×

कैसा रहेगा साल 2017 का पहला दिन, कैसे मिलेगी खुशी, जानने के लिए पढ़ें रविवार राशिफल

By
Published on: 30 Dec 2016 11:02 AM GMT
कैसा रहेगा साल 2017 का पहला दिन, कैसे मिलेगी खुशी, जानने के लिए पढ़ें रविवार राशिफल
X

पं. सागरजी महाराज पं. सागरजी महाराज

लखनऊ: नया साल आ चुका है। आज आपको चारों तरफ से बधाइयां मिलेंगी और आप भी सबको बधाई देंगे। साल के पहले दिन आपकी कोशिश रहेगी कि कोई आपसे नाराज न रहे। आपसे कोई ऐसी बात न हो कि इससे सामने वाले को दुःख हो जाए। कहा जाता है कि अगर नए साल का पहला दिन खुशनुमा और सही गुजरता है, तो इससे पूरे साल आपके चेहरे पर स्माइल बनी रहती है। दूसरों से आपके रिश्ते अच्छे होते हैं। नए साल पर आप क्या करें, क्या नहीं, इस बारे में आपको राशिफल पढ़ना होगा।

पं. सागरजी महाराज के अनुसार पढ़ें मंगलवार का राशिफल।

मेष: सेहत बढ़िया रहेगी। ख़र्चों पर क़ाबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ़ ज़रूरी चीज़ें ही ख़रीदें। जिन्हें भावनात्मक संबल की ज़रूरत है, वे पाएंगे कि बड़े मदद के लिए आगे आ रहे हैं। मुमकिन है कि आज आपकी आंखें किसी से चार हो जाएं- अगर आप अपने सामाजिक दायरे में उठेंगे-बैठेंगे तो। सुनी-सुनाई बातों पर आंखें मूंदकर यक़ीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। आज आप अपने जीवनसाथी से काफ़ी आत्मीय बातचीत कर सकते हैं। स्वास्थ्य को नज़रअंदाज़ करने से तनाव बढ़ना संभव है, इसलिए डॉक्टरी सलाह आपके लिए कारगर सिद्ध हो सकती है।

आगे की स्लाइड में पढ़िए वृष राशिफल

वृष: अवसाद के ख़िलाफ़ आपकी मुस्कान परेशानी से उबारने वाली रहेगी। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। प्यार, मेलजोल और आपसी जुड़ाव में इज़ाफा होगा। आपके प्रेम की राह एक ख़ूबसूरत मोड़ ले सकती है। आज आपको पता चलेगा कि फ़िजा़ओं में जब प्यार घुलता है तो कैसा महसूस होता है। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। वैवाहिक जीवन में गर्मजोशी और गर्म खाने की बहुत एहमियत है, आप आज दोनों का ही लुत्फ़ उठा सकते हैं। आप कुछ समय अपने व्यक्तित्व को निखारने में लगा सकते हैं, क्योंकि आकर्षक व्यक्तित्व का आत्म-निर्माण में अहम योगदान होता है।

आगे की स्लाइड में पढ़िए मिथुन राशिफल

मिथुन: अपने ऊंचे आत्मविश्वास का आज सही इस्तेमाल करें। भाग-दौड़ भरे दिन के बावजूद आप फिर ऊर्जा और ताज़गी पाने में क़ामयाब रहेंगे। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। किसी धार्मिक स्थल या संबंधी के यहां जाने की संभावना है। बहुत ख़ूबसूरत और प्यारे इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है। लंबे वक़्त से लटकी हुई दिक़्क़तों को जल्द ही हल करने की ज़रूरत है और आप जानते हैं कि आपको कहीं-न-कहीं से शुरुआत करनी होगी- इसलिए सकारात्मक सोचें और आज से ही प्रयास शुरू करें। क्या आपको लगता है कि शादी महज़ समझौतों का नाम है? अगर हां, तो आप आज हक़ीक़त महसूस करेंगे और जानेंगे कि यह आपके जीवन की सबसे अच्छी घटना थी।

