राशिफल 23 जून: किसी को मिलेगा धन, किसी का होगा खर्च, जानें सितारों की चाल

माह- आषाढ़, दिन-मंगलवार, पक्ष-शुक्ल,  तिथि- दिवतीया, नक्षत्र-पुनर्वसु  सूर्योदय-05.08,सूर्यास्त-18.42। आज मंगलवार है जानिए कैसा रहेगा 12 राशियों की किस्मत…

Published by suman Published: June 23, 2020 | 6:33 am
rashi

राशिफल मंगलवार

जयपुर– माह- आषाढ़, दिन-मंगलवार, पक्ष-शुक्ल,  तिथि- दिवतीया, नक्षत्र-पुनर्वसु  सूर्योदय-05.08,सूर्यास्त-18.42। आज मंगलवार है जानिए कैसा रहेगा 12 राशियों की किस्मत…

 भाग्य का साथ

 

मेष 23 जून दिन मंगलवार को भाग्य जातक के साथ रहेगा। आय के नए साधन बनेंगे। भाई-बहन का सहयोग मिलेगा,  किसी भी मुश्किल का सामना आसानी से कर लेंगे। ऑफिस में सारे काम पूरा कर लेंगे। किसी अनजान से अनबन हो सकती है। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, थोड़ा तनाव महसूस करेंगे।आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। विवाहितों के लिये दिन बेहतरीन रहेगा। जीवनसाथी के साथ बेहतरीन अनुभव मिलेगा। बिजनेस में किसी दोस्त का सहयोग मिलेगा, बिजनेस में सफलता मिलेगी।

 

व्यस्तता से भरा

 

वृष 23 जून दिन मंगलवार को जातक के लिए व्यस्तता से भरा रहेगा। आज बिजनेस के मामलों में खास बदलाव कर सकते है, लेकिन बदलाव करने से पहले किसी अनुभवी की सलाह अवश्य लेंगे। कोई भी बिजनेस आपके लिए फायदेमंद रहेंगे। पारिवारिक के मामलों में थोड़ी बहुत नोंक-झोंक हो सकती है। किसी के साथ अनबन के योग है। दोस्तों के साथ घर पर ही फिल्म देखने का प्लान बनाएंगे। अचानक से आपके घर पर कोई करीबी रिश्तेदार आ सकता है। जिससे घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। सूर्य को जल अर्पित करने से आपके पारिवारिक रिश्तें मजबूत होंगे।

मन की बात करेंगे

मिथुन 23 जून दिन मंगलवार को जातक मन की बात किसी से कहना चाह रहे है तो कह दें। हर चीज पर गौर से ध्यान दें। अपने मन की आवाज सुनने की कोशिश करें।  किसी रहस्य को जानने की कोशिश में रहेंगे। जिस काम को पूरा करने के बारे में सोचा न होगा वो आज पूरा हो जाएगा। सितारे जातक के पक्ष में रहेंगे।  कुछ नए दोस्त भी बन सकते हैं। जिम्मेदारी भी बढ़ सकती है। बिजनेस के लिए नए लोगों से कॉन्टैक्ट करना पड़ सकता है। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली के योग बन रहे हैं। वैवाहिक जीवन में मधुरता होगी। जीवनसाथी से सम्मान मिलेगा।

 

दिन ख़ुशनुमा रहेगा

कर्क 23 जून दिन मंगलवार को जातक के जीवन-साथी का अच्छा बर्ताव दिन ख़ुशनुमा बना सकता है। यात्रा थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। ख़ुद को घरेलू कामकाज में लगाए रखें। साथ ही कुछ वक़्त अपने शौक़ के लिए भी ज़रूर निकालें, ताकि रफ़्तार बरक़रार रहे और शरीर व मन चुस्त रहे। किसी के प्यार में क़ामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें।

 

यह पढ़ें… दस महाविद्याओं में सर्वप्रथम मां काली, इस मंत्र से करें साधना

 

 

 

 

रुके हुए काम पूरे

सिंह 23 जून दिन मंगलवार को जातक के रुके हुए काम पूरे करने के लिए अच्छा है। बड़े लोगों और पब्लिक से संबंध बना कर चलने में फायदा होगा। कोई अच्छा या बड़ा पद मिल सकता है। किसी खास बात पर रिएक्ट करने के बजाय सामान्य रहना जातक के लिए अच्छा है। काम पूरा करेंगे और उनमें सफल भी हो सकते हैं। धैर्य रखें। खुद को संयमित रखने की कोशिश करें। नए और बड़े लोगों से मुलाकात हो सकती हैं। जीवनसाथी से प्रेम मिलेगा। आज आप व्यस्त रह सकते हैं। कुछ लोगों के साथ अनबन होने के योग बन रहे हैं।

 

 

