×

इन 3 राशि के लोगों पर आज होगी धन की वर्षा, जानिए अपना राशिफल

आज जातक आत्मविश्वास से काम करेंगो तो वांछित प्रगति के योग हैं। व्यवसाय में नई योजनाओं के प्रति संभावनाएं बनेगी।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 19 April 2021 12:56 AM GMT (Updated on: 19 April 2021 12:57 AM GMT)
आज का राशिफल
X

राशिफल सांकेतिक चिह्न ,साभार-सोशल मीडिया 

लखनऊ:हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं। उनको जानना होता है कि आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal) कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है। हम आपको हर दिन आपकी राशि के राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में इन खास बातों को ध्यान रख सकते हैं।

चैत्र शुक्ल पक्ष सप्तमी, आनन्द संवत्सर विक्रम संवत 2078, सप्तमी तिथि 12:01 AM तक उपरांत अष्टमी, नक्षत्र पुनर्वसु । सूर्योदय-06.10 , सूर्यास्त-18.50 ,अप्रैल 19 सोमवार को राहु 07:41 AM से 09:16 AM तक है । 12:29 AM तक चन्द्रमा मिथुन उपरांत कर्क राशि पर संचार करेगा।

मेष राशि ( Aries Horoscope) नवरात्रि के सातवां दिन सोमवार को जातक को रोजगार के क्षेत्र में उन्नति के योग हैं। धन संबंधित संकट दूर होगा, सेहत में सुधार होगा। लेकिन क्रोध एवं गुस्से के चलते भाइयों से विवाद हो सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता दूर होगी।। कोरोना से सतर्क रहें,एहतियात बरतें । अध्यात्म में समय दें।

वृष (Tauras Horoscope ) नवरात्रि के सातवां दिन सोमवार को जातक की स्थायी संपत्ति में वृद्धि होगी। आज भवन भूमि के मामले जैसे वैसे ही रहेंगे। आत्मविश्वास से काम करने पर वांछित प्रगति के योग हैं। व्यवसाय में नई योजनाओं के प्रति संभावनाएं बनेगी।मां की सेहत परेशान करने वाली है ध्यान रखें।

मिथुन (Gemini Horoscope) नवरात्रि के सातवां दिन सोमवार को जातक के विवाह की बाधा दूर होगी। धन लाभ हो सकता है। नौकरी के लालच में नहीं रहें। गुणों और योग्यताओं के कारण बिगड़े कामों में भी गति आ सकती है। यात्रा से बचें,सेहत खराब हो सकती है। किसी दोस्त के दुनिया से जाने की खबर आपका मूड खराब कर देगी। सेहत का ख्याल रखें,बाहर बिना एहतियात के न निकले।

कर्क (Cancer Horoscope) नवरात्रि के सातवां दिन सोमवार को जातक का बिजनेस अच्छा चलेगा, लेकिन वाणी पर संयम रखें। अलहड़पन और मनमौजीपन से नुकसान संभव है। सुख-सुविधा की वस्तु की खरीद कर सकते हैं। परिवार के साथ समय मौज-मस्ती में बीतेगा। सेहत से भी तंदरुस्त है।


राशिफल सांकेतिक चिह्न ,साभार-सोशल मीडिया

सिंह (Leo Horoscope ) नवरात्रि के सातवां दिन सोमवार को जातक को कोई बड़ा लाभ मिलने की उम्मीद है। पुराने निवेश से लाभ हो सकता है। समाज में तारीफ होने से रुतबा बढ़ेगा। बिजनेस में इच्छानुकूल सफलता के योग हैं। पारिवारिक परेशानी तनाव देगी। सेहत का ख्याल रखें। बच्चों के साथ समय बिताएंगे।

कन्या (Virgo Horoscope ) नवरात्रि के सातवां दिन सोमवार को जातक को उन्नति के अवसर मिलेंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सभी काम सिद्ध होंगे। सुखद यात्रा की संभावना है। धन लाभ के अवसर आएंगे। ऑफिस में काम का विस्तार होगा। परिवार के साथ वक्त गुजारेंगे।

तुला (Libra Horoscope) नवरात्रि के सातवां दिन सोमवार को जातक को आर्थिक कष्ट रहेगा। जल्दबाजी न करें। दोस्तों का पूरा साथ मिलेगा। जीवनसाथी की सेहत परेशानी का कारण बन सकता है। आजीविका के लिए किए गए प्रयास सफल नहीं हो पाएंगे। परिवार में बिखराव का दिन है।

वृश्चिक (Scorpio Horoscope) नवरात्रि के सातवां दिन सोमवार को जातक के सुख में कमी आएगी। शत्रुओं द्वारा बाधाएं उत्पन्न की जा सकती हैं। बुरी आदतों के चलते पारिवारिक क्लेश होगा। बिजनेस , नौकरी की चिंता रहेगी। भागदौड़ अधिक होने से थकान रहेगी। सेहत का ख्याल रखें न चाहते हुए भी यात्रा करनी पड़ेगी।


राशिफल सांकेतिक चिह्न ,साभार-सोशल मीडिया

धनु (Sagittarius Horoscope) नवरात्रि के सातवां दिन सोमवार को जातक के काम में विस्तार होगा। समाज के प्रतिष्ठित व्यक्तियों से संबंध घनिष्ठ होंगे। आज जातक के पराक्रम व सुख-समृद्धि बढ़ने से अनेक रुके काम पूरे होंगे। अनजाने में कोई बड़ी गलती हो सकती है, सतर्क रहें। विवाद की स्थिति से बचें। बाहर न जाए ना बच्चों को जाने दें। कोई अनहोनी हो सकती है।

मकर (Capricorn Horoscope ) नवरात्रि के सातवां दिन सोमवार को जातक बुद्धिमानी से समस्याओं का हल निकालेंगे। सहयोग व अच्छे संबंधों के चलते लाभ होगा और उन्नति करेंगे।आज व्यवसाय अच्छा व उन्नत रहेगा। प्रेम-संबंध से दूर ही रहें। मानसिक तनाव बढ़ सकता है।सेहत का ख्याल रखें। आज शोक की खबर मिल सकती हैं।

कुम्भ (Aquarius Horoscope ) नवरात्रि के सातवां दिन सोमवार को जातक को बिजनेस के विस्तार के लिए प्रयास अधिक करना पड़ेंगे। धन के मामले में स्थिति संतोषजनक रहेगी। किसी खास मित्र से मुलाकात होगी। कर्ज संबंधित मामले आसानी से निपटेंगे। परिजनों का साथ मिलेगा। सेहत बढ़िया है,लेकिन घर पर ही रहें और कुछ रचनात्मक करें।

मीन (Pisces Horoscope ) नवरात्रि के सातवां दिन सोमवार को जातक के काम से अधिकारी प्रभावित होंगे। साथ ही अधिकारी सहयोग भी करेंगे, लेकिन नौकरी में बदलाव संभव है, जिसके चलते कार्य स्थिति में सुधार की संभावना है। खान-पान का खास ध्यान रखें।परिवार के साथ अच्छा समय बिताएं, बच्चों के साथ मस्ती करें। सेहत का ख्याल रखें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story