ण रहेगी।

राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Kal Ka Love Rashifal 18 September 2023, 15September 2023 Ka Love Rashifal,ok google Kal ka rashifal 18 September 2023 Kal Ka Rashifal 18 सितंबर 2023 का राशिफल,Kal Ka Rashifal, Daily Rashifal, Today's Rashifal, Aaj Ka horoscope and Daily Zodiac, Daily Horoscope Astrology Remedies,18 सितंबर 2023 का व्यवसायिक राशिफल, कुंभ राशि के जीवनसाथी का हाल,मेष राशिफल, वृष राशिफल, मिथुन राशिफल, कर्क राशिफल, सिंह राशिफल, कन्या राशिफल, तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल, धनु राशिफल, मकर राशिफल, कुंभ राशिफल, मीन राशिफल 18 September 2023 aaj ka makar rashi ki kismat, meen ka business Mesh Rashi, Vrish Rashi, Mithun Rashi ,Kark Rashi , Singh Rashi , Kanya Rashi, Tula Rashi, Vrishchik Rashi, Dhanu Rashi, Makar Rashi, Kumbh Rashi, Meen Rashi 18 September 2023 Today Horoscope Rashifal,कल का मीन राशिफल 18 सितंबर 2023 ,Pisces Horoscope Tomorrow,18 सितंबर 2023 कल का राशिफल

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story