Top
TRENDING TAGS :Coronavirusvaccination

21अगस्त: किसके घर आएंगे मेहमान, किसके बढ़ेंगे खर्च, जानिए पंचांग व राशिफल

जयपुर: पक्ष – कृष्ण, वार – बुधवार, नक्षत्र – अश्विनी – 24:47,सूर्योदय – 05:53,सूर्यास्त – 18:55। हलषष्ठी के दिन कैसा रहेगा। आज माताओं को करना चाहिए उत्तम व्रत का पालन। जानिए राशिफल।

suman

sumanBy suman

Published on 21 Aug 2019 5:50 AM GMT

21अगस्त:  किसके घर आएंगे मेहमान, किसके बढ़ेंगे खर्च, जानिए पंचांग व राशिफल
X
जीवनसाथी रोमांस की ताजगी बनाए रखने के लिए प्रयत्नशील नजर आएंगे। जातक लम्बी यात्रा पर जाने का विचार कर रहे हैं तो सुरक्षा और सुविधा को लेकर भी आश्वस्त होने की जरुरत है।
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

जयपुर: पक्ष – कृष्ण, वार – बुधवार, नक्षत्र – अश्विनी – 24:47,सूर्योदय – 05:53,सूर्यास्त – 18:55। हलषष्ठी के दिन कैसा रहेगा। आज माताओं को करना चाहिए उत्तम व्रत का पालन। जानिए राशिफल।

मेष बुधवार को हलषष्ठी करने वाली महिलाओं में धार्मिक आस्था बढ़ेगी। विद्वानों का आशीष मिलेगा। पारिवारिक माहौल में उत्सव जैसा रहेगा।। प्रशासन से जुड़े लोग अधिक व्यस्त रहेंगे। कलात्मकता ओर झुकाव होगा। बिजनेस से जुड़े लोगों के सुनहरे अवसर मिलेगे। नौकरी वाले लोगों को कामकाज में लाभ मिलेगा। सफेद चंदन दान करें, समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

वृषभ बुधवार को आत्मविश्वास से सफल होंगे। ऑफिस में सहयोग से कार्य पूरे होंगे। निवेश से लाभ होगा। धन संचय करने में सफल होंगे। कर्मचारियों से परेशान रहेंगे। घर में नए मेहमान के आने की संभावना है, परिवार का माहौल खुशनुमा बन जायेगा। जीवनसाथी के साथ सहयोगपूर्ण रवैया रहेगा। दोस्ता के साथ मूवी देखने की योजना करेंगे। कामकाज में बहुत बिजी हो सकते हैं। किसी खास काम के लिए परिवार के लोगों को आप से उम्मीद होगी।

मिथुन बुधवार को जातक की जीवनशैली और रहन सहन से लोगों को प्रभावित करेंगे। बच्चों की जरूरतों को पूरा करेंगे। बिजनेस संबंधी यात्राओं का योग धन लाभ होने की उम्मीद है। जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगे। सेहत अच्छा रहेगा।

कर्क बुधवार को थकावट महसूस करेंगे और छोटी-छोटी बातों पर नाराज़ भी हो सकते हैं। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। किसी ऐसे के साथ परस्पर संवाद की कमी जिसका आपको बहुत ख़याल है, आपको तनाव दे सकती है। प्यार-मुहब्बत के मामले में अपनी ज़ुबान पर क़ाबू रखें, नहीं तो परेशानी में पड़ सकते हैं। आज का दिन थोड़ी दिक़्क़त ला सकता है; लेकिन आप धीरज और शान्त मन से हर मुश्किल पर जीत हासिल कर सकते हैं। अगर आप ख़रीदारी पर जाएं तो ज़रूरत से ज़्यादा जेब ढीली करने से बचें।

सिंह बुधवार को स्वास्थ्य के लिहाज़ से अच्छा दिन है। जातक के आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएं। आप सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। वैवाहिक जीवन में स्नेह को दिखलाने का अपना महत्व है और इस चीज़ का अनुभव आज आप करेंगे। पक्षियों को मीठा खिलाएं, इससे नौकरी/बिज़नेस में सफलता मिलेगी।

कन्या बुधवार को अपनी भावनाओं पर क़ाबू रखेंं। आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। नवजात शिशु की ख़राब तबियत परेशानी का सबब बन सकती है। प्यार के लिए यह दिन बेहद ख़ास रहेगा। साझेदारी में किए गए काम आख़िरकार फ़ायदेमंद साबित होंगे, लेकिन आपको अपने भागीदारों से काफ़ी विरोध का सामना करना पड़ सकता है। आज के दिन घटनाएं अच्छी तो होंगी, लेकिन तनाव भी देंगी, जिसके चलते आप थकान और दुविधा महसूस करेंगे। शादीशुदा जिंदगी के नज़रिए से यह दिन शानदार रहेगा।

