×

kanya Ka Love Rashifal 1 October 2023 कन्या राशि आज का दिन सुखद अहसास देगा, जानिए कल का राशिफल

kanya Ka Love Rashifal 1 October 2023 कन्या राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 30 Sep 2023 9:59 AM GMT
kanya Ka Love Rashifal 1 October  2023 कन्या राशि आज का दिन सुखद अहसास देगा, जानिए कल का राशिफल
X

Kanya Rashi 30 September 2023: आनेवाला कल 1 अक्टूबर 2023 रविवार कृष्ण पक्ष अजा एकादशी चंद्र कर्क राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 1 अक्टूबर 2023 रविवार कल की भविष्यवाणी...

1 October 2023 Ka Kanya Rashifal आज का कन्या राशिफल :आज का कन्या राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिनभाग्‍य साथ दे रहा है और कुछ पुराने रुके कार्य पूर्ण होंगे। पुराने रुके कार्य कुछ झंझटों के बाद पूर्ण हो जाएंगे। सामाजिक कार्यों में आपका योगदान बढ़ेगा। आज आप अपनी बात को सत्य सिद्ध कर देंगे। शत्रु पक्ष आपसे घबराएगा।

कन्या राशि धन-संपत्ति ( Money) कन्या राशि वाले आज सरकारी काम में बाधा उत्पन्न हो सकती है।

कन्या राशि सेहत ( Health )कन्या राशि वाले आज तबियत खराब होने से भी माहौल गमगीन होगा।

कन्या राशि करियर (Career) कन्या राशि वाले नौकरी के सिलसिले में यात्रा करेंगे।

कन्या राशि प्यार (Love) कन्या राशि वाले निजी पलों का आनंद लेंगे।

कन्या राशि परिवार ( Family) कन्या राशि वाले कई प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष लाभ मिलेंगे

कन्या राशि का उपाय ( Remedy) कन्या राशि के जातक तुलसी के पौधे में दीप दान करें।

कन्या राशि पूर्वाभास (Forecast)कन्या राशि वाले आज पारिवारिक और सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

कन्या राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 6, आसमानी

  • आनेवाला कल 2 अक्टूबर 2023 का राशिफल व् भविष्यवाणी

    आनेवाला कल 2 अक्टूबर 2023 सोमवार कृष्ण पक्ष षष्ठी चंद्र मीन-मेष राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 2 अक्टूबर 2023सोमवार कल की भविष्यवाणी...

    कल का मेष राशिफल 2 अक्टूबर 2023 ( Aries Horoscope Tomorrow) कल का मेष राशिफल इस राशि के जातक कल का दिन आत्मविश्वास से काम सरलतापूर्वक पूर्ण करेंगे। बिजनेस के क्षेत्र में भी बुद्धि से काम लेंगे। जिसके लिए सम्मानित भी किया जाएगा। नौकरी में अधिकारी प्रसन्न होंगे और पदोन्नति होने की भी संभावना बढेगी। पिता के साथ संबंध प्रेमपूर्ण रहेंगे और उन से लाभ भी होगा। दोपहर के बाद जातक का मन कुछ विचारो में फंसा रहेगा। व्यापार में आर्थिक लाभ होने के योग है। दोस्तो से लाभ होगा। धन मिलेगा।

    कल का वृष राशिफल 2 अक्टूबर 2023 (Taurus Horoscope Tomorrow) कल का वृष राशिफल के अनुसार कल के दिन जातकधार्मिक रहेगा। किसी धार्मिक या मांगलिक काम में शामिल होंगे। जातक का व्यवहार भी कुछ न्यायप्रिय रहेगा। हानिकर कार्यों से दूर रहे। क्रोध पर संयम रखना होगा। लेकिन दोपहर के बाद दिन बहुत अच्छा और सफलताभरा रहेगा। बिजनेस में अधिकारीयो का प्रोत्साहन उत्साहवर्धक होगा।नौकरी पदोन्नति होगी। गृहस्थजीवन में मधुरतापूर्ण माहौल रहेगा।

    कल का मिथुन राशिफल 2 अक्टूबर 2023 (Gemini Horoscope Tomorrow) मिथुन राशिफल की कल इस राशि के जातक कल के दिन सेहत का ख्याल रखने की चेतावनी है। आकस्मिक खर्च के लिए मानसिक रूप से तैयार रहे। दोपहर के बाद परिस्थिति सामान्य होगा। एक-दो धार्मिक स्थान की यात्रा संभव है। जो मन को शांति प्रदान करेगी। स्वभाव में क्रोध और उग्रता रहेगी, फिरभी उस पर संयम रखना होगा। नौकरी व बिजनेस में काम बिगडेगा। बच्चों का ख्याल रखें।

