×

राशिफल 6 सितंबर: निजी संबंधों के लिए कैसा रहेगा रविवार, जानें राशियों का हाल

जयपुर विक्रमी संवत् 2077, पक्ष कृष्ण, तिथि चतुर्थी, नक्षत्र अश्विनी सूर्योदय प्रातः 06बजकर 13 मिनट, सूर्यास्त सायं 06 बजकर 40 मिनट, जानें कैसा रहेगा रविवार का दिन…

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 6 Sep 2020 1:32 AM GMT
राशिफल 6 सितंबर: निजी संबंधों के लिए कैसा रहेगा रविवार, जानें राशियों का हाल
X
जयपुर : माह- माघ, तिथि-अष्टमी, नक्षत्र- रोहिणी, पक्ष- शुक्ल, सूर्योदय- 07:11, सूर्यास्त- 18:26, राहु 09:50 AM से 11:15 AM तक है। चन्द्रमा वृष राशि पर संचार करेगा। आज शनिवार शनि की आराधना के लिए सर्वोत्तम दिन है। जानिए कैसा रहेगा 12 राशियों का हाल…

जयपुर विक्रमी संवत् 2077, पक्ष कृष्ण, तिथि चतुर्थी, नक्षत्र अश्विनी सूर्योदय प्रातः 06बजकर 13 मिनट, सूर्यास्त सायं 06 बजकर 40 मिनट, जानें कैसा रहेगा रविवार का दिन…

मेष 6 सितंबर दिन रविवार को जातक गुस्से व वाणी पर नियंत्रण रखें । अध्यात्म की ओर रुझान होगा। वैवाहिक जीवन में दूरियां बनेगी। प्रेम संबंध में अलगाव संभव है। नौकरी में परेशानियां बढ़ेगी। खुद के काम से बिजनेस में अप्रत्याशित लाभ मिलेगा। बच्चों के साथ समय बिताएंगे। राधे-कृष्ण की आराधना करें।

वृष 6 सितंबर दिन रविवार को जातक की मां की खराब सेहत व बीमारी परेशान करेगी। परिवार के सदस्यों के साथ विवाद हो सकता हैं। इससे निजी संबंधों पर भी प्रभाव पड़ेगा। जीवनसाथी को नाराजगी बनी रहेगी। किसी गलतफहमी से प्रेमसंबंध टूटेंगे। बच्चों का भी पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। नौकरी व बिजनेस में सबकुछ सही रहेगा। शनिदेव की आराधना करें।

मिथुन 6 सितंबर दिन रविवार को जातक को मानसिक शांति का अनुभव होगा। बुद्धि-विवेक से आगे बढेंगे। नौकरी व बिजनेस दोनों में जातक के लिए बढ़िया है जमकर मेहनत करेंगे। जीवन साथी का सहयोग मिलेगा। प्रेम संबंध को लेकर सोच सकारात्मक रहेगी। बच्चों को नैतिकता की शिक्षा देंगे। रोज़ाना अपने माथे पर केसर का तिलक लगाएं लाभ मिलेगा।

कर्क 6 सितंबर दिन रविवार को जातक को अपने काम से अहंकार होगा। जीवन साथी के साथ इस स्वभाव से रिश्तों में खटास आएगी। दोनों के सेहत में भी गिरावट आएगी। कुछ ज्यादा खर्च होगा। नौकरी में अधिकारी का सहयोग मिलेगा। बच्चों को लेकर परेशानी होगी। पढ़ाई को लेकर चिंता सताएगी। धार्मिक काम में धन खर्च होगा। कुत्तों को दूध अथवा रोटी खिलाएं।

यह पढ़ें...वर्चुअल शिक्षक दिवस: प्रो निर्मला एस मौर्य बोलीं- सूर्य के समान होता है अध्यापक

rashifal सोशल मीडिया से

सिंह 6 सितंबर दिन रविवार को जातक के स्वभाव में क्रोध देखा जाएगा। इससे प्रेम संबंध खराब होंगे और पार्टनर की हर बात चाहे वो अच्छी हो खराब लगेगी।प्रेम में शादी को लेकर भी विवाद होगा। सेहत खराब होगी। अच्छे से देखभाल करें। नौकरी व बिजनेस में सबकुछ सामान्य रहेगा।बिजनेस में नाम कमाएंगे। पढ़ाई में मेहनत करने से ही परिणाम मिलेंगे। भगवान शिव की आराधना करें।

