Top
TRENDING TAGS :Coronavirusvaccination

इन राशियों के लिए खुशियों से भरा रहेगा सोमवार, जानिए अपना आज का राशिफल

आज चन्द्रमा मकर राशि पर संचार करेगा। कुछ राशियों के लिए शुभ-और कुछ के लिए अशुभ फलदायक रहेगा सोमवार का दिन।

Suman

SumanPublished By Suman

Published on 3 May 2021 12:55 AM GMT

आज का राशिफल
X

सांकेतिक तस्वीर ( साभार –सोशल मीडिया)

  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

लखनऊ:हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं। उनको जानना होता है कि आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal) कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है। हम आपको हर दिन आपकी राशि के राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में इन खास बातों को ध्यान रख सकते हैं।

आज 3 मई सोमवार को बैशाख माह की कृष्ण पक्ष सप्तमी तिथि है। नक्षत्र उत्तराषाढ़ा 08:22 AM तक रगने के बाद श्रवण में प्रवेश करेगा। सोमवार को राहु 07:33 AM से 09:10 AM तक है ।चन्द्रमा मकर राशि पर संचार करेगा। जानिए कैसा रहेगा 12 राशियों के लिए सोमवार का दिन।

मेष राशि ( Aries Horoscope) आज जातक कोरोना से बचाव करें बाहर ना जाएं। संभव हो तो घर वालों की इम्यूनिटी का भी ख्याल रखें। जातक को छोटी-छोटी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। ऑफिस में अधिकारियों के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें । खर्च में वृद्धि हो सकती है जो तनाव देगी। पारिवारिक जीवन में झगड़े और जिद्द से काम बिगड़ेगा। भावनात्मक रूप से परेशान होंगे। सेहत खराब रहेगी। दोस्तों से संबंध खराब होंगे। बच्चों से परेशान रहेंगे।

वृष (Tauras Horoscope ) आज जातक की मां की तबियत खराब हो सकती है। इससे जातक का मन मां की खराब सेहत की वजह से परेशान रहेगा। साथ ही, बच्चों की सेहत भी चिंताजनक होगी। किन्तु भौतिक एव आर्थिक समृद्धि के लिए दिन लाभदायक है । कई स्रोतों से लाभ होगा। कुछ लोग दोस्त बनकर घात पहुंचाएंगे सतर्क रहें।I पारिवारिक जीवन में पूर्ण साह्योग मिलेगा और सामाजिक रूप से अधिक लोकप्रिय होंगे। बिजनेस में नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो खुशी देंगे। किसी मेहमान का आना हो सकता है।

मिथुन (Gemini Horoscope) जातक आज कुछ धार्मिक काम में शामिल होंगे।जिसके कारण आपकी सामाजिक लोकप्रियता में बढ़ोतरी होगी। आपका पारिवारिक-जीवन खुशी से भरा रहेगा और मानसिक रूप से शांत रहेंगे। दूसरों के लिए मदद के लिए आगे आएंगे। लोग इसके लिए बहुत सम्मान करेंगे। भाग्य के साथ देने के कारण बिजनेस व नौकरी में आर्थिक रूप से स्थिर रहेंगे।

कर्क (Cancer Horoscope) आज का दिम जातक नौकरी में सहयोगी की मदद से अपने काम को बहतर बनाएंगे। अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करने के लिए जातक को अवसर मिलेंगे। राजनीति में प्रयासरत जातक को नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं । सिनेमा और मीडिया से जुड़े क्षेत्रों के लोग व्यस्त रहेंगे। बच्चे और परिवार के कामों से मन प्रसन्न रहेगा। यह माता-पिता के लिए अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने और अपने बच्चों के लिए विवाह करने का समय है।

सांकेतिक तस्वीर ( साभार –सोशल मीडिया)

सिंह (Leo Horoscope ) आज जातक ऑफिस में अपने अधिनस्थ के संवेदनशील मुद्दों को समझने में मदद करें। बिजनेस में ग्राहकों की पसंद का ध्यान रखेंगे। इससे आसानी से आर्थिक लाभ अर्जित करेंगे। प्रेम संबंधों में रिश्तों की बात आने पर अपनी भावनाओं को छिपाएं नहीं। अविवाहित युवक और युवतियों को अपना जीवन साथी मिल सकता है । रिश्तेदारों और दोस्तों से अच्छी ख़बरें मिलेंगी, अपने परिवार में एक खुशियों का माहौल रहेगा।

