×

इन 3 राशियों के लिए आज होगा बहुत खास, जानिए अपना राशिफल

आज चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि है। जानिए 12 राशियों के किस्मत के सितारे क्या कहते हैं, कैसा रहेगा आज का दिन।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 23 April 2021 1:02 AM GMT
शुक्रवार राशिफल
X

सांकेतिक तस्वीर( साभार-सोशल मीडिया)

लखनऊ:हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं। उनको जानना होता है कि आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal) कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है। हम आपको हर दिन आपकी राशि के राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में इन खास बातों को ध्यान रख सकते हैं।

आज शुक्रवार चैत्र माह के शुक्ल पक्ष एकादशी तिथि है। नक्षत्र मघा 07:42 AM तक उपरांत पूर्व फाल्गुनी रहेगा, आज अप्रैल 23 शुक्रवार को राहु 10:49 AM से 12:25 PM तक है।इस दौरान कोई भी शुभ काम करने से बचना चाहिए और कोई मंगल कार्य का आरंभ भी नहीं करना चाहिए।चन्द्रमा सिंह राशि पर संचार करेगा |

मेष राशि ( Aries Horoscope) आज शुक्रवार को इस राशि के जातक को अपने स्वभाव पर काबू रखने की आवश्यकता है। परिवार में किसी के साथ मतभेद पैदा हो सकते हैं । शिक्षा के क्षेत्र में मन मुताबिक सफलता की प्राप्ति नहीं होगी। मन में उलझन के भाव रहेंगे। सेहत खराब हो सकती है। इससे परेशानी बढ़ेगी।

वृष (Tauras Horoscope ) आज जातक आग और बिजली के समान से सावधान रहें। अनहोनी होने के योग हैं। आज किसी तरह का आरोप आप के ऊपर लग सकता है, सावधान रहें। बाहर जाना होगा तो सावधानी बरतें। बच्चों का ख्याल रखें किसी अपने के आने से उलझने बढ़ेंगी। सेहत बिगड़ सकती हैं।

मिथुन (Gemini Horoscope) इस राशि के जातक के लिए आज समय अच्छा नहीं हैं अशुभ समाचारों की प्राप्ति होगी।विद्यार्थियों के लिए समय खास अच्छा नहीं है, परीक्षा में अशुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। शरीर में आलस बढ़ेगा। परिवार में किसी सदस्य के साथ अनबन हो सकती है ।संभलकर रहें। बाहर जाने से बचें नहीं तो सेहत खराब हो सकती हैं।

कर्क (Cancer Horoscope) आज शुक्रवार को जातक आज सेहत के प्रति सचेत रहें। ऑफिस में शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। अपने स्वभाव पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। जीवनसाथी के साथ अलगाव की स्थिति पैदा हो सकती हैं।परिवार का ख्याल रखें। मास्क पहनें और दूरी बनाकर रखें।

सांकेतिक तस्वीर( साभार-सोशल मीडिया)

सिंह (Leo Horoscope ) इस राशि के जातक नया काम शुरू करने से पहले विचार लें। आज का दिन कुछ खास अच्छा नहीं है । पढ़ाई लिखाई के लिए यह समय उत्तम है । सेहत के प्रति सचेत रहने की जरूरत है। परिवार और बच्चों का ख्याल रखें। बाहर जाने के लिए उचित नहीं है।

कन्या (Virgo Horoscope ) आज जातक को भाग्य से हर संभव सहायता मिलेगी । ऑफिस में शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी । सेहत अच्छा रहेगा, लेकिन बाहर जाने से बचें। आज कुछ अलग और नया करने का प्रयास करेंगे। पुराने दोस्तों और पलों को याद करेंगे। कोरोना से बचने के लिए घर पर ही रहें।

तुला (Libra Horoscope) शुक्रवार को इस राशि के जातक को सचेत रहने की आवश्यकता है। किसी भी तरह की अनहोनी हो सकती है, हर काम में बाधा आ सकती है। पत्नी के साथ अनबन हो सकती है। अगर प्रेम प्रसंग चल रहा है तो आज पार्टनर से बात न करें, नहीं तो विवाद हो सकते हैं। बाहर जाने से बचें।

वृश्चिक (Scorpio Horoscope) इस राशि के जातक के लिए शुक्रवार अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा, परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। बड़ों के आशीर्वाद से दिन की शुरूआत करें, शुभ होगा। जरूरी काम से बाहर जाना हो सकता हैं, सतर्क रहें। कोई दोस्त आपसे मिलना चाहेगा,अहतियात से मिले। बिजनेस में लाभ मिलेगा।

सांकेतिक तस्वीर( साभार-सोशल मीडिया)

धनु (Sagittarius Horoscope) इस राशि के जातक को आज शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। हर तरफ आज का दिन जातक के लिए अच्छा रहेगा। लेकिन परिवार की तरफ से मिल रही परेशानियों के कारण मन में नकारात्मक विचार पैदा होंगे। बच्चों की सेहत का ध्यान रखें।वायरल से बचाएं। नहीं तो परेशानी हो सकती हैं।

मकर (Capricorn Horoscope ) शुक्रवार को जातक के लिए दिन बढ़िया है। विद्यार्थियों के लिए यह समय खास अच्छा नहीं है परीक्षा में निराशा सामना करना पड़ेगा । माता की सेवा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी। दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। धन की बचत करने में सफल होंगे। दांपत्य जीवन में मिले-जुले अनुभव मिलेंगे।

कुम्भ (Aquarius Horoscope ) आज जातक को परिवार से हर संभव सहायता मिलेगी । खुद भी अपने से बड़ों के साथ समय व्यतीत करना पसंद करेंगे। अपने गुरुजनों के सानिध्य में रहे समस्या का समाधान होगा। किसी अपने के जाने का दुख रहेगा। माता-पिता की सेहत चिंता का कारण बन सकती है। बच्चों को समाजिक गतिविधियों से दूर रखें।

मीन (Pisces Horoscope ) जातक परिवार के किसी सदस्य के कारण आज चिंता में रह सकते हैं। इस समय ऑफिस में सब आपके खिलाफ है। सतर्क रहें। बाहर जाना जातक की सेहत के लिए एकदम सही नहीं है। बच्चों का मन घर में नहीं लगेगा। उनके लिए कुछ नया करें। घर के बेकार समान का इस्तेमाल करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story