    कल का कर्क राशिफल 2 अक्टूबर 2023 (Cancer Horoscope Tomorrow) कर्क राशिफल की 2 अक्टूबर 2023 की गणना के अनुसार कल का दिन दांपत्यजीवन में उथल-पुथल वाला रहेगा। समाज की बातों को जातक अनदेखा करेंगे तो अच्छा रहेगा। कानूनी दांवपेंच से बचें। जातक आज नए काम ना शुरु करें। आज के दिन जातक उर्जा से लबरेज रहेंगे। आध्यात्मिकता आपको मानसिक शांति देंगे। नौकरी में अधिकारियों की कृपा बनी रहेगी। बिजनेस में परिवार का सहयोग रहेगा।

    कल का सिंह राशिफल 2 अक्टूबर 2023 (Leo Horoscope Tomorrow) सिंह राशिफल की 2 अक्टूबर 2023 की गणना के अनुसार इस राशि के जातक कल के दिन दांपत्यजीवन में तकरार का वातावरण लंबे समय तक न रहे इसकी सावधानी रखें। बिजनेस में भागीदारों से संभलकर रहें।आज जातक को प्रेम मन लगेगा, कुछ को पार्टनर की तालाश रहेगी। जो आज पूरा हो सकता है। नोकरी व बिजनेस ठीक रहेगा। बच्चों का ख्याल रखें। सर्दी बहुत है संभल रहना होगा।

    कल का कन्या राशिफल 2 अक्टूबर 2023 ( Virgo Horoscope Tomorrow) 2 अक्टूबर 2023की भविष्यवाणी के अनुसार कन्या राशिफल इस राशि के जातक कल परिवार के साथ मुलाकात से मन प्रसन्न होगा। दोपहर के बाद घर में शांतिपूर्ण माहौल बना रहेगा। विरोधियों की वजह से संघर्ष होगा। ऑफिस अधिकारियों के समक्ष सावधानी बरतें। अपने से बड़ों का सम्मान करें।

    कल का तुला राशिफल 2 अक्टूबर 2023 ( Libra Horoscope Tomorrow) तुला राशिफल की 2 अक्टूबर 2023 की गणना के अनुसार कल का दिन संपत्ति के दस्तावेज के पत्रों पर हस्ताक्षर करना होतो आज बचें। दोपहर के बाद शारीरिक और मानसिक सेहत में सुधार होगा। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है।

    कल का वृश्चिक राशिफल 2 अक्टूबर 2023 (Scorpio Horoscope Tomorrow )2 अक्टूबर 2023 का वृश्चिक राशिफल की गणना के अनुसार इस राशि के जातक कल सृजनात्मकता में वृद्धि होगी। जातक के हाथों से कोई धार्मिक कार्य होगा।ऑफिस व बिजनेस में कुछ खास नहीं होने वाला है।प्रेम संबंध में अलगाव होगा। बिजनेस में सफलता मिल सकती है।

    कल का धनु राशिफल 2 अक्टूबर 2023 (Sagittarius Horoscope Tomorrow) कल का धनु राशिफल की गणना के अनुसार आने वाले कल का दिनपरिवारजनों के साथ माहौल तनावपूर्ण रहेगा। निर्धारित कार्यों में विचारों की अपेक्षा कम सफलता मिलेगी दोपहर के बाद समय अच्छा रहेगा। शारीरिक और मानसिक सेहत अच्छा रहेगा। भाई-बहेनों से लाभ मिलेगा। किसी के साथ प्रेम संबंध में बंध सकते हैं।

    कल का मकर राशिफल 2 अक्टूबर 2023 ( Capricorn Horoscope Tomorrow) कल का मकर राशिफल की गणना बताती है कि कल पूरा दिन कल आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। जातक प्रत्येक कार्य दृढ निर्णयशक्ति से करेंगे। फिर भी क्रोध की भावना अधिक रहेगी। इसलिए मन शांत रखें। सरकारी कामों में लाभ होगा। परिवारजनों का सहयोग अच्छा मिलेगा। आय की अपेक्षा खर्च अधिक होगा।

    कल का कुंभ राशिफल 2 अक्टूबर 2023 ( Aquarius Horoscope Tomorrow) कुंभ राशिफल की कल जातक का दिन भाग्यशाली साबित होने वाला है। आर्थिक क्षेत्र में आपको फायदा मिल सकता है। आपके बच्चों से जुड़ी कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। व्यापार में भी निवेश करने के लिए भी आज का दिन उत्तम है।मान सम्मान में वृद्धि होगी, रोजगार से आपको लाभ मिलेगा। आयात निर्यात का योग बन रहा है।...

    कल का मीन राशिफल 2 अक्टूबर 2023 (Pisces Horoscope Tomorrow) मीन राशिफल की 2 अक्टूबर 2023 की गणना के अनुसार कल का दिन नये मिलने वाले मौके लिए तैयार रहने की जरूरत है। आपका आत्मविश्वास भी चरम पर होगा और इस वजह से मिले मौके को आप खुले दिन से स्वीकर करेंगे। अति-उत्साह से बचने की कोशिश कीजिए। मान-सम्मान प्राप्त होने का योग बन रहा है।..

राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।



Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story