×

राशिफल 21 जून: सूर्य ग्रहण में इन 5 राशियों की चमकेगी किस्मत, जानें बाकी का हाल

माह –आषाढ़ ,तिथि -अमावस्या, पक्ष – कृष्ण,वार – रविवार, नक्षत्र –मृगशिरा .,सूर्योदय – 05:08, सूर्यास्त – 18.45,आज के दिन 12 राशियों के जीवन में कैसा रहेगा।

suman
Published on: 21 Jun 2020 12:32 AM GMT
राशिफल 21 जून: सूर्य ग्रहण में इन 5 राशियों की चमकेगी किस्मत, जानें बाकी का हाल
X
रविवार राशिफल 16 अगस्त

जयपुर: माह –आषाढ़ ,तिथि -अमावस्या, पक्ष – कृष्ण,वार – रविवार, नक्षत्र –मृगशिरा .,सूर्योदय – 05:08, सूर्यास्त – 18.45,आज के दिन 12 राशियों के जीवन में कैसा रहेगा।

मेष 21 जून दिन रविवार सूर्य ग्रहण के दिन बढ़िया है। बिजनेस में सफलता हासिल करेंगे जो सम्मान में वृद्धि करेगा। आज परिवर्तन के साथ पदोन्नति के संकेत हैं। परीक्षा, नौकरी के लिए प्रतियोगिता या उच्च अध्ययन में प्रवेश के लिए प्रयासरत जातकों को सफलता मिलेगी। कुछ नए काम में साझेदारी करेंगे। पारिवारिक वातावरण उत्सव जैसा रहेगा।

वृष 21 जून दिन रविवार सूर्य ग्रहण के दिन सावधानी से रहें। नए कार्य का प्रारंभ न करें और हो सके तो यात्रा स्थगित करें। क्रोध और वाणी पर संयम रखें, अन्यथा हानि हो सकती है। नए संबंध बनाने से पहले गंभीरता से विचार करें। घर का माहौल खराब न हो, इसका ध्यान रखें। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा।

मिथुन 21 जून दिन रविवार सूर्य ग्रहण के दिन जातक परेशानियों से निपटने के लिए दोस्तों की मदद लें। पुरानी बातों को लेकर दुःखी होने या उसे भुलाने की कोशिश करने का कोई फ़ायदा नहीं है, क्योंकि इससे केवल आपकी मानसिक और शारीरिक ऊर्जा में गिरावट आएगी। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखें। अपने बच्चों के लिए कुछ ख़ास योजना बनाएं। सुनिश्चित करें कि आपकी योजनाएं यथार्थवादी हैं। पूजा और मंत्र जाप करें

कर्क 21 जून दिन रविवार सूर्य ग्रहण के दिन जातक के लिए ठीक-ठाक रहेगा । कोई काम पूरा होने में थोड़ी परेशानी आ सकती है। किसी अनुभवी की मदद फायदेमंद हो सकती है। समाज के लोग आपके पक्ष में रहेंगे। दोस्तों का भी भरपूर सहयोग मिलेगा। सेहत के प्रति थोड़ा जागरूक रहने की जरूरत है । साथ ही किसी भी तरह के पारिवारिक विवाद से बचें । अगर आप पार्टनरशिप में कोई काम कर रहे हैं, तो धैर्य बनाये रखना चाहिए । मंत्र जाप करें।

यह पढ़ें...सूर्य ग्रहण में करें इन महामंत्रों का जाप, टल जाएगा बड़े से बड़ा संकट

सिंह 21 जून रविवार सूर्य ग्रहण के दिन जातक के लिए मिला-जुला रहेगा। जातक का वैवाहिक जीवन उत्तम रहेगा। स्टूडेंट्स पढ़ाई के प्रति रुचि लेंगे। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। अपने काम के प्रति सचेत रहना चाहिए। किसी से बिना सोचे-समझे बोलने से मुसीबत में पड़ सकते हैं । जातक को अपने पैसों पर भी कुछ नियंत्रण करें। भगवान की आराधना करें, आपकी सभी समस्याओं का हल निकलेगा ।

कन्या 21 जून दिन रविवार सूर्य ग्रहण के दिन जातक के लिए सामान्य रहेगा । परिवार के सभी सदस्य आपसे खुश रहेंगे, लेकिन सेहत में थोड़ा उतार-चढ़ाव बना रहेगा । ऑफिस में किसी सहकर्मी से विवाद हो सकता है । किसी काम को लेकर नजरिया दूसरों से अलग हो सकता है। इससे जातक की परेशानी बढ़ सकती है । जीवनसाथी के साथ गलतफ़हमी होने के योग बन रहे हैं । दूसरों की बातों में दखल देने से बचना चाहिए ।