कन्या 6 सितंबर दिन रविवार को जातक को अच्छे पैकेज पर नौकरी के ऑफर मिलेंगे। मानसिक तनाव की वजह से सेहत खराब होगी। यात्रा के योग भी बन रहे हैं। घर में भाई-बहन के साथ विवाद हो सकती है। प्रतियोगी परीक्षा में परिणाम अनुकूल रहेगा। प्रेम संबंध के लिए औसत रहेगा। श्री विष्णु सहस्त्रनम् स्त्रोत का जाप करें।

तुला 6 सितंबर दिन रविवार को जातक को पिता से प्रेम बढ़ेगा। भाग्य का साथ रहेगा। बिगड़ता काम बनेगा। स्वभाव में विनम्रता आपको एक अलग पहचान दिलाएगी। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा कर सकते हैं। बच्चों की ज़िद से परेशान रहेंगे। अपने अहंकार को त्याग दें। मेहमान के आने से काम बढ़ेगा। नौकरी में कदम संभल कर रखें। बिजनेस में दोस्त ही धोखा देगा।

वृश्चिक 6 सितंबर दिन रविवार को जातक के व्यक्तित्व में निखार आएगा। किसी ख़ास के लिए जातक के दिल में प्यार रहेगा। बिजनेस व प्रेम को अलग अलग रखें। दोनों में तालमेल बनाने की कोशिश करेंगे। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। अप्रत्याशित धन लाभ मिलेगा। किसी यात्रा पर जा सकते हैं। ससुराल वाले रिश्तेदारों से मुलाकात हो सकती है। कोई उपहार भी मिल सकता है। नौकरी में उतार-चढ़ाव लगा रहेगा। प्रेम में पहल को लेकर समंजस रहेगा। गणेश जी की आराधना करें और उन्हें मोदक चढ़ाएं।

यह पढ़ें...लद्दाख में LAC पर टेंशन: चीन ने फिर दी युद्ध की धमकी, भारत को दे डाली ये चेतावनी

rashifal file सोशल मीडिया से

धनु 6 सितंबर दिन रविवार को जातक के ज्ञान में वृद्धि होगी और सफलता कदम चूमेगी। अपनी बोलने की शैली से दूसरों को प्रभावित करने में सफल रहेंगे, जिसका लाभ मिलेगा। धार्मिक एवं आध्यात्मिक काम में रुचि बढ़ेगी। जीवन साथी को किसी प्रकार का तनाव होगा। नौकरी में भी जातक का प्रदर्शन अच्छा रहेगा। पारिवारिक संबंधों में थोड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। बिजनेस में मंदी होगी। खर्च बढ़ेगा। मसूर की दाल दान में दें।

मकर 6 सितंबर दिन रविवार को जातक के काम का क्षेत्र बढ़ने वाला है। कोई नया काम इस हफ़्ते से शुरू होने वाला है। आय में वृद्धि होगी और भाग्य का साथ भी मिलेगा। प्रेम संबंध में वाद-विवाद से बात बिगड़ेगी, हो सकता है अलगाव की स्थिति हो। किसी दूसरे का साथ अच्छा लगेगा। छोटी यात्रा पर जा सकते हैं। अपने जीवन साथी की सेहत का ख़्याल रखें। वैवाहिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। नौकरी व बिजनेस में अप्रत्याशित लाभ मिलेगा।

कुंभ 6 सितंबर दिन रविवार को जातक की राशि में चंद्रमा की स्थिति अच्छी है। जिसकी वजह से घर में सुख-शांति व समृद्धि छाई रहेगी। भाई-बहनों के साथ संबंध अच्छे बने रहेंगे। स्वभाव में अहंकार रहेगा। मां की सेहत बढ़िया रहेगी, लेकिन जीवन साथी की सेहत में गिरावट आएगी। किसी विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं। बच्चों को थोड़ी परेशानी होगी। प्रेम संबंध के लिए समय अनुकूल नहीं है। इस काले अथवा सफ़ेद रंग के कुत्तों को रोटी खिलाएं।

मीन 6 सितंबर दिन रविवार को पारिवारिक दृष्टि से चंद्रमा की दृष्टि सुखद नहीं हैं। परिवार में तनाव व परेशानी देखने को मिलेगी। किस यात्रा पर जा सकते हैं। घर खरीदने की योजना बनाएंगे। दोस्तों के साथ मौज-मस्ती रहेगी और समाज में मे आपके वाणी व व्यवहार की प्रशंसा होगी। अपना ध्यान काम पर लगाएं। शिक्षा व नौकरी में सबकुछ मन मुताबिक होगा। जातक को हर क़दम पर जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। छोटी कन्याओं को खीर खिलाएं।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story