Top

राशिफल: इन 6 राशियों की चमकेगी किस्मत, जानिए कैसा रहेगा आपका शनिवार

आज 8 मई वैशाख कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि और प्रदोष व्रत है। आज राहुकाल सुबह 9.08 से 10.45 बजे तक है।

Suman

SumanPublished By Suman

Published on 8 May 2021 12:53 AM GMT

आज का राशिफल
X

सांकेतिक तस्वीर, (साभार-सोशल मीडिया)

  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

लखनऊ: हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं। उनको जानना होता है कि आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal) कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है। हम आपको हर दिन आपकी राशि के राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में इन खास बातों को ध्यान रख सकते हैं।

आज 8 मई बैशाख कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि और प्रदोष व्रत है। आज राहुकाल सुबह 9.08 से 10.45 बजे तक है। साथ ही चंद्रमा मीन राशि में संचार करेगा।

मेष राशि- इस राशि के जातक के मन में आज सकारात्मक विचार आएंगे, जिससे कार्य में सफलता प्राप्त होगी। विरोधी शांत होंगे। दोस्तों के सहयोग से स्थिति नियंत्रण में आएगी। आमदनी के नए स्रोत बनेंगे। वाणी की सौम्यता जातक को सम्मान दिलाएगी। शिक्षा, प्रतियोगिता में विशेष सफलता मिलेगा। माता-पिता का ख्याल रखें। हनुमान जी की पूजा करें हर सकंट का हरण होगा।

वृष राशि- आज जातक का प्रभाव व कार्यक्षेत्र बढ़ेगा। विशिष्ट लोगों से संपर्क बनेंगे, जिससे भविष्य में लाभ होगा। आज संतान की तरफ से सुखद व उन्नति का समाचार मिलेगा। विद्यार्थियों की शिक्षा या किसी प्रतियोगिता में अशातीत सफलता का समाचार मिलने से मन में खुशी मिलेगी। बिजनेस में दूसरों पर भरोसा ना करें।हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मिथुन राशि- इस राशि के जातक के लिए दिन मिश्रित फलदायी होगा। जातक के कामों में रुकावट आ सकती हैं। नौकरी में ट्रांसफर का योग रहेगा। मन अशांत रहेगा। अध्यात्म में मन लगाएं,शांति मिलेगी। यात्रा में असुविधा हो सकती है, मास्क लगाकर ही कोई यात्रा करें। गुरू मंत्र का जप करें। सेहत का खास ख्याल रखें । परिवार की जरूरतों का ध्यान रखना जरूरी है।

कर्क राशि- आज जातक को कार्यक्षेत्र में नए अवसर मिलने का योग है।विरोधी पक्ष कमजोर रहेगा, साथी सहयोग करेंगे। रुके हुए कार्य पूर्ण कर लेना आज बेहतर है। इच्छाएं शीघ्र पूर्ण होंगी। कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला सीखनी पड़ेगी। प्रेम संबंध में अलगाव होगा। बिजनेस में नुकसान तय है।

सांकेतिक तस्वीर, (साभार-सोशल मीडिया)

सिंह राशि- इस राशि के जातक के लिए आज मध्यम फलदायी होगा। यात्रा में असुविधा हो सकती है इसलिए मास्क हमेशा लगाकर रखें। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। चीजों को खोने से बचाने का विशेष ध्यान रखें। नौकरी में परेशानी बढ़ेगी। संबंधों में टकराव रहेगा।

कन्या राशि- आज जातक के लिए व्यवसायिक यात्रा लाभ देगी। दोस्तों के सहयोग से लाभ की स्थिति बनेगी। बुजुर्गों व साधु-संतों का आशीर्वाद भाग्योदय करेगा। रोजगार व व्यापार के क्षेत्र में जारी प्रयासों में सफलता प्राप्त होगी। संतान पक्ष से सुखद समाचार मिलेगा। बाहर जाने से पहले भगवान को याद कर लें और मास्क जरूर पहने। आपकी सेहत और वाहन के लिए जरुरी है।

तुला राशि- आज का दिन जातक लिए चमत्कारी रहेगा। संतान की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा। समाज में मान-सम्मान में वृद्धि के योग बन रहे हैं। ऑफिस के कार्य की वजह से व्यस्तता बढ़ेगी। नए अवसर व नए लोगों से परिचय होगा, जिससे आपको लाभ होगा। बाहर ना जाए, महामारी से संक्रमित हो सकते हैं। हनुमान चालीसा का नित्य जाप करें।

वृश्चिक राशि- इस राशि के लिए जातक का दिन मिश्रित फलदायी होगा। प्रेम में निराशा और हताशा रहेगा। भविष्य की चिंता आपको परेशान कर सकती है। कार्यक्षेत्र में मेहनत अधिक करना पड़ेगी। व्यर्थ की भागदौड़ हो सकती है, मन दुविधा में रहेगा। किसी दोस्त की वजह से आज चीजें बिगड़ेंगी, सतर्क रहे। नौकरी के ऑफर मिलेंगे। आज शिव जी की पूजा और व्रत करें।

सांकेतिक तस्वीर, (साभार-सोशल मीडिया)

धनु राशि- आज जातक किसी भी तरह के वाद-विवाद से बचें। ऑफिस में लाभ की स्थिति बनी रहेगी। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता से निराशा हाथ लग सकती है। स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी बरतें और सोशल डिस्टन्सिंग का ध्यान रखें। परिवार के साथ घर पर ही मस्ती करेंगे और खुशनुमा पल का आनंद लेंगे। सूर्य को चल चढ़ाएं। सुंदरकांड का पाठ करें लाभ मिलेगा।

मकर राशि- आज का दिन जातक के लिए संतोष और शांति का रहेगा। काम में विस्तार होगा, सोचे हुए कार्य पूर्ण होंगे। किसी बड़े अधिकारी का समर्थन प्राप्त होगा। अचानक लाभ से राहत महसूस होगी। आज पारिवारिक व आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। किसी अच्छी कंपनी से नौकरी के ऑफर मिलेंगे।

कुंभ राशि- जातक को आज शुभ फल मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में मेहनत का सुखद परिणाम मिलेगा। आज के दिन संतान की चिंता रहेगी। समय उनके कामों में व्यतीत होगा। ससुराल पक्ष से पर्याप्त मात्रा में धन हाथ लग सकता है। बिजनेस या नौकरी में जिम्मेदारियां बढ़ेगी। सेहत का भी ख्याल रखें। आज शिव चालीसा और हनुमान जी के 12 नामों का स्मरण करते रहेँ।

मीन राशि- आज जातक का जीवन में उतार-चढ़ाव व बाधाओं से भरा रहेगा। इसके बावजूद धन लाभ होगा। आज का किया हुआ काम भविष्य के लिए लाभदायक है,इसलिए सोच-समझकर ही निर्णय लें। उत्तम संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है। बाहर यात्रा ना करें। किसी अजनबी से मुलाकात नुकसान पहुंचा सकती है,सतर्क रहे। सुंदर कांड का पाठ करें लाभ होगा।

Suman

Suman

Next Story