कन्या (Virgo Horoscope ) सोमवार को जातक को परिवार से अच्छी खबर मिलेगी। जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा। बच्चों की उपलब्धि खुशी देगी। नौकरी में सामान्य व बिजनेस में वृद्धि का समय है। धन लाभ होगा। कुछ जरूरी चीजों के शॉपिंग करेंगे। अपने सामान और पैसे का ध्यान रखें। पड़ोसी से संबंध मधुर होंगे। दोस्तों के साथ मनोरंजन करेंगे। लेकिन कुछ ऐसी घटना घटेगी जो आपके दिन को खराब भी कर सकती है सतर्क भी रहे।

तुला (Libra Horoscope) आज जातक खुश और हंसमुख रहेंगे। जातक के पास कई अवसर होंगे और बडों के सहयोग से वित्तीय स्थिति में भी काफी सुधार होगा। पारिवारिक-जीवन खुशहाल और आनंदमय रहेगा। सामान्य रूप से लोगों के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे और लोकप्रियता बढ़ेगी। बिजनेस, निवेश प्रयासों के लिए समय बेहतर हैं।जो आपके करियर को बेहतर दिशा देंगे।

वृश्चिक (Scorpio Horoscope) जातक का आज धर्म कर्म में मन नहीं लगेगा। पिता या मां की वजह से परेशान रहेंगे। नौकरी में सतर्क रहे। बिजनेस में दूसरों पर विश्वास ना करें। बच्चों को सही मार्गदर्शन करेंगे। खेल या कला के क्षेत्र में उपलब्धि हासिल करेंगे। जीवनसाथी के साथ से हर परिस्थिति का सामना हसंते हुए करेंगे।

सांकेतिक तस्वीर ( साभार –सोशल मीडिया)

धनु (Sagittarius Horoscope) आज जातक की अनुकूल ग्रह स्थिति प्रगति का मार्ग खोलेगी। इससे बिजनेस में विस्तार होंगे और उन्हें लागू करने में भी सफल होंगे। धन लाभ उम्मीद से दिन बेहतर है। भूमि या शेयर मार्केट में निवेश कर सकते हैं। घरेलू मोर्चे पर वांछित काम समय पर पूरा होगा। प्रेम संबंधों में निकटता बढ़ेगी और कुछ जातक के शादी के सम्बन्ध भी पक्के होंगे। नौकरी से संबंधी यात्रा लाभ देगी। सेहत से परेशान रहेंगे।

मकर (Capricorn Horoscope ) आज जातक को बिजनेस में लाभ संभव है जो भविष्य में अच्छे परिणाम देगा। नौकरी में ट्रांसफर होगा। इससे मन में उलझन रहेगी। विद्यार्थियों का ध्यान पढ़ाई में लगेगा, प्रयास करें। आर्थिक रूप से समृद्ध रहेंगे ।परिवार और दोस्तों का अच्छा सहयोग मिलेगा। अविवाहितों के लिए शादी के प्रस्ताव आएंगें। बाहर ना जाएं।

कुम्भ (Aquarius Horoscope ) आज सोमवार को जातक परेशानियों को दूर करने और आगे की ओर बढ़ने में सक्षम होंगे। मेहनत का अच्छा परिणाम बिजनेस में मिलेगा। धन के पक्ष में वृद्धि लाने के लिए बहुत अच्छे अवसर हैं वित्तीय लाभ प्राप्त हो सकते हैं और नई पार्टनरशीप होने की संभावना है। लेकिन खर्च की वजह से परिवार में अनबन होगी। जातक थोड़े लापरवाह रहेंगे, जो निजी संबंधों के लिए सही नही है। धन के मामलों और पारिवारिक संबंधों पर भी नजर रखें।

मीन (Pisces Horoscope ) आज जातक नए वाहन या संपत्ति खरीदने के लिए योजनाओं को स्थगित कर दें, क्योंकि इससे बड़ा नुकसान हो सकता है। नौकरी वाले जातकों को अधिकारियों के साथ अपने संबंध खराब होंगे। अपने बॉस पर हावी होने की कोशिश न करें, वरना नौकरी जा सकती हैं। धन संबंधी मामलों में पिता की सलाह मददगार साबित हो सकती है। माता के सुख में कमी होगी। व्यस्त समय से कुछ समय निकाल कर अपने जीवन साथी के साथ घूमने जा सकते हैl

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman

Suman

Next Story