तनाव कम

कन्या 23 जून दिन मंगलवार को जातक किए गए कामों को एक बार और देख लें। दबाव या तनाव कम हो सकता है। निवेश या लेन-देन से जुड़े नए अवसर सामने आ सकते हैं। रूटीन लाइफ के अलावा भी आप कोई काम शुरू कर सकते हैं। किसी काम को और आगे बढ़ाने पर विचार कर सकते हैं। संबंधों का फायदा मिलने के भी योग हैं। बिजनेस में सफलता मिल सकती है। अधिकारी कामकाज की तारीफ कर सकते हैं। पति-पत्नी के बीच संबंध मजबूत होंगे।पैसों की समस्याओं से परेशान होंगे।

 

धन लाभ

तुला 23 जून दिन मंगलवार को जातक को चंद्रमा के प्रभाव से धन लाभ हो सकता है। संबंधों में सुधार हो सकता है। सबका सम्मान करें। फैसलों में सटीकता रहेगी। नए बिजनेस के लिए कोशिशें सफल हो सकती हैं। बिजनेस और नौकरी में भी सफलता के योग हैं। विवाह योग्य लोगों को विवाह प्रस्ताव मिल सकते हैं। प्रेमी के साथ चल रहा तनाव सुलझने की संभावना है। पैसों की स्थिति पर थोड़ा ध्यान देना पड़ेगा।

अवसाद से उबरने में मदद

वृश्चिक 23 जून दिन मंगलवार को जातक को अवसाद से उबरने में मदद मिलेगी। आज के दिन ऊर्जा से भरे रहेंगे और मुमकिन है कि अचानक लाभ भी मिले।  पारिवारिक सदस्यों को क़ाबू में रखने और उनकी न सुनने प्रवृत्ति की वजह से बेवजह वाद-विवाद हो सकता है। आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता है। कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है।

यह पढ़ें…ऐसे बचें ग्रहण से: ये महाउपाय करेंगे प्रभाव कम, 4 माह तक रहें सावधान

 

काम पर ध्यान

 

धनु 23 जून दिन मंगलवार को जातक अपने काम पर ध्यान दें। आज ऑफिस में सावधानी से आगे बढ़ें। खुद को सकारात्मक रखने की कोशिश करें। अपने हर काम में एकाग्रता और तालमेल रखने की पूरी कोशिश करें। कोई कार्यक्रम तय करें और उसके अनुसार ही काम करें। थोड़े समय में सब ठीक हो सकता है। पूरे दिन मन में कुछ न कुछ चलता ही रहेगा। खास लोगों से मुलाकात होने के योग हैं। किसी मामले को लेकर कोई कन्फ्यूजन में न पड़े। परिवार में किसी तरह की अनबन या गलतफहमी हो सकती है। हल्का तनाव भी बढ़ सकता है।

उतार-चढाव रहेगा

मकर 23 जून दिन मंगलवार को जातक का दिन उतार-चढाव से भरा रहेगा। आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। किसी दोस्त की सहायता से जॉब लग सकती है। इससे राहत का अनुभव करेंगे। सारी परेशानियां दिल खोलकर शेयर करें, समाधान जरूर निकलेगा। ऑफिस में किसी की पीठ पीछे बातें ना करें, लोग इसका गलत फायदा उठा सकते हैं। इस राशि के जो लोग अविवाहित है, उनके लिए रिश्ता आ सकता है। मन प्रसन्न रहेगा। सुबह मेडिटेशन करें, मानसिक शांति मिलेगी।

बढ़ेगी जिम्मेदारी

कुंभ 23 जून दिन मंगलवार को जातक की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। नौकरी में सारी चीजों को सामान्य रखें। अपने स्तर पर कुछ न कुछ प्रयास करने चाहिए। इससे आने वाले दिनों में फायदा हो सकता है। अपने कामकाज में ईमानदारी रखें। अपने दायरे से बाहर निकलने की कोशिश करें। मकान या नए वाहन से फायदा होने की संभावना है। बिजनेस के लिए नए लोगों से संबंध बनेंगे। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली हो सकती है। किसी से ज्यादा उम्मीद न करें। जिम्मेदारियों को पूरा करने के प्रति सावधान रहना होगा। नौकरी या बिजनेस से जुड़े जरूरी कामकाज में सावधानी रखनी होगी।

 

दिन खराब

मीन 23 जून दिन मंगलवार को जातक का दिन बहुत महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस राशि के लोग आज किसी बड़ी योजना को शुरू कर सकते है। जिसका फायदा उन्हें जरूर मिलेगा। आर्थिक स्थिति पहले की अपेक्षा अधिक मजबूत रहेगी। नये वस्त्रों पर धन खर्च कर सकते हैं। किसी अजनबी की वजह से मूड खराब होगा। जिसकी वजह से तनावग्रस्त महसूस करेंगे। अपने जीवनसाथी को मनाने के लिए कहीं घूमने जा सकते हैं। घर के बाहर निकलने से पहले हनुमानजी की पूजा करना न भूलें। बिजेनस में आज ज्यादा लाभ की प्राप्ति होगी।