×

कुंडली बताएगा आपके हमसफर का राज, जानें बिजनेस करेगा या सरकारी नौकरी

सका जवाब मिल जाता है। इसलिए इसकी मदद से लोग  प्रेमी-प्रेमिका व पति-पत्नी के बारे में जान सकते है। इसके लिए सबसे ज्यादा उत्तरदायी शुक्र ग्रह होता है क्योंकि इसे प्रेम का गुरु माना जाता है। ये विभिन्न राशियो में प्रवेश कर उनकी प्रेम जिंदगी में बदलाव लाते हैं।

suman
Published on: 1 Jan 2021 4:08 PM GMT
कुंडली बताएगा आपके हमसफर का राज, जानें बिजनेस करेगा या सरकारी नौकरी
X
आपकी कुंडली जिंदगी का हर फैसला करने में सक्षम है। आपकी कुंडली से पता चल सकता है कि आपका पार्टनर कैसा होगा। जानते हैं कैसे…

जयपुर: प्यार एक एहसास है जो वही अनुभव कर सकता है जिसने सच्चा प्यार किया हो। जब भी अपना फ्यूचर अपने पार्टनर के साथ देखना शुरू करते हैं तो आपके दिलोदिमाग में उससे जुड़े कई सवाल आने शुरू हो जाते हैं। खासकर लड़कियों के साथ ये बात देखी गयी है क्योंकि रिलेशन में आने के बाद वो अपने फ्यूचर को लेकर कई सपने बुनना शुरू कर देती हैं।लेकिन जिंदगी का सबसे खास एहसास तब होता है जब आपके दिल मे कोई और रहने लगता है। यदि कोई कहे कि उसके लिए प्यार जरूरी नहीं तो इसका मतलब है कि वो प्यार को करीब से नहीं जानता और उसके लिए प्यार सिर्फ शब्द है।

पार्टनर से जुड़े सवाल

इस दौरान उनमें मन मे अपने पार्टनर से जुड़े सवाल होते हैं जैसे – क्या वो हमेशा मेरे साथ रहेगा? पार्टनर हमेशा प्यार करेगा? हमेशा रेस्पेक्ट करेगा? उनका पार्टनर आगे चलकर कैसी जिंदगी देने वाला है? क्या वो हमेशा खुश रख पायेगा? इस तरह के कई सवाल होते हैं और इनका जवाब नही मिलता है तो चैन खो जाता है। दरअसल इन सवालों का जवाब जानने के लिए आपको पार्टनर से पूछने की जरूरत नही बल्कि इनके जवाब आपके भीतर ही है। जी हां आपकी कुंडली जिंदगी का हर फैसला करने में सक्षम है। आपकी कुंडली से पता चल सकता है कि आपका पार्टनर कैसा होगा। जानते हैं कैसे…

यह पढ़ें...रेगिस्तान में उग रहे कश्मीरी सेब जैसे बेर, खाने से कोरोना का खतरा होता है कम

kundalii

संकेत कुंडली से मिलता है...

किसी की जिंदगी में होने वाली घटनाओं का एक संकेत कुंडली से मिल जाता है। बता दें कि कुंडली का पंचम भाव प्रेम के लिए बना है और यहां शादीशुदा जिंदगी कैसी होगी , इसका जवाब मिल जाता है। इसलिए इसकी मदद से लोग प्रेमी-प्रेमिका व पति-पत्नी के बारे में जान सकते है। इसके लिए सबसे ज्यादा उत्तरदायी शुक्र ग्रह होता है क्योंकि इसे प्रेम का गुरु माना जाता है। ये विभिन्न राशियो में प्रवेश कर उनकी प्रेम जिंदगी में बदलाव लाते हैं।

अफसरशाही से जुड़ा

यदि पंचम भाव में है मेष : यदि प्रेम का गुरु शुक्र मेष या वृश्चिक राशि मे कुंडली मारकर बैठा हो तो यह संकेत देता है कि आपका पति किसी अफसरशाही से संबंध रखेगा। वह पुलिस, सेना या फाइव स्टार होटल से जुड़ा हो सकता है।

फिल्मी दुनिया मे मशहूर

यदि पंचम भाव में है वृषभ :यदि शुक्र का निवास वृषभ राशि मे है तो आपके होने वाले पति कोई संगीतकार, वकील या कोई ऐसा सज्जन होगा जो फिल्मी दुनिया मे मशहूर होगा।

यह पढ़ें...कोरोना वैक्सीनेशन: लखनऊ के 6 स्थानों पर कल चलेगा ड्राई रन अभियान

बिजनेसमैन

यदि पंचम भाव में है मिथुन : जो मिथुन राशि के हैं और उसमें शुक्र विराजमान हो उनके होने वाले पति बैंककर्मी, बिजनेसमैन या उनके सहकर्मी से ही शादी होती है।

मॉडलिंग से जुड़ा

यदि पंचम भाव में है कर्क : इनकी शादी एक ऐसे पुरुष से होती है जो बिल्कुल शांत स्वभाव वाला होता है। साथ ही वह किसी सरकारी नौकरी के पद पर कार्यरत होता है या मॉडलिंग से जुड़ा होता है।

kundalii

यदि पंचम भाव में है सिंह : इनकी शादी एक ऐसे लड़के से होती है जो बहुत बड़े पद पर कार्यरत हो। इसके साथ ही वो कोई बड़ा बिजनेसमैन हो सकता है।

प्रोफ़ेसर

यदि पंचम भाव में है धनु इनकी शादी एक ऐसे पुरुष से होती है जो पेशे से प्रोफ़ेसर हो।

यह पढ़ें...हाड़ कंपाने वाली ठंड: कश्मीर में पारा शून्य से 9 डिग्री नीचे, ठंड को लेकर अलर्ट

इंजीनियर, वाहन चालक

यदि पंचम भाव में है मकर इनकी शादी एक मेहनती शख्स से होती है जो इंजीनियर, वाहन चालक या कृषक हो सकता है।

suman

suman

Next Story