×

राशिफल: आज इन 6 राशियों की पलटेगी किस्मत, जानिए अपना भाग्यफल

नौकरी, व्यवसाय, परिवार, प्यार और संतान के लिए जानिए शुक्रवार का दिन 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 14 May 2021 1:30 AM GMT
14  मई का राशिफल
X

सांकेतिक तस्वीर (साभार-सोशल मीडिया)

लखनऊ:हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं। उनको जानना होता है कि आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal) कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है। हम आपको हर दिन आपकी राशि के राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में इन खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। जानिए शुक्रवार का दिन 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा...

मेष राशि आज इस राशि के जातक की किसी पुराने दोस्त से मुलाकात संभव है।जिसकी वजह से भविष्य में लाभ होगा।पुरानी बातों को किसी की मदद देने या लेने में न आने दें।व्यवसाय और नौकरी में उन्नति की संभावना है। किसी दूसरों की बातों में आने से बचें।

वृष राशि आज जातक को भावनाओं को नियंत्रण में रखें। आज पूरी तरह से फोकस होकर काम करेंगे तो कई बेहतरीन मौके हाथ लगेंगे। किसी से भी विवाद करने से बचें। जातक को आज परिवार का सहयोग मिलने का योग है। साहित्यकार लेखकों और कलाकारों को योग्यता दिखाने का मौका मिलेगा । सेहत के लिए दिन अच्छा रहेगा। जातक किसी से भी लेन-देन से बचें।

मिथुन राशि इस राशि के जातक को आज यात्रा करनी पड़ सकती है। माता पिता से संपति मिल सकता है। आज नौकरी और व्यवसाय में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। जातक अपनी जुबान पर लगाम दें। अगर आप पत्रकार है तो लेखन के लिए अच्छा दिन है। जातक के परिवार में खुशनूमा माहौल रहेगा।

कर्क राशि इस राशि के जातक के स्वभाव में आज झुंझलाहट रहेगा। जो दोपहर के बाद सामान्य होगा।परिवार के साथ यात्रा संभव है। आज घर में जरूरी सामानों की खरीद करेंगे तो खर्च बढेगा। बच्चों का ध्यान रखें नहीं तो मुसीबत में पड़ सकते हैं। कहीं से शोक की खबर मिल सकती है।

सांकेतिक तस्वीर (साभार-सोशल मीडिया)

सिंह राशि इस राशि के जातक के मान में आज खुशी और गम दोनों रहेगा। जातक को धन लाभ की संभावना बन रही है। जातक का स्वास्था अच्छा रहेगा। परिवार के साथ मिलकर काम करेंगे।आज जातक जिस काम की शुरूआत करेंगे उसमें सफलता पाएंगे।

कन्या राशि इस राशि के जातक को आज व्यवसाय में अच्छा लाभ मिलेगा। जीवनसाथी का प्यार और सहयोग मिलेगा, लेकिन जातक वाणी पर नियंत्रण रखें। परिवार में भी भाई- बहनों का सहयोग मिलेगा। जातक को आज कोई अच्छी खबर मिल सकती हैं। समाज में आज मान-सम्मान बढ़ेगा।

तुला राशि इस राशि के जातक को आज नौकरी में परेशानी होगी,लेकिन व्यवसाय अच्छा चलेगा।किसी नए काम को शुरू करने के लिए दिन शुभ रहेगा।साथ ही धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। व्यवसाय से संबंधी यात्रा करनी पड़ेगी, जो सफल रहेगी। सामाजिक कामों में हिस्सा लेंगे।

वृश्चिक राशि इस राशि के जातक को आज परिवार का सहयोग मिलेगा। व्यवसाय भी अच्छा चलेगा। धन संबंधी मामलों में स्थिति अच्छी रहेगी। मां लक्ष्मी का आशीवार्द लेकर काम करेंगे तो काम बनेगा। प्यार और रोमांच से भरा दिन जीवनसाथी के साथ रहेगा। नौकरी के अवसर मिल सकते हैं या प्रमोशन हो सकता है।

सांकेतिक तस्वीर (साभार-सोशल मीडिया)

धनु राशि आज इस राशि के जातक को दोस्तों से मुलाकात करेंगे जो लाभवर्धक रहेगा।जातक को आज व्यवसाय में नए अवसर मिलेंगे। परिवार के साथ खुश रहेंगे, लेकिन छोटी-मोटी परेशानियां लगी रह सकती है। बाहर जाने से बचें और घर में ही स्वादिष्ट भोजन का आनंद लें। नौकरी में सहयोगियों से अनबन हो सकती है।

मकर राशि आज इस राशि के जातक खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। नौकरी और व्यवसाय में लाभ मिलेगा। उन्नति के मार्ग खुलेंगे। किसी की बातों में आने से बचें। परिश्रम करेंगे तो लाभ मिलेगा। परिवार के साथ सहयोगात्मक रवेया रखें।

कुंभ राशि आज इस राशि के जातक में आत्मविश्वास कम रहेगा। काम की वजह से स्थानान्तरण हो सकता है। व्यवसाय में मुनाफा और सम्मान दोनो मिलेगा। बच्चों का ख्याल रखें। बाहर जाने से बचें। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मीन राशि आज इस राशि के जातक को रसोई में मन लगेगा, इससे परिवार को स्वादिष्ट भोजन का आनंद मिल सकता है। व्यवसायियों के लिए दिन बहुत अच्छा रहेगा। आज नौकरी वाले लोगों को उच्च अधिकारियो से सहयोग मिलेगा और प्रमोशन भी हो सकता है। बच्चों को सफलता मिलेगी। परिवार के साथ अच्छा रहेगा और जीवनसाथी कोई उपहार या सम्मान दें सकता है। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।


Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story