×

आपके बच्चे में इस हैबिट की है कमी तो वास्तु के अनुसार करें ये उपाय

suman
Published on: 20 Jun 2017 5:51 AM GMT
आपके बच्चे में इस हैबिट की है कमी तो वास्तु के अनुसार करें ये उपाय
X

लखनऊ: वास्तु शास्त्र से अच्छी जिंदगी जीने का सलीका आता है। छोटे से वास्तु उपाय हमारी जिंदगी में बेहतर परिवर्तन ला सकते हैं। घर-परिवार में हमेशा सकारात्मकता बनी रहे, खुशियां रहें, इसके लिए जानते हैं वास्तुशास्त्र में बताए कुछ आसान उपाय।

आगे...

बात बच्चों से शुरू करते हैं। अगर बच्चे का मन पढ़ाई में नहीं लगता या वह किसी से बात करते हुए हिचकिचाते हैं तो उसके कमरे में हंस पर विराजमान माता सरस्वती की तस्वीर लगाएं। बच्चे के कमरे की दक्षिण-पश्चिम दिशा में खेलकूद का सामान न रखें। ध्यान रखें कि सोते समय बच्चों का सिर शौचालय की ओर न हो।

आगे...

पूजाघर में बांसुरी रखना शुभ माना जाता है। पूजाघर से सटा हुआ या इसके ऊपर या नीचे शौचालय नहीं होना चाहिए। पूजाघर में छोटी मूर्तियां और चित्र ही रखने चाहिए।

आगे...

जूतों को पहनकर कभी भी घर में प्रवेश नहीं करना चाहिए। घर के दक्षिण जोन में म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट रखने से यह शांति प्रदान करता है। शयनकक्ष में बच्चों के हंसते हुए तस्वीर लगाएं।

आगे...

ड्राइंग रूम में सोफा दरवाजे के एकदम सामने न रखें। दफ्तर हो या घर, हर जगह दूसरों का सहयोग करें। ऐसा करने से सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी।

आगे...

घर में तुलसी का पौधा अवश्य लगाएं। यह नकारात्मक ऊर्जा को दूर करता है। घर के हर कोने में हवा और प्रकाश पर्याप्त रहे, ऐसी व्यवस्था रखें। कोई भी कोना अंधेरे में न हो।

suman

suman

Next Story