आगे की स्लाइड में पढ़िए कर्क राशिफल

कर्क: अपने आप पर एक सीमा के बाद दबाव न डालें और पर्याप्त आराम लें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। घर का कुछ समय से टलता आ रहा काम-काज आपका थोड़ा वक़्त ले सकता है। रोमांस का मौसम है। लेकिन अपने जज़्बात क़ाबू में रखें, नहीं तो रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे- तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। वैवाहिक जीवन में चीज़ें हाथ से निकलती हुई मालूम होंगी। छुट्टी ज़ाया हो गयी – इस पर सोचने की बजाय बाक़ी बचे दिन को आप किस प्रकार बेहतर बना सकते हैं, इस पर विचार करें।

आगे की स्लाइड में पढ़िए सिंह राशिफल

सिंह: आपको अपने तल्ख़ रवैया का ख़ामियाज़ा भुगतना पड़ सकता है। शिष्टाचार को अपनी आदत में शामिल कर लें क्योंकि शिष्टाचारी इंसान कुछ भी कड़वा बोलने से पहले दो बार सोचता है। लेकिन अगर ऐसा कुछ कहना बहुत ज़रूरी हो, तो बहुत विनम्र और शालीन तरीक़े से कहें। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। लोगों और उनके इरादों के बारे में जल्दबाज़ी में फ़ैसला न लें। हो सकता है कि वे दबाव में हों और उन्हें आपकी सहानुभूति व विश्वास की ज़रूरत हो। अपने प्रेमी/प्रेमिका की किसी भी ग़ैर-ज़रूरी मांग के आगे न झुकें। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे। जीवनसाथी के साथ रोज़ाना की खटपट आज बद-से-बदतर हो सकती है।

आगे की स्लाइड में पढ़िए कन्या राशिफल

कन्या: तली-भुनी चीज़ों से दूर रहें और रोज़ाना कसरत करते रहें। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। रिश्तेदारों के साथ बिताया गया वक़्त आपके लिए फ़ायदेमंद रहेगा। आज अपने प्रिय को माफ़ करना न भूलें। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। आपके वैवाहिक जीवन से सारा मज़ा खो सा गया मालूम होता है। अपने जीवनसाथी से बात करें और कुछ मस्तीभरी योजना बनाएँ। अगर आप अपने दिन को ज़रा बेहतर व्यवस्थित करें, तो अपने खाली समय का पूरा सदुपयोग कर काफ़ी काम कर सकते हैं।

आगे की स्लाइड में पढ़िए तुला राशिफल

तुला: मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है। निवेश के लिए अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें। काम का तनाव आपके दिमाग़ पर छा सकता है जिसकी वजह से परिवार और मित्रों के लिए वक़्त नहीं निकाल सकेंगे। नए प्रेम-संबंधों के बनने की संभावना ठोस है, लेकिन व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है। जीवन साथी से पूर्णरूपेण सहयोग न मिलने के कारण आप निराश हो सकते हैं। अकेलेपन का एहसास बहुत अखरता है और यह आज आपको जकड़ने की कोशिश कर सकता है। इसे ख़ुद पर क़ाबू न करने दें, बाहर जाकर कुछ दोस्तों के साथ समय बिताएं।

आगे की स्लाइड में पढ़िए वृश्चिक राशिफल

वृश्चिक: आज आपकी सेहत अच्छी रहेगी, जिसके चलते आप सफलता की ओर तेज़ी-से बढ़ेंगे। ऐसी हर चीज़ से परहेज़ करें, जिससे आपकी शक्ति नष्ट न हो। निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा- लेकिन साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होगी। आज का दिन ख़ुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवन-साथी आपको ख़ुशी देने का हर प्रयास करेगा। अपने संबंधों में यथार्थवादी बनने की कोशिश करें। अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएं, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है। परेशानियाँ जीवन का ही हिस्सा हैं, लेकिन आज के दिन आपकी शादीशुदा जिंदगी को बहुत मुश्किल हालात से गुज़रना पड़ सकता है। आज की शाम दोस्ती के नाम- कहीं बाहर आप अपने दोस्तों के साथ वक़्त का भरपूर लुत्फ़ उठा सकते हैं,लेकिन सेहत के लिहाज़ से ज़रा संभलकर रहें।

