×

Kark Rashifal 20 January 2022 : कर्क राशि वाले धैर्य बनाकर रखें, अनबन की संभावना है, जानिए आज का राशिफल

Kark Rashifal 20 January 2022 : कर्क राशि के जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल – NewsTrack

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 19 Jan 2022 8:41 AM GMT
Kark Rashifal 20 January 2022 : कर्क राशि वाले धैर्य बनाकर रखें, अनबन की संभावना है, जानिए आज का राशिफल
X

सांकेतिक तस्वीर ( सौ. से सोशल मीडिया)

Kark Rashi 20 January 2022

20 January 2022 Ka Rashifal आज का कर्क राशिफल : आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक के मन में खुशी-गम के दोनों भाव रहेंगे। पढ़ाई में रुचि बढ़ेगी।इससे सफलता मिलेगी। आज खर्च अधिक रहेंगे। नौकरी में काम की अधिकता रहेगी। सरकारी नौकरी के योग बन रहे है। बिजनेस में सब आपके अनुकूल नहीं है। परिवार के साथ अनबन होगी। विवाद से बचें।

  • कर्क राशि करियर (Career) कर्क राशि वाले भौतिक सुख-सुविधा वाला रहेगा।
  • कर्क राशि प्यार (Love) कर्क राशि वाले जातक प्रेम संबंधों के लिए समय अच्छा चल रहा है
  • कर्क राशि का उपाय ( Remedy) कर्क राशि के जातक तुलसी के पौधें में नियमित जल चढ़ायें
  • कर्क राशि पूर्वाभास (Forecast)कर्क राशि के जातक धन संबंधित मामलों के लिए समय अच्छा है।
  • कर्क राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 4,ब्लू

राशिफल ज्ञान

क्या राशिफल सही होता है?

हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।

क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है, ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

Aaj Ka kark Rashifal 20 January 2022, 20 January 2022 Ka kark Rashifal, आज का राशिफल 20 January 2022 ,20 जनवरी 2022 का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, Daily Rashifal, Today's cancer Rashifal,,


Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story