×

17फरवरी : सिंह राशि के जातक विवादों से रहे दूर, जानिए क्या कहती है अन्य राशियां

suman

sumanBy suman

Published on 17 Feb 2019 12:39 AM GMT

17फरवरी : सिंह राशि के जातक विवादों से रहे दूर, जानिए क्या कहती है अन्य राशियां
X
जीवनसाथी रोमांस की ताजगी बनाए रखने के लिए प्रयत्नशील नजर आएंगे। जातक लम्बी यात्रा पर जाने का विचार कर रहे हैं तो सुरक्षा और सुविधा को लेकर भी आश्वस्त होने की जरुरत है।
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

जयपुर:आज जिन बच्चों का जन्म हुआ है उन बच्चों पर सूर्य तथा बुध का आशीर्वाद रहेगा। वाणी के धनी होंगेआज सूर्योदय से 08:10 तक द्वादशी है फिर त्रयोदशी लग जायेगी।माह- माघ,पक्ष- शुक्ल,तिथि- द्वादशी 08:10 तक फिर त्रयोदशी, नक्षत्र- पुनर्वसु 04:45 तक फिर पुष्य,करण- बालव 08:10 तक फिर कौलव,सूर्य राशि- कुंभ,चंद्र राशि- मिथुन 11:24 तक फिर कर्क,सूर्योदय- 07:01 ,सर्यास्त- 06:19 ।

मेष : यात्रा सुखदायक होगी, स्वास्थ्य का ध्यान रखें, परिवार खुशहाल रहेगा, अपने ही निर्णय पर विपरीत पड़ सकते हैं, उद्योग व्यापार में तरक्की, वाहन चलाने में सावधानी बरतें।न्यायपूर्ण बात का भी विरोध होगा। दु:खद समाचार मिल सकता है। किसी निकट के व्यक्ति से कहासुनी हो सकती है। प्रियजनों से रिश्तों में खटास आ सकती है। स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा। धनहानि की आशंका है।

वृष : आर्थिक स्थिति में सुधार, ऋण लेने में सावधानी बरतें, स्वार्थपरता से बचें, लंबी यात्रा से धर्म का आश्रय लें, भूमि क्त्रय-विक्त्रय का योग, वाहन धीरे चलाएं।प्रयास सफल रहेंगे। सामाजिक कार्य करने का मन बनेगा। मान-सम्मान मिलेगा। कारोबार मनोनुकूल चलेगा। निवेश शुभ रहेगा। नौकरी में जवाबदारी बढ़ सकती है

मिथुन : बड़ों का सम्मान रखें, छोटे को स्नेह प्राप्ति का समय, विवादों से बचें, स्वास्थ्य में थकान, बड़ी जिम्मेवारी से बचें, पारिवारिक तनाव की आशका, ज्यादा दूर की चिंता से बचें।फिजूलखर्ची अधिक होगी। घर में मेहमानों का आगमन होगा। दूर से शुभ समाचार प्राप्त होंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

कर्क : भाग्य का साथ मिलेगा। प्रमाद न कर भरपूर प्रयास करें। नौकरी में प्रभाव वृद्धि होगी। कारोबार मनमाफिक चलेगा। लाभ होगा।आर्थिक स्थिति मजबूत, मनोबल अच्छा रहेगा, खानपान ठीक रखें, अन्यथा अस्वस्थ हो सकते हैं, कामकाज का बोझ रहेगा, व्यापार में दूरगामी योजनाएं बनेंगी।

सिंह :गलतफहमी के कारण विवाद संभव है। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। स्वास्थ्य पर खर्च होगा। घर-परिवार की चिंता रहेगी। यात्रा में जल्दबाजी न करें। व्यापार ठीक चलेगा। आय बनी रहेगी।परिवार में मान सम्मान मिलेगा, भेदभाव से बचें,खानपान ठीक रखें, राजनीतिक महत्वकाक्षा से बचें, पत्‍‌नी व भागीदारों से संवेदना रखें, यात्रा करने से मन प्रसन्न रहेगा।

कुम्भ सप्तरंगी इन्द्रधनुष है जो सम्पूर्ण विश्व को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है: नायडू

कन्या :किसी ईर्ष्यालु व्यक्ति द्वारा हानि हो सकती है। स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। खानपान ठीक रखें, चिंता छोड़ कार्य पर लगें, बिना वजह परामर्श देने से बचें, खरीदारी का योग, रिश्तेदारों से लेन देन में सावधानी रखें। परिवार का सहयोग मिलेगा।

तुला : वाणी पर संतुलन रखें, तात्कालिक लाभ की जगह दूरगामी लाभ की चिंता करें, अपनों से गीला शिकवे से बचें, संतान की तरफ से संतोष, कार्य करने की प्रवृत्ति को बदलें।परिवार के छोटे सदस्यों के स्वास्थ्य व अध्ययन संबंधी चिंता रहेगी। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। नया काम मिलेगा। नई योजना बनेगी। कार्यप्रणाली में सुधार होगा।

वृश्चिक : रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा, मन में सुख चैन, कोई धार्मिक स्थल का कार्यक्रम बन सकता है। धर्म-कर्म में रुचि रहेगी। किसी वरिष्ठ व्यक्ति का सहयोग व मार्गदर्शन प्राप्त होगा। ऋण से बचें, उत्साही वातावरण, नए कार्यक्षेत्र बनेंगे, कागजी कायरें में सावधानी रखें। दूर की योजना बनाने से बचें।

धनु : दान-पूजा आदि का योग, परिवार से संतुलन रखें, जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा। अनहोनी की आशंका रहेगी। चिंता तथा तनाव रहेंगे।वचनबद्धता से मान बढ़ेगा, बड़बोलेपन से बचें, खर्च ज्यादा, यात्रा से बचें, संतान की चिंता से बचें, सहज रहें।

मकर : धार्मिक कायरें में रुचि, व्यापार में साधारण लाभ, दूर की यात्रा का योग, परिवारजनों की भावनाओं का ध्यान रखें, संघर्ष में सफलता छिपी है, स्वास्थ्य ठीक रहेगा।वाणी में हल्के शब्दों के प्रयोग से बचें। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। व्यापार-व्यवसाय अच्‍छा चलेगा। धन प्राप्ति सुगम होगी। किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग प्राप्त होगा। प्रसन्नता रहेगी।

कुंभ : लेनदेन में तकनीकी बातों का ध्यान रखें, कोर्ट कचहरी के कायरें में लापरवाही से बचें, तनावपूर्ण निर्णयों से बचें। शारीरिक कष्ट संभव है। स्थायी संपत्ति के कार्य लाभदायक रहेंगे। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। आय में वृद्धि होगी। घर-बाहर सुखद वातावरण रहेगा।बड़बोलेपन से बचें, खर्च ज्यादा, सहज रहें।

मीन : आर्थिक क्षेत्र में तरक्की, जल्दबाजी में निर्णय न लें, अपनों का साथ मिलेगा, लापरवाही से बचें, रुके हुए कार्य बनेंगे। रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे। अध्ययन में मन लगेगा। किसी प्रबुद्ध व्यक्ति का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। आय बनी रहेगी। चोट व रोग से बचें। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। घर-बाहर प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। बड़ी जिम्मेवारी से बचें, पारिवारिक तनाव की आशका।

suman

suman

Next Story