आगे की स्लाइड में पढ़िए धनु राशिफल

धनु: अपने मनमौजी और ज़िद्दी स्वभाव को क़ाबू में रखें, ख़ास तौर पर किसी जलसे या पार्टी में। क्योंकि ऐसा न करने पर वहां का माहौल तनावग्रस्त हो सकता है। हालाँकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, लेकिन आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। ज़रूरत के वक़्त आपको दोस्तों का सहयोग मिलेगा। यह दिन प्रसन्नता और ज़िन्दादिली के साथ किसी ख़ास संदेश को भी देगा । परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे। अगर आप ऐसे अच्छे कामों में थोड़ा समय लगाएं, तो काफ़ी सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं। जीवनसाथी के साथ आज की शाम वाक़ई कुछ ख़ास होने वाली है। आज बच्चों के साथ समय बिताकर आप कुछ सुकून भरे पल जी सकते हैं।

आगे की स्लाइड में पढ़िए मकर राशिफल

मकर: ख़ुशनुमा दिन के लिए मानसिक तनाव और झंझटों से बचें। कुछ ख़रीदने से पहले उन चीज़ों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं। नाती-पोतों से आज काफ़ी ख़ुशी मिल सकती है। ज़िंदगी में एक नया मोड़ आ सकता है, जो प्यार और रोमांस को नयी दिशा देगा। आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफ़र करना पड़ सकता है – जो काफ़ी दौड़-भाग भरा होगा – लेकिन साथ ही बहुत फ़ायदेमंद भी साबित होगा। आज के दिन आपके और आपके जीवनसाथी के लिए गहरी आत्मीयतापूर्ण बातें का सही समय है। बेहतर भविष्य की योजना बनाना कभी बुरा नहीं होता। आज के दिन का अच्छा प्रयोग आप उज्ज्वल भविष्य की योजना बनाने के लिए कर सकते हैं।

आगे की स्लाइड में पढ़िए कुंभ राशिफल

कुंभ: आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। जो लोग आपके लिए सबसे ज़्यादा अहमियत रखते हैं, उन्हें अपनी बात समझाने में आप ख़ासी दिक़्क़त महसूस करेंगे। बाहरी चीज़ों का अब कोई ख़ास मायने आपके लिए नहीं बचा है, क्योंकि आप ख़ुद को हमेशा प्यार की ख़ुमारी में महसूस करते हैं। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि जिंदगी में आगे आपको पछताना न पड़े। विवाह एक दैवीय आशीर्वाद है और आज आप इसका अनुभव कर सकते हैं। सोशल मीडिया पर ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त गुज़ारना न केवल समय की बर्बादी है, बल्कि सेहत के लिहाज़ से भी अच्छा नहीं है।

आगे की स्लाइड में पढ़िए मीन राशिफल

मीन: अपनी क्षमताओं को पहचानें, क्योंकि आपके अन्दर ताक़त की नहीं बल्कि इच्छा-शक्ति की कमी है। अगर आप सूझ-बूझ से काम लें, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं। दोस्त मददगार और सहयोगी रहेंगे। शाम ढलते-ढलते कोई आकस्मिक रुमानी झुकाव आपके दिलो-दिमाग़ पर छा सकता है। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें। आपका जीवनसाथी आपकी बहुत तारीफ़ करेगा और आप पर बहुत स्नेह उड़ेलेगा। अपने साथी के लिए कोई बेहतरीन पकवान बनाना आपके फीके पड़े रिश्तों में गर्मजोशी भर सकता है।

Next Story