×

कुंभ और मीन सेहत को लेकर रहें सावधान, जानिए अपना आज का राशिफल

आज जातक घर परिवार या किसी दोस्त के यहां मांगलिक कार्य होंगे। ऑफिस में काम और सहयोगी परेशानी का कारण बन सकते हैं।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 15 April 2021 12:57 AM GMT
15 अप्रैल का दिनभर का हाल
X

आज का राशिफल चिह्न, सोशल मीडिया से

लखनऊ:हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं। उनको जानना होता है कि आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal) कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है। हम आपको हर दिन आपकी राशि के राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में इन खास बातों को ध्यान रख सकते हैं।

चैत्र शुक्ल पक्ष तृतीया, आनन्द संवत्सर विक्रम संवत 2078, शक संवत 1943 (प्लव संवत्सर), चैत्र, तृतीया तिथि 03:27 PM तक उपरांत चतुर्थी, नक्षत्र कृत्तिका 08:33 PM तक उपरांत रोहिणी सूर्योदय-06.18 , सूर्यास्त-18.50, अप्रैल 15 गुरुवार को राहु 02:01 PM से 03:35 PM तक है। चन्द्रमा वृषभ राशि पर संचार करेगा।

मेष से लेकर कर्क तक लिए कैसा रहेगा

मेष राशि ( Aries Horoscope) गुरुवार के ऑफिस में इस राशि के जातक के काम की सराहना होगी। जातक में नया जोश और उत्साह देखने को मिलेगा। शिक्षा के क्षेत्र में आशातीत सफलता प्राप्त होंगे। आज के दिन माता के स्वास्थ्य को लेकर परेशानी होगी। धन खर्च के योग बने हुए हैं आज किसी को पैसे उधार ना दें । बिजनेस में कदम सोच समझ कर उठाएं। माता रानी से सुखद जीवन की कामना करें।

वृष (Tauras Horoscop ) नवरात्रि के तीसरा दिन जातक को भाग्य का पूरा सहयोग नहीं मिलेगा। हर काम में परेशानियां खड़ी होंगी । स्वभाव पर काबू रखे, नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। किसी यात्रा पर जाएंगे। आज जातक का ध्यान धार्मिक कार्यों कि तरफ बढेगा और धर्म के कार्यों में बढ चढकर हिस्सा लेगे। नौकरी व बिजनेस में सामान्य रहेगा। परिवार में खुशी का माहौल रहेगा।

मिथुन (Gemini Horoscope) आज जातक घर परिवार या किसी दोस्त के यहां मांगलिक कार्य होंगे। ऑफिस में काम और सहयोगी परेशानी का कारण बन सकते हैं। परिवार के बड़े बुजुर्गों की सेवा करने से शुभ फल मिलेगा। बिजनेस में फायदा होगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। पत्नी के साथ किसी बात को लेकर बहस होगी,लेकिन समय रहते बात संभल जाएगा। छात्रों का पढ़ाई में मन लगेगा। किसी कन्या को खीर व श्रृंगार का सामान दान दें।

कर्क (Cancer Horoscope) जातक आज किसी कि बातों में ना आएं, कोई भी काम प्रारंभ न करें। इस समय भाइयों के साथ भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। अपने गुस्से पर काबू रखने कि जरूरत है अन्यथा किसी के साथ मन मुटाव का सामना करना पड़ सकता है। मायके या ससुराल से शुभ समाचार मिलेंगे। नौकरी में सहयोगियों का सहयोग मिलेगा, लेकिन पूर्णत आश्रित ना हो जाएं।


राशिफल संकेत चिह्न, सोशल मीडिया से


सिंह से वृश्चिक तक में जानें किसे मिलेगा धन लाभ

सिंह (Leo Horoscope ) आज जातक के स्वभाव में जिद्दीपन रहेगा जो कि जातक के लिए सही नहीं होगा। परिवार से मिलने वाले सुख में कमी होगी। नौकरी में भी विश्वासघात हो सकता है। जातक के पिता के स्वास्थ्य में उतार चढ़ाव देखने को मिल सकते है।विद्यार्थियों के लिए पढाई लिखाई में मन लगाना मुश्किल हो पायेगा। मां चंद्रघंटा की पूजा करें और वस्त्र दान करें।

