बेवजह करते हैं क्रोध, तो होता है संपत्ति का नुकसान, जानिए और भी बातें..

बहुत से लोगों का घर देखा होगा जहां हर चीज इधर-उधर पड़ी रहती हैं। किसी के जूते कहीं पड़े होते हैं तो किसी की चप्‍पल कहीं। कोई झूठे बर्तन ऐसे ही छोड़कर चल देता है। कोई घर आए मेहमानों से पानी तक नहीं पूछता। लेकिन ये खराब आदतें आपके पूरे जीवन को प्रभावित करती हैं। 

जयपुर: बहुत से लोगों का घर देखा होगा जहां हर चीज इधर-उधर पड़ी रहती हैं। किसी के जूते कहीं पड़े होते हैं तो किसी की चप्‍पल कहीं। कोई झूठे बर्तन ऐसे ही छोड़कर चल देता है। कोई घर आए मेहमानों से पानी तक नहीं पूछता। लेकिन ये खराब आदतें आपके पूरे जीवन को प्रभावित करती हैं।  इस तरह की आदतें जीवन में समस्‍याएं पैदा करती रहेंगी। ऐसे में जरुरी है कि हम रोजमर्रा की जिंदगी में आदतों को सही कर लें। इससे आपके ग्रह सही होंगे और शुभ परिणाम देना शुरू करेंगे।

 

यह पढ़ें…जानिए कुंडली के किस भाव में विराजमान रहता है शनि, तो पड़ता है अशुभ प्रभाव

 

खाना खाने के बाद यदि आपको अपने झूठे बर्तन वहीं पर छोड़ने की आदत है तो फिर चंद्रमा और शनि से शुभ फल की उम्‍मीद छोड़ दीतिए। इससे असफलता मिलने लगती है।

अपने घर अपने वाले मेहमानों को आप ठंडा पानी पिलाकर राहु को सही रख सकते हो।

 

रोज सुबह उठकर घर में लगे पौधों को पानी देने से आपकी कुंडली में बुध, शुक्र, सूर्य और चंद्रमा ग्रह अच्‍छे परिणाम देंगे।

घर का मंदिर किसी भी स्‍थिति में गंदा नहीं होना चाहिए। यदि ऐसा है तो आपका बृहस्‍पति कभी भी शुभ फल नहीं दे सकता। आपके घर का मंदिर हर हाल में साफ-सुथरा रहना चाहिए।

देर रात तक जागने से चंद्रमा से कभी भी शुभ फल की उम्‍मीद मत कीजिए।

 

यह पढ़ें…राशिफल 23 मई: इन 2 राशियों को मिलेगा तनाव, रहें सावधान, जानें बाकी का हाल

हर वक्‍त बिना वजह चीखना, चिल्‍लाना और गुस्‍से में रहने से शनि के रिजल्‍ट खराब आएंगे। इससे जमीन-जायदाद से जुड़े मसलों में और धन का नुकसान होता है।

कभी भी अपने पैरों को घसीट कर नहीं चलें। पैर घसीटकर चलने से राहु खराब फल देने लगता है।

 

 

बाथरूम में अनावश्‍यक पानी बिखेरना और गंदे कपड़े रखने से चंद्रमा रुष्ट रहता है। इससे चंद्रमा से कभी शुभ फल नहीं मिलता।

जो लोग घर में घुसते ही अपने चप्पल, मौजें और कपड़े इधर-उधर फेंक देते हैं, उनके जीवन में शत्रुओं की संख्या बढ़ने लगती है। यदि शत्रु ज्‍यादा हो गए हैं तो एक बार सोचिए कहीं आप भी तो अपने जूते, चप्‍पल उठाकर नहीं फेंक रहे।

 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।