×

कैसा होगा आपका मंगलवार, पढ़ें पंचांग और जाने राशिफल

Newstrack
Published on: 2 Feb 2016 6:59 AM GMT
कैसा होगा आपका मंगलवार, पढ़ें पंचांग और जाने राशिफल
X

लखनऊ: आपके दिन की शुरुआत खुशनूमा हो इसके लिए रोज देखें पंचाग और राशिफल। पंं. महेश कुमार शिवा के अनुसार राशिफल में हम आपको बताएंगे कैसी रहेगी आपकी दिनचर्या, साथ ही नीचे दिए पंचांग को देखकर दिन तिथि का पता लगाए और अपने काम को सही समय पर करें, जिससे बाधा न हो।

आज का पंचांग

दिनांक - 02.02.2016

सूर्य उत्तरायण में दिन-मंगलवार

महीना-माघ-20 विक्रम संवत-2072 ई , शाके1937

माघ कृष्ण पक्ष-नवमी तिथि

चंद्रमा- सुबह 9.41 तक तुला में

राहु काल- अपराह्न 3-00बजे से4-30 बजे तक

मेष मेष

मेष: अपने संबंधों में यथार्थवादी बनने की कोशिश करें। आज कोई वादा न करें, जब तक कि आप पूरी तरह उसे पूरा करने में सक्षम न हों। आप अपनी चतुराई से दिन को बेहतरीन बनाएंगे। आपके जीवनसाथी को आपके ध्यान की ज़रूरत है। इसके चलते आपको घरेलू मोर्चे पर मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है।

वृष वृष

बृष: मतभेद के चलते व्यक्तिगत संबंधों में दरार पड़ सकती है। अपना बायोडाटा भेजने या किसी इंटरव्यू में जाने के लिए अच्छा समय है। सफर के लिए दिन अच्छा नहीं है। क्या आपको लगता है कि शादी महज समझौतों का नाम है? अगर हाँ, तो आप आज हक़ीक़त महसूस करेंगे और जानेंगे कि यह आपके जीवन की सबसे अच्छी घटना थी।

मिथुन मिथुन

मिथुन: इससे पहले कि वरिष्ठ को पता लगे, लंबित काम जल्दी ही निपटा लें। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा भाग-दौड़ भरी और तनावपूर्ण रहेगी। किसी खूबसूरत याद के कारण आपके और आपके जीवनसाथी के बीच की अनबन रुक सकती है। इसलिए वाद-विवाद की हालत में पुराने दिनों की यादों को ताज़ा करना न भूले।

कर्क कर्क

कर्क: आज आपके प्रिय को आपके अस्थिर रवैये के चलते आपसे तालमेल बिठाने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। प्रभावशाली लोगों से संपर्क करना आपके लिए अच्छे परिणाम लाएगा। आज ऐसी कई सारी चीज़ें होंगी, जिनकी तरफ तुरन्त गौर करने की आवश्यकता है। आपका जीवनसाथी आपको खुश करने के लिए आज काफी कोशिशें करता नजर आएगा।

सिंह सिंह

सिंह: आपके ईमानदार और जिंदादिल प्यार में जादू करने की ताकत है। अपनी बौद्धिक क्षमताओं का इस्तेमाल अपने हित में करें। इसकी मदद से आप पेशेवर योजनाओं और नए विचारों को पूरा कर सकते हैं। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसा आप चाहते हैं। वैवाहिक जीवन में आपको नई ऊर्जा महसूस होगी।

कन्या कन्या

कन्या: किसी के साथ जल्दी दोस्ती करने से बचें, क्योंकि इसके चलते आपको बाद में पछताना पड़ सकता है। काम में मन लगाएं और जज्बाती होने से बचें। नए विचारों और आइडिया को जांचने का बेहतरीन वक़्त। अगर आप अपने जीवनसाथी पर क्रोध ज़ाहिर करेंगे, तो आपको तुरन्त प्रतिक्रिया मिल सकती है। इसलिए खुद पर काबू रखेंगे।

तुला तुला

तुला: विदेश में रह रहे किसी रिश्तेदार से मिला तोहफा आपके लिए खुशी लेकर आएगा। आज प्यार के नजरिए से दिन काफी विवादास्पद रहेगा। यदि आप अपने फोन को किनारे उठाकर नहीं रखेंगे, तो कोई बड़ी गलती हो सकती है। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने की कोशिश संतोषजनक साबित होगी। आपका जीवनसाथी आज रोमानी मिजाज में है।

वृश्चिक वृश्चिक

वृश्चिक: अपने प्रिय की ईमानदारी पर शक न करें। अगर आप सही लोगों को अपनी क्षमताएं और प्रतिभा दिखाएंगे, तो जल्द ही लोगों की निगाहों में आपकी नई और बेहतर छवि होगी। वकील के पास जाकर कानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। किसी के प्रभाव में आकर आपका जीवनसाथी आपसे झगड़ सकता है, लेकिन प्यार और सद्भाव से मामला सुलझ जाएगा।

धनु धनु

धनु: घरेलू ज़िम्मेदारी और रुपये-पैसे को लेकर वाद-विवाद के चलते आपके वैवाहिक जीवन में खटास पैदा हो सकती है। कामकाज के मोर्चे पर आपकी मेहनत रंग लाएगी। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसा आप चाहते हैं। आज जीवनसाथी वैवाहिक जीवन की शांति और खुशी को कुछ खराब कर सकता है।

मकर मकर

मकर: जिन लोगों के साथ आप रहते हैं वे आपसे बहुत खुश नहीं होंगे, चाहे आपने इसके लिए कुछ भी क्यों न किया हो। आज के इस खूबसूरत दिन प्रेम-संबंध में आपकी सभी शिकायतें गायब हो जाएंगी। दफ्तत में आपको कुछ ऐसा काम मिल सकता है, जिसे आप हमेशा से करना चाहते थे। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। वैवाहिक जीवन का भरपूर आनंद देगा।

कुंभ राशि कुंभ

कुम्भ: अपने प्रिय के साथ समय बिताने की जरूरत है, ताकि आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह से समझ सकें। अगर आप विदेशों में नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आज का दिन अच्छा है। सुनी-सुनाई बातों पर आंखें मूंदकर यकीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। वैवाहिक जीवन के लिए विशेष दिन है। अपने जीवनसाथी को बताएं कि आप उनसे कितना प्यार करते है।

मीन राशि मीन

मीन: नजदीकी रिश्तें में दरार पड़ सकती है। एक लम्बा दौर जो काफी समय से आपको घेरे हुए था खत्म हो चुका है।जल्द ही आपको आपका जीवन-साथी मिलने वाला है। दफ्तर में हर कोई आपको चुनौती देने को आमादा है। सड़क पर गाड़ी संभलकर चलाएं। आपका जीवनसाथी आज काफी रोमानी मिजाज में है।

Newstrack

Newstrack

Next Story