कन्या (Virgo Horoscope ) इस राशि के जातक के मन में गुरुवार को नकारात्मक विचार आएंगे। किसी के साथ मनमुटाव होगा, पूरा दिन किसी न किसी चिंता में रहेंगे ।बड़े बुजुर्गों की सेवा करें, शुभ फल मिलेगा। किसी कि बातों में आकर धन खर्च करेंगे तो नुकसान होगा किसी का साथ मिलेगा जिसका आपको इंतजार था। नौकरी व बिजनेस में सतर्क रहे।

तुला (Libra Horoscope) आज का दिन जातक के सामने चुनौतियों से भरा रहेगा, हर काम के लिए मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी, परिवार के सहयोग में कमी आएगी। शिक्षा के क्षेत्र में अपनी योग्यता और बुद्धिमत्ता का प्रयोग अच्छे से करे, तभी परिणाम सकारात्मक होगा। घर में पति पत्नी में मनमुटाव के असार है। घर परिवार की बातों को लेकर मनमुटाव हो सकता है। उपहार का आदान-प्रदान करेंगे।

वृश्चिक (Scorpio Horoscope) गुरुवार को जातक किसी यात्रा पर परिवार या दोस्तों के साथ जाएंगे। देवी चंद्रघंटा की आराधना करें। भाग्य से सफलता मिलेगी, ऑफिस से शुभ समाचारों कि प्राप्ति होगी। नौकरी करने वालों के लिए भी दिन काफी अच्छा है उन्हें आगे बढ़ने के अवसर प्राप्त होंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। इस जातक के लिए आलस से भरा रहेगा। घर में मेहमानों का आना जाना लगेगा।


राशिफल और ग्रहों की चाल संकेत चिह्न, सोशल मीडिया से


धनु से मीन तक का आज का हाल

धनु (Sagittarius Horoscope) जातक के साथ आज कुछ ऐसा होगा, जिससे परिवार के मान-सम्मान में वृद्धि होगी और परिवार का नाम रोशन करेंगे। परिवार से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा, पारिवारिक सुख देखने को मिलेगा। आज के दिन बनाई गयी योजना सफल होगी। बिजनेस में कोई नई योजना फलित होगी। जो व्यक्ति सरकारी नौकरी कि तलाश में है। उनकी किस्मत उनका साथ दे सकती हैं। आज माता रानी की आराधना से जीवन को सफल बनाएं।

मकर (Capricorn Horoscope ) जातक के साथ आज किसी तरह की अनहोनी के योग बने हुए हैं, थोड़ा सचेत रहें। वाणी पर संयम रखें। मन में गुस्से की भावना पैदा होगी, जो कि नुकसान का कारण बनेगी। प्रेम संबंध चर्चा का संबंध रहेगा। किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते है। पड़ोसी से मधुर संबंध बनाएं। नौकरी मे लाभ का आसार है। आज के दिन भी दान पुण्य से शुरुआत करें।

कुम्भ (Aquarius Horoscope ) इस राशि के जातक अपने स्वास्थ्य को लेकर आज चिंतित रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए भी आज का दिन कुछ ख़ास अच्छा नहीं है, प्रतियोगिताओं में आशातीत परिणाम नहीं मिलेंगे। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा । आज किसी दोस्त या रिश्तेदार की बातों में आकर किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर न करें , नहीं तो नुकसान होगा उठाना पड़ सकता है। आज देवी मां से सुख समृद्धि की कामना करें।

मीन (Pisces Horoscope ) गुरुवार को इस राशि के जातक को परिवार के सदस्यों से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। अपने स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी रखें। जातक के साथ कोई अप्रिय घटना घट सकती है, इसलिए सचेत रहें। मान- सम्मान का ध्यान रखें। आज पति-पत्नी सुखद पल बिताएंगे। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे। जिन जातकों का विवाह नहीं हो रहा है वो मां चंद्रघंटा की आराधना करें विवाह जल्द होगा।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story