तुला बुधवार को आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। इसलिए इनका भरपूर इस्तेमाल कीजिए। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। बच्चे की पढ़ाई के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। इस समय जो समस्याएं आपको झेलनी पड़ रही हैं, वे क्षणिक हैं और समय के साथ वे ख़ुद-ब-ख़ुद ख़त्म हो जाएंगी। सावधान रहें, क्योंकि प्यार में पड़ना आज के दिन आपके लिए दूसरी कठिनाइयां खड़ी कर सकता है। तरोताज़गी और मनोरंजन के लिए बढ़िया दिन, लेकिन अगर आप काम कर रहे हैं तो व्यावसायिक लेन-देन में सावधानी की ज़रूरत है। यात्रा के दौरान आप नयी जगहों को जानेंगे और महत्वपूर्ण लोगों से मुलाक़ात होगी।

वृश्चिक : आज खेल-कूद में हिस्सा लेने की ज़रूरत है क्योंकि चिर यौवन का रहस्य यही है। निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा दिन नहीं है। ऐसा कोई जिसे आप जानते हैं, आर्थिक मामलों को ज़रूरत से ज़्यादा गंभीरता से लेगा और घर में थोड़ा-बहुत तनाव भी पैदा होगा। आपका बेपनाह प्यार आपके प्रिय के लिए बेहद क़ीमती है। यदि आप अपने फ़ोन को किनारे उठाकर नहीं रखेंगे, तो कोई बड़ी ग़लती हो सकती है। छुपे हुए दुश्मन आपके

धनु बुधवार के दिन आप बिना झंझट विश्राम कर सकेंगे। अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए तैल से मालिश करें। अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। आपके जीवन-साथी की लापरवाही संबंधों में दूरी बढ़ा सकती है। साथ में अपना क़ीमती समय बिताएँ और मीठी यादों को फिर से ताज़ा करें, ताकि पुराने दिनों को फिर से वापस लाया जा सके। अगर आप खुले दिल से अपनी बात रखें, तो आपकी मोहब्बत आज आपके सामने प्यार के फ़रिश्ते के रूप में आएगी। वैवाहिक जीवन में तनाव हो सकता है।

मकर बुधवार को लंबी यात्रा के लिहाज़ से आपने सेहत और ऊर्जा-स्तर में जो सुधार किए हैं, वे काफ़ी फ़ायदेमंद रहेंगे। व्यस्त दिनचर्या के बावजूद आप थकान के चंगुल में फँसने से बचे रहेंगे। ख़र्च बजट को बिगाड़ सकते हैं और इसलिए कई योजनाएँ बीच में अटक सकती हैं। रिश्तेदारों के साथ बिताया गया वक़्त आपके लिए फ़ायदेमंद रहेगा। समय, कामकाज, पैसा, यार-दोस्त, नाते-रिश्ते सब एक ओर और आपका प्यार एक तरफ़, दोनों आपस में खोए हुए - कुछ ऐसा मिज़ाज रहेगा आपका आज। कामकाज के नज़रिए से आज का दिन वाक़ई सुचारू रूप से चलेगा। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। आज आप महसूस करेंगे कि जीवनसाथी के साथ की एहमियत कितनी हे।

कुंभ बुधवार को गाड़ी चलाते समय सावधान रहें। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ। अपने मित्रों के माध्यम से आपका ख़ास लोगों से परिचय होगा, जो आगे चलकर फ़ायदेमंद रहेगा। अपने प्रिय की नाराज़गी के बावजूद अपना प्यार ज़ाहिर करते रहें। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं। नए विचारों और आइडिया को जाँचने का बेहतरीन वक़्त। आपकी भागदौड़ भरी दिनचर्या के कारण जीवनसाथी ख़ुद को अलग महसूस कर सकता है।

मीन बुधवार को आपका व्यक्तित्व महकेगा और सबको आकर्षित करेगा। ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। सामाजिक गतिविधियाँ मज़ेदार रहेंगी, लेकिन अपने रहस्य किसी के सामने उजागर न करें। किसी छोटी-मोटी बात को लेकर भी आपके जीवनसाथी से आपकी नोंक-झोंक हो सकती है। आज आपको दफ़्तर में कुछ ऐसा काम करना पड़ सकता है, जिससे आप लंबे समय से बचने की कोशिश कर रहे थे।

suman

suman

Next Story