15 अगस्त: रक्षा बंधन व आजादी का दिन कैसा रहेगा, जानिए पंचांग व राशिफल

माह – श्रावण,तिथि –पूर्णिमा ,पक्ष – शुक्ल, वार – गुरुवार ,सूर्योदय – 05:49: सूर्यास्त – 19:01 । राखी व आजादी का दिन एक साथ होने से किस जातक के जीवन मे कैसा गुजरेगा गुरुवार जानिए राशिफल।

जयपुर: माह – श्रावण,तिथि –पूर्णिमा ,पक्ष – शुक्ल, वार – गुरुवार ,सूर्योदय – 05:49: सूर्यास्त – 19:01 । राखी व आजादी का दिन एक साथ होने से किस जातक के जीवन मे कैसा गुजरेगा गुरुवार जानिए राशिफल।

मेष राखी व 15 अगस्त के साथ गुरूवार आपके लिए ढेर सारी खुशियां लेकर आएगा। किसी  सरकारी योजना से लाभ मिलने की संभावना है। ऑफिस से जुडे काम छुट्टी की वजह से थोड़े रुक जाएंगे। घर परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। भाई बहनों का प्यार भरा रिश्ता सबको आनंद देने वाला है। घर में महमानों का आना जाना लगा रहेगा। आज घर के इंटीरियर पर ध्यान देंगे। सेहत व खान-पान पर ध्यान दें।

वृष  15 अगस्त व राखी एक साथ होने से गुरुवार आपके लिए जश्न लेकर आएगा। धन निवेश करके नया काम का शुरू करेगे। विदेश यात्रा का समय है। उपहार भाई को बहन और उसकी राखी का इंतजार रहेगा। किसी धार्मिक स्थल के दर्शन करेंगे।

मिथुन गुरूवार को 15 अगस्त व राखी साथ होने से खुशी व गम दोनों साथ मिलेगें। मन पसंद उपहार मिलने से खुशी मिलेगी। वाणी व क्रोध पर नियंत्रण रखें। ऑफिस मे छुट्टी नहीं रहने से थोड़ा नाखुश रहेंगे। पूजा से शांति मिलेगी। समय निकालकर मनाएंगे आजादी का जश्न।

कर्क आज वाहन की खरीद कर सकते है दिन बेहतर है। किसी भी रिश्ते में प्रेम बना रहेगा। भाई बहन को कीमती उपहार देंगे। आज पूरा दिन राखी व 15 अगस्त की मस्ती में बितेगा। दांपत्यजीवन में प्यार बना रहेगा। नौकरी व बिजनेस में फल मन के अनुरुप मिलेगा।

राखी बांधने के पहले इन जरूरी बातों का रखें ध्यान

सिंह आज 15 अगस्त व राखी होने से पूरे दिन व्यस्त रहेंगे।  सारे काम देर से होंगे। बहन को भाई के आने का इंतजार व उपहार मिलने की उतसुकता रहेगी।दोस्तो पर कम विश्वास करें। ननिहाल पक्ष व ससुराले से कोई अशुभ समाचार मिलेगें। नौकरी में परिश्रम से लाभ मिलेगा। जीवनसाथी की उम्मीदो पर खरा उतरेंगे।

कन्या  राखी के दिन आपको अपनों की याद सताएगी। सावधान रहे , यात्रा पर जाने से पहले सोच विचार ले।मां व पत्नी को लेकर परेशान रहेंगे। सेहत का ख्याल रखें। बिजनेस में सामान्य रहेगा। ऑफिस में छुट्टी रहने से आप पूरे दिन को एंज्वॉय करेंगे।

तुला  जातक के लिए राखी का दिन गुरुवार विशेष कृपा लेकर आ रहा है।  धन लाभ के साथ भाग्य में भी लाभ होगा। संबंधों में प्रेम की अधिकता रहेगी। नए काम का शुभारंभ के लिए समय शुभ है। यात्रा से लाभ होगा। बहनों को भाईयों से विशेष उपहार व सम्मान मिलेगा। नौकरी में सामान्य रहेगा।

वृश्चिक  राखी का दिन परिवारजनों के साथ बितेगा। खुशी के माहौल में वाणी से कड़वाहट ना डाले। आज           खर्च बढ़ेगा। काम में सफलता मिलते मिलते रह जाएगी। बिजनेस के लिए समय बढ़िया है। शिव की पूजा व उपवास भी करें।

धनु पूर्णिमा  के दिन भक्ति और पूजा-पाठ मे दिन बितेगा। परिवार में मंगलमय माहौल रहेगा।। दोस्तों और    सगे- सम्बंधियों की तरफ से भेंट- उपहार मिलेंगे। नौकरी में लाभ होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। फिर भी गिरने या चोट लगने से संभलें। प्रेम प्रसंग पर किसी तीसरे के आने से विवाद होगा।

स्वतंत्रता दिवस पर उप्र के सभी मदरसों में होगा झण्डा रोहण और राष्ट्रगान, वृक्षारोपण के साथ खेलकूद प्रतियोगिताएं भी होंगी आयोजित

मकर 15 अगस्त गुरुवार राखी  का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा।  भाई –बहनों के बीच औपचारिकता होगी। पैसे की लेन-देन से बचें। मानसिक अशांति से बचें। स्वास्थ्य खराब होंगा। पैसे का निवेश ना करें। पारिवारिक सदस्यों के साथ विवाद होगा। नौकरी में सहयोगियों से सहयोग मिलेगा।

कुंभ पूर्णिमा आपके लिए खुशियां लेकर आएगा। धार्मिक व  सामाजिक काम में भाग लेंगे। बुजुर्गों और दोस्तों  का सहयोग मिलेगा।  नौकरी व बिजनेस  में आय वृद्धि का योग है। संतान और पत्नी की तरफ से लाभ होगा। बहनों को भाई से लाभ मिलेगा।राखी हर किसी के लिए खुशियों से भरा दिन रहेगा।

मीन राखी के दिन भाई-बहनों में विशेष प्रेम का संचार होगा। कई रिश्तों का जोड़ने का काम करेगा। जीवनसाथी उम्मीदो पर खरा उतरेंगे। पत्नी को मायके की .याद आएगी। नौकरी में प्रमोशन होगा। दोस्तों के साथ मस्ती करेंगे। सावन का आखिरी दिन होने से धार्मिक काम में ज्यादा समय बिताएंगे।