तुला 21 जून दिन रविवार सूर्य ग्रहण के दिन जातक प्रेम से परिपूर्ण रहेंगे। दांपत्य जीवन में भी सुख आएगा और जीवनसाथी परिवार के लिए सभी जिम्मेदारियां पूरी करेगा। कार्यक्षेत्र में नए आइडिया से मन प्रसन्न रहेगा। सेहत का ध्यान रखें, भाइयों से संबंध अच्छे रखने का प्रयास करें। शिवलिंग पर नारियल अर्पित करें, सबके साथ संबंध बेहतर रहेंगे ।

वृश्चिक 21 जून दिन रविवार सूर्य ग्रहण जातक के लिए सकारात्मक सोच लेकर आ रहा है। क्योंकि आप अपनी कोशिशों में आज सफलता पा सकते हैं। ख़र्चों में वृद्धि होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में संतुलन रखें। आज के दिन दोस्तों का साथ राहत देगा। अपने साथी से विवाद से बचें नहीं तो बाद में पछताना पड़ सकता है। जीवनसाथी की वजह से आपकी कोई योजना या कार्य गड़बड़ हो सकता हैं, लेकिन धैर्य बनाए रखें।

यह पढ़ें...Solar Eclipse शुभ-अशुभ संकेत: जब दिखाई दें ऐसा सूर्य तो समझ लेना आ गई मौत

धनु 21 जून दिन रविवार सूर्य ग्रहण के दिन जातक के लिए अपेक्षा अच्छा रहेगा किसी सहकर्मी से जरूरी काम पर रोचक चर्चा हो सकती है । दूसरों की राय सफलता दिलाएगी । जीवनसाथी के साथ संबंध मजबूत होंगे । बिजनेस को बढ़ाने के लिए कुछ खास लोगों से मदद मिल सकती है । बड़े भाई-बहन से कोई अच्छा-सा गिफ्ट भी मिल सकता है। ऑफिस पर उच्च अधिकारी आपके काम की तारीफ कर सकते हैं । अचानक से धन लाभ के मौके मिल सकते हैं ।

मकर 21 जून दिन रविवार सूर्य ग्रहण के दिन जातक के लिए प्रसन्न मन और स्वस्थ चित्त वाला होगा। आर्थिक दृष्टि से भी दिन लाभदायी होगा। बिजनेस में लाभ होगा। धन प्राप्ति के योग हैं। हाथ में आए अवसर का लाभ अवश्य उठाएं। पुत्रों का सहयोग प्राप्त होगा। किसी भी वस्तु को खरीदने के लिए आज का दिन शुभ है। दोस्त या परिवार के सदस्यों का साथ मिलेगा। शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे।

कुंभ 21 जून दिन रविवार सूर्य ग्रहण के दिन जातक के लिए फायदेमंद रहेगा । धन लाभ के नये रास्ते खुले नजर आएंगे। ऑफिस में कोई ऐसा काम मिल सकता है, जिसके लिए बहुत दिनों से परेशान थे । ऑफिस में सहयोगी काफी प्रभावित होंगे । कुछ लोग काम सीखने की चाह रखेंगे। अपने सभी काम में सफलता मिलेगी । इस राशि के विवाहितों के लिए दिन यादगार रहने वाला है । पार्टनर के साथ किसी ट्रिप पर भी जा सकते हैं । नौकरीपेशा लोगों को उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

मीन 21 जून दिन रविवार सूर्य ग्रहण के दिन जातक के लिए खुशियां लेकर आएगा और जोश से भर देगा। अपनी सकारात्मक सोच के साथ स्थितियों को नियंत्रित करने में सक्षम होंगे। आर्थिक रूप से अधिक सुरक्षित रहेंगे। किसी भी जोखिम भरे उद्यम में प्रवेश न करें। अगर बदलाव की तलाश है, तो अपने प्रयासों को बढ़ाने की जरूरत है। पारिवारिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा और किसी सामाजिक समारोह का हिस्सा भी बन सकतें हैं। लंबी दूरी की यात्रा हो सकती है, जो नए संपर्क स्थापित करने में और लाभ का मार्ग भी प्रशस्त करेगी। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा।

suman

suman

Next Story