×

राशिफल: कन्या राशि के जातकों को होगी धन प्राप्ति, जानिए वृश्चिक राशि का हाल

26अप्रैल सोमवार को राहु 07:37 AM से 09:12 AM तक है।12:32 PM तक चन्द्रमा कन्या में फिर उसके बाद तुला राशि पर संचार करेगा।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 26 April 2021 1:00 AM GMT
आज का राशिफल
X

सांकेतिक तस्वीर(साभार-सोशल मीडिया)

लखनऊ:हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं। उनको जानना होता है कि आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal) कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है। हम आपको हर दिन आपकी राशि के राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में इन खास बातों को ध्यान रख सकते हैं।

आज सोमवार चैत्र माह के शुक्ल पक्ष चतुर्दशी तिथि है। नक्षत्र चित्रा 11:06 PM तक रहेगा फिर स्वाति नक्षत्र आ जाएगा। | अप्रैल 26 सोमवार को राहु 07:37 AM से 09:12 AM तक है।12:32 PM तक चन्द्रमा कन्या उपरांत तुला राशि पर संचार करेगा। 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा सोमवार का दिन...

मेष राशि ( Aries Horoscope) आज के दिन जातक खुद को ताजगी से भरा हुआ महसूस करेंगे। आज अपनी वह उपलब्धि हासिल कर पाएंगे, जिसकी बहुत पहले से कल्पना की थी। बिजनेस को लेकर जातक कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। आज किसी अपने के लिए कुछ पैसों का इंतजाम करना पड़ सकता है। विवाह योग्य जातकों के लिए आज विवाह के प्रस्ताव आएंगे। गृहस्थ जीवन शांतिपूर्ण रहेगा।

वृष (Tauras Horoscope ) आज सोमवार को जातक को थोड़ा संभलकर चलने की जरूरत है। दूसरों की राय को इतना महत्त्व न दें की अपनी पहचान ही खो जाए। व्यापार में वृद्धि होने के कारण काम आपकी योजनाओं के अनुसार होंगे । स्थायी संपत्ति बेचने में जल्दबाजी न करें। बच्चों को आज कुछ नया सीखने का अवसर मिलेगा। जातक घर के सुख-सौभाग्य में बढ़ोत्तरी होगी। अपने जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें।

मिथुन (Gemini Horoscope) जातक के लिए आज का दिन नई सौगात लेकर आया है। व्यापार में नवीनता लाएंगे तो आगे चलकर इसका लाभ होगा। कई दिनों से रुके काम को पूरा करके आज राहत की सांस लेंगे। किसी जरुरतमंद की मदद करने में संकोच न करें, उनकी दुआओं का असर सुखद परिणाम लेकर आएगा। संक्रमण देखते हुए बहुत जरूरी न हो तो बाहर न जाएं। स्वास्थ्य फिट रखने के लिए फल खायें, योग करें,फायदा मिलेगा।

कर्क (Cancer Horoscope) जातक के लिए आज विश्वास के साथ कोई काम करेंगे, तो उसमें सफलता मिलेगी। आज ज्यादातर मामलों में खुद को भाग्यशाली महसूस करेंगे। व्यावसायिक दृष्टि से दिन उत्तम है। जातक का रुका हुआ धन प्राप्त होगा। आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी । सेहत के लिहाज से आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है।


सांकेतिक तस्वीर(साभार-सोशल मीडिया )

सिंह (Leo Horoscope ) इस राशि के जातक को आज बड़े-बुजुर्गों का मार्गदर्शन लाभकारी होगा । यदि कोई संपत्ति खरीदना चाहते हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा।जातक मजबूती से हर काम करेंगे। महिलाओं को काम से थोडी राहत महसूस होगी। जीवनसाथी किसी बात को लेकर गुस्सा हो सकता है। बेहतर स्वास्थ के लिए जंक फूड के उपयोग पूरी तरह बंद कर दें। भगवान शिव और सूर्य को जल अर्पित करें, समस्याओं का समाधान मिलेगा।

कन्या (Virgo Horoscope ) जातक के लिए आज का दिन छोटे-मोटे धनलाभ दिलाने वाला रहेगा। कोई ऐसा व्यक्ति जल्द ही मिलेगा जो जातक का मार्गदर्शन करेगा। नया काम प्रारंभ करना चाहते हैं, तो कर सकते हैं | अपने काम को दूसरों के साथ बांटने से कुछ राहत महसूस होगी। जातक को ऐसा लगेगा की कोई आप की परवाह नहीं करता मगर ऐसा नहीं है। पूजा-पाठ में नियमितता रखें।प्रेम जीवन में सुख की अनुभूति होगी।

तुला (Libra Horoscope) इस राशि के लिए आज सेहत के लिहाज से बहुत अच्छा रहेगा। जातक को काम काज में अच्छे अवसर हाथ लग सकते है। अपनी जिम्मेदारियों और भूमिका के प्रति सजग रहें। पुराने कर्जों से छुटकारा मिलेगा ।युवाओं के लिए उच्च शिक्षा में रुकावटें आ सकती हैं। परिवार में मंगलमय और खुशहाली रहेगी। किसी लंबे यात्रा पर जाने का योग बनेगा। आय के नये साधन खुलेंगे।

वृश्चिक (Scorpio Horoscope) इस राशि के जातक के लिए आज का दिन शुभकारी हो सकता है। रोजगार में वृद्धि होगी। सीमित दायरे में रहकर काम करें, सफलता मिलेगी । उधार लेन-देन से आपको बचना चाहिए। परिवार में दूसरों को सहयोग देने के लिए तत्पर रहें,, परिणय संबंध में सफलता मिलेगी । यात्रा के दौरान कुछ परेशानी हो सकती है। आज एक दूसरे को समझ पाएंगे ।


सांकेतिक तस्वीर(साभार-सोशल मीडिया)

धनु (Sagittarius Horoscope) सोमवार को इस राशि के जातक लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे। आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर है सकती है, इसलिए इस समय अपने बजट पर ध्यान देना होगा। जातक की कामयाबी में करीबी लोगों का योगदान रहेगा। नौकरीपेशा लोग नई नौकरी पाने के लिए नई योजना बनाएँगे। संतान के संबंध में सुखद समाचार मिलेगा। आज अपनी वाणी पर संयम रखें। किसी रिश्तेदार के आगमन से मन प्रसन्न होगा। माता पिता के साथ संबंधों में मधुरता बढ़ेगी |

मकर (Capricorn Horoscope ) इस राशि के जातक आज अपने व्यवसायिक क्षेत्र में पूरी तरह नजर रखें। तात्कालिक लाभ के बजाय दूरगामी परिणाम सोचकर आगे बढ़ें। आज जातक में ऊर्जा की कमी नहीं रहेगी । आज अधूरे कामों को निपटा कर कुछ महत्वपूर्ण चर्चाओं में भाग लेंगे। परिवार के साथ घूमने का कार्यक्रम बनेगा।जीवनसाथी आपके काम में सहयोग देगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कुम्भ (Aquarius Horoscope ) आज के दिन जातक किसी की भी सलाह मानने से पहले यह देख लें की वह सलाह कितनी कारगर है। आज अपने व्यापार के जिस काम को मन से करेंगे, उसमें सफलता प्राप्त होगी। आज अपने रुके हुए कामों को जातक पूरा कर सकते हैं। किसी को उधार देने से बचें, अन्यथा अपका पैसा अटक सकता है। अविवाहितों के लिए दिन कुछ अच्छे संकेत लेकर आया है।

मीन (Pisces Horoscope ) आज का दिन सोमवार इस राशि के लिए मध्यम फलदायक रहेगा। आज जातक वही काम करने की सोचे, जिसके पूरे होने की उम्मीद हो। व्यापार कर रहे लोगों के दिमाग में नई-नई योजनाएं आएंगी। सोशल ग्रुप या क्लब्स के माध्यम से नेटवर्किंग आपके लिए लाभदायक होगी। आज रात्रि के समय आप किसी शादी विवाह मे भी जा सकते हैं। स्वास्थ्य में ताजगी